• ENG | தமிழ்
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

प्लस साइज वुमेन पर खूब जचेंगे लहंगे के ये डिजाइन

लहंगा पहन हर लड़की बेहद खूबसूरत लगती है। ऐसे में वह इसके लेटेस्ट डिजाइन ढूंढती रहती हैं। 
author-profile
Published -28 Sep 2022, 18:32 ISTUpdated -29 Sep 2022, 12:22 IST
Next
Article
lehenga latest design for plus size women

हर महिला की ख्वाहिश होती है कि वह सबसे सुंदर दिखे। ऐसे में ज्यादातर प्लस साइज वुमेन अपने वजन को लेकर काफी अनकंफर्टेबल रहती हैं। उन्हें लगता है कि हजार कोशिशों के बाद भी वह अन्य पतली महिलाओं की तरह खूबसूरत नहीं दिख सकती हैं। खासतौर पर आउटफिट के मामले में वह सबसे ज्यादा यही सोचती हैं। 

यह कहा जा सकता है कि ट्रेडिशनल वियर में लहंगा आज भी ज्यादातर महिलाओं की पहली पसंद है। इसलिए छोट फंक्शन से लेकर ग्रैंड सेलिब्रेशन में महिलाएं लहंगा पहने ही नजर आती हैं। अगर आप प्लस साइज हैं और आपका फेवरेट आउटफिट लहंगा है तो आज हम आपके लिए बेहतरीन डिजाइन लेकर आए हैं, जो आपको जरूर पसंद आएंगे। 

रेड स्टोन लेस बॉर्डर लहंगा डिजाइन

red stone lace border lehengaलहंगे में लाल रंग बेहद अच्छा लगता है। इसलिए कई महिलाओं का लहंगे का कलेक्शन लाल रंग का ही होता है। अगर आपका भी यह फेवरेट कलर है ऐसे में आपको स्टोन लेस बॉर्डर वाला लहंगा खरीदना चाहिए। आप नेट के फैब्रिक वाला लंहगा चुन सकती हैं। अलग दिखने के लिए पेप्लम स्टाइल में ब्लाउज सिलवा सकती हैं। लाल नेट लहंगे के साथ लो बन और गुलाब में आप किसी हुर से कम नहीं लगेंगी। इसके साथ लाइट मेकअप करें। ग्लॉसी लिपस्टिक लगाएं। 

मोर लहंगा डिजाइन 

peacock lehenga designsप्लस साइज वुमेन को लहंगे में कलर कॉन्ट्रास्ट ट्राई करना चाहिए। फोटो में दिखाया गया लहंगा बेहद सुंदर लग रहा है। आप भी कुछ इसी तरह का लुक रिक्रिएट कर सकती हैं। इसमें पीले रंग की चोली के साथ व्हाइट लहंगा है। दुपट्टे का रंग गाजरी है, जिसके कारण यह लहंगा आपके लिए एकदम बेस्ट होगा। लहंगे में मोर डिजाइन बना हुआ है। इस तरह के लहंगे के साथ माथापट्टी पहनें। एक हाथ में चूड़ी और झुमके पहनकर अपनी खूबसूरती को निखारें। शिमरी आईज और लाइट कलर की लिपस्टिक आप पर खूब जचेगी। (फ्लोरल लहंगा स्टाइलिंग टिप्स)

इसे भी पढ़ें: बनारसी लहंगे को डिफरेंट तरीके से करना है स्टाइल तो इन टिप्स की लें मदद

सिंपल लहंगा डिजाइन

simple lehenga design for plus size womanअगर आप उन महिलाओं में से एक हैं जो लीग से हटकर कुछ आजमाना चाहती हैं तो इस बार पीच कलर का लहंगा पहनें। आपको मार्केट में इस कलर में कई डिजाइन मिल जाएंगे। इसमें फ्लोरल से लेकर जयपुरी प्रिंट तक की भरमार है। इस कलर की खासियत यह है कि इस लहंगे में आप बेहद लुक क्यूट लगेंगी। खुले बाल और सिंपल इयररिंग्स पहनें। हाथ में वॉच और पतली से चेन जरूर डालें। (लाल लहंगा स्टाइलिंग टिप्स)

इसे भी पढ़ें: देखने में बेहद स्टाइलिश दिखाई देते हैं मल्टी-लेयर वाले लहंगे

वेलवेट लहंगा 

velvet lehenga designअगर आप सर्दियों में लहंगा पहनने की सोच रही हैं तो वेलवेट फैब्रिक चुनें। वेलवेट का कपड़ा देखने में ही बेहद शानदार लगता है। इसलिए आपको इसमें कम कढ़ाई वाला लहंगा चुनना चाहिए। इसे पहन आपको रॉयल लुक मिलेगा। इसके साथ आप हैवी ज्वेलरी कैरी कर सकती हैं। लुक को और सुंदर बनाने के लिए हाथों में चूड़ियां जरूर पहनें। 

इन बातों का ध्यान रखें

  • लहंगा के रंग पर भी खास ध्यान दें। डार्क कलर का लहंगा खरीदने की कोशिश करें।
  • लहंगा का पैर्टन भी मायने रखता है। इसके कारण भी आपका लुक प्रभावित हो सकता है।
  • आपको लहंगे को सही तरीके से वियर करना भी आना चाहिए। 
  • लहंगे के साथ हेयर स्टाइल और मेकअप का भी खास ख्याल रखें। इससे भी आपका लुक खराब हो सकता है।

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़ें रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: Instagram

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।