फैशन और स्टाइल की दुनिया में हर वक्त कुछ नया देखने को मिलता है। कई बार पुराने स्टाइल को न्यू ट्रेंड्स में रिक्रिएट किया जाता है तो कुछ लेटेस्ट ट्रेंड्स लोगों का दिल जीत लेते हैं। वहीं ये महीना साल का आखिरी महीना है और इन दिनों शादियां खूब धूम-धाम से हो रही हैं। भले ही इस साल शादियों में वो रौनक देखने को नहीं मिल रही है जो कोरोना के आने से पहले हुआ करती थी, लेकिन माना जा रहा है कि आने वाले साल में सबकुछ पहले की तरह हो जाएगा।

वहीं शादियों की बात आती है तो दुल्हन के जोड़े से लेकर सजावट तक सब कुछ ट्रेंड के हिसाब से ही अरेंज किया जाता है। अपनी च्वाइस और आउटफिट के हिसाब से तैयारियाँ की जाती हैं। ऐसे में साल 2021 में किन-किन वेडिंग ट्रेंड्स का बोलबाला होगा, आइए जानते हैं। 

ब्राइडल ट्रेंडिंग ज्वैलरी 2021

bridal jewllery

ब्राइडल लुक की जब बात आती है तो ज्वैलरी सबसे महत्वपूर्ण है। इसके बिना दुल्हन का हर श्रृंगार अधूरा माना जाता है। इस खास दिन पर खुद को खूबसूरत दिखाने के लिए ट्रेंडिंग ज्वैलरी सेलेक्ट करते वक्त ध्यान रखें कि वह आउटफिट से मैच भी कर रही हो। इन दिनों कई ब्राइडल ज्वैलरी ट्रेंड में है जो आने वाले साल में काफी डिमांड में रहेंगीं। इस ट्रेंड में मीनाकारी ज्वैलरी, चोकर, और टेंपल ज्वैलरी आदि शामिल हैं। 

एंटीक सिल्वर ज्वैलरी

antic jewellery

अगर आप कुछ डिफ्रेन्ट लुक ट्राई करना चाहती हैं तो एंटीक सिल्वर ज्वैलरी सेलेक्ट कर सकती हैं। कुंदन, पोल्की, गोल्ड या फिर अन्य ज्वैलरी की तुलना में यह यूनिक लुक देती है। वेडिंग सेरेमनी में खूबसूरत दिखने के लिए यह परफेक्ट च्वाइस है। वहीं आने वाले साल में यह काफी ट्रेंड में रहेगी।

पोल्की ज्वैलरी

पोल्की ज्वैलरी सोने की फ्वोइल का उपयोग कर के बनाई जाती है, जिसे अनकट डायमंड से पेंट किया जाता है। यह लाइट में आपकी खूबसूरती को और भी बढ़ायेगी। कुंदन ज्वैलरी की तुलना में यह अधिक महँगी होती है क्योंकि इस तरह की ब्राइडल ज्वैलरी में अधिक सोने और हीरे की मात्रा होती है, इसलिए यह पहनने पर भारी भी लगती है।

मीनाकारी ज्वैलरी और टेंपल ज्वैलरी

temple jewellery

शादी की ज्वैलरी में एंटीक पीस ट्राई करना चाहती हैं तो मीनाकारी ज्वैलरी परफेक्ट है। मीनाकारी ज्वैलरी में सोने जैसी चमक होती है, जो देखने में काफी खूबसूरत लगती है। वहीं साउथ इंडिया के कई स्टाइल काफी पॉपुलर हैं, उन्हीं में से एक है टेंपल ज्वैलरी। सुंदर कीमती पत्थरों और मोतियों के साथ ये ज्वैलरी देखने में काफी खूबसूरत दिखती है। आने वाले साल में ये ज्वैलरी काफी ट्रेंड में रहने वाली है।

ब्राइडल आउटफिट ट्रेंड 2021

bridal look wedding

ब्राइडल आउटफिट की बात करें तो इन दिनों ट्रेडिशनल वीयर में काफी वैरायटी देखने को मिल रही हैं। लड़कियां अपने ट्रेडिशन के हिसाब से आउटफिट सेलेक्ट करती हैं। इन दिनों सुल्तान लहंगा, मिरर वर्क लहंगा, और चोली स्टाइल जैसे आउटफिट्स काफी पॉपुलर है। ये स्टाइल आने वाले साल में भी काफी ट्रेंड में रहेंगे। वहीं इन दिनों लड़कियां अपने आउटफिट के साथ एक्सपेरिमेंट भी कर रही हैं, जिसमें ब्राइडल आउटफिट में कंटेम्पररी ट्विस्ट काफी पसंद किया जा रहा है।

कंफर्ट के साथ परफेक्ट कलर

भारत में शादी को एक उत्सव की तरह सेलिब्रेट किया जाता है, जहां हर एक रस्म के लिए घंटों बैठना पड़ता है। ऐसे में कंफर्ट का ख्याल रखना जरूरी है। अगर आपकी भी शादी अगले साल है तो कंफर्ट के हिसाब से ही अपने आउटफिट्स सेलेक्ट करें। कंफर्ट का ख्याल रख रही हैं तो आउटफिट के कलर से भी समझौता न करें। हैप्पी कलर चाहती हैं तो डार्क पिंक, पर्पल, डार्क ब्लू, मजेंटा या फिर जॉर्जेट, शिफॉन जैसे आउटफिट ही सेलेक्ट करें।

प्री-वेडिंग के लिए आउटफिट

bridal outfit

शादी से पहले होने वाले फंक्शन के लिए आप लाइट आउटफिट का चुनाव करें। इन दिनों लॉन्ग स्कर्ट में कई तरह की वैरायटी देखने को मिल रही है, जिसे आप ब्लाउज या फिर क्रॉप टॉप के साथ टीम-अप कर सकती हैं। हालांकि साल 2021 में साड़ी, सरारा या फिर लाइट कलर के लहंगे ट्राई किए जा सकते हैं।

मेटालिक शेड्स

metalic shades

मेटालिक शेड्स के आउटफिट इन दिनों काफी ट्रेंड में है। बता दें कि सुबह में होने वाले आउटफिट के तौर पर लाइट पिंक, मैजेंटा, पर्पल कलर चुन सकती हैं, लेकिन रात में होने वाले इवेंट के लिए मेटालिक शेड्स के आउटफिट परफेक्ट हैं। आने वाले साल ये काफी ट्रेंड में रहेगा।

ब्राइडल फुटवियर ट्रेंड्स 2021

bridal foot wear

शादी से पहले ऐसे कई और भी फंक्शन होते हैं, जैसे मेहंदी, संगीत, इंगेजमेंट आदि। फुटवियर का सेलेक्शन ओकेशन और आउटफिट के साथ होना चाहिए। हालांकि वेडिंग फंक्शन में फुटवियर के तौर पर शूज कैरी किए नहीं जा सकते हैं। ऐसे में अगर आपकी शादी अगले साल है तो कंफर्ट का ख्याल जरूर रखें। ऐसे में आप कई अलग-अलग तरीके की हील्स और सैंडल कैरी कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: ये हैं साल 2020 में पहने गए बॉलीवुड एक्ट्रेस के बेस्ट लहंगे

प्लेटफॉर्म हील्स

कम्फर्टेबल चंकी प्लेटफॉर्म हील्स का फैशन एक बार फिर से वापस आ गया है, ऐसे में 2021 में ये न सिर्फ डिमांड में हो सकती हैं बल्कि काफी ट्रेंड में भी रहेंगीं। प्लेटफॉर्म हील्स में कंटेम्पररी डिजाइन, गोड्न वर्क या फिर सिल्वर पैटर्न काफी पसंद किए जा रहे हैं। आप इसे अपने आउटफिट के हिसाब से मैच कर कैरी कर सकती हैं।

पेंसिल हील्स

heels

पेंसिल हील्स आपकी पर्सनैलिटी को न सिर्फ निखारती है बल्कि आप इसमें कम्फर्टेबल भी महसूस करेंगी। शादी के दिन या फिर अन्य किसी फंक्शन में अधिक देर तक खड़ा रहना पड़ता है, ऐसे में प्लेटफॉर्म पेंसिल हील्स आपके लिये परफेक्ट ऑप्शन है। 

इसे भी पढ़ें: साल 2021 में इन फैशन ट्रेंड्स का होगा बोलबाला, स्टाइलिश दिखने के लिए करें फॉलो

Recommended Video

ब्लॉक हील्स या फिर फ्लैट

ब्लॉक हील्स या फिर प्लैट फुटवियर हमेशा डिमांड में रहते हैं और बात जब कंफर्ट की आती है तो लड़कियों की पहली च्वाइस यही रहती है। ट्रेडिशनल लुक के हिसाब से ये फुटवियर आपके पैरों की खूबसूरती को और भी बढ़ाएगा।

हैवी एम्ब्रॉयडरी बैली

belly

वैसे बैली पर एम्ब्रॉयडरी का चलन काफी पुराना है, लेकिन आप चाहें तो अपने हिसाब से लाइट या हैवी एम्ब्रॉयडरी चुन सकती हैं। इन दिनों बैली पर हैंडक्राफ्ट एम्ब्रॉयडरी काफी पसंद किया जा रहा है। आने वाले साल में यह बैली काफी पसंद किए जाएंगे। वहीं लहंगे या फिर किसी ट्रेडिशनल आउटफिट के साथ ये काफी जँचेगा। कंफर्ट और ट्रेडिशनल लुक के लिए ये परफेक्ट ऑप्शन है।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरीज पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।