जब त्योहार हमारे घर का दरवाजा खटखटाते हैं, तो हम बिल्कुल तैयार और खुश रहना पसंद करते हैं। ऐसे में सजावट और सफाई के अलावा सबसे जरूरी ड्रेस का चुनाव करना होता है। असल में त्योहार का आनंद ही तब आता है जब हम नए-नए कपड़े खरीदते हैं और उन्हें पहनते हैं। इस साल भले ही बाहर आने-जाने और शादियों में शामिल होने का मौका न मिला हो, लेकिन हमे बॉलीवुड एक्ट्रेस की साड़ी, ड्रेस और लहंगे से फैशन की अपडेट जरूर मिलती रही है। अक्सर सभी त्योहार पर ट्रेडिशनल पहनना पसंद करते हैं और उसमें सबसे पहले साड़ियां आती हैं। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे साड़ियों के डिजाइन लाए हैं, जिनसे रंग से लेकर डिजाइन तक परफेक्ट लुक मिलेगा।

तमन्ना भाटिया

 saree designs inside

पीला रंग न सिर्फ दिखने में अच्छा लगता है, बल्कि शुभ भी माना जाता है। इसलिए इस रंग को त्योहार पर जरूर पहना जाना चाहिए। तमन्ना भाटिया ने इस फोटो में पीले रंग की हैवी बॉर्डर वाली साड़ी पहनी है और इसमें गोल्डन वर्क किया गया है। इस साड़ी के साथ गोल्डन और सिल्वर कलर के एयरिंग व नेकपीस पहनना काफी अच्छा रहेगा। अगर आपको बैंगल्स पहनना पसंद है, तो सिंपल और लाइट कलर के बैंगल्स परफेक्ट रहेंगे। हैवी ज्वेलरी के कारण साड़ी का लुक खराब भी हो सकता है, इसलिए ध्यान रहे कि पीले रंग के साथ लाइट ज्वेलरी कैरी करें।

काजोल

 saree designs inside

काजोल एवरग्रीन ब्यूटी हैं यह बात हम सभी जानते हैं। काजोल आए दिन नई-नई साड़ियों में फोटो शेयर करती हैं, जिनसे आप भी इंस्पिरेशन ले सकती हैं। इस फोटो में काजोल ने ग्रीन और डार्क पिंक कलर को एक अलग स्टेटमेंट दी है। ग्रीन कलर के ब्लाउज पर गोल्डन वर्क है और डार्क पिंक साड़ी पर सिंपल गोल्डन वर्क है। आप भी इस तरह से ग्रीन और पिंक को पेयर कर सकती हैं। अगर आप स्लीव्स वाले ब्लाउज पहनती हैं, तो छोटे इयरिंग पहनें या केवल हैवी नेकपीन पहन लें। यह आपके फेस्टिवल लुक को पूरी तरह से डिफ्रेंट बना देगा।

इसे जरूर पढ़ें: साड़ी के साथ ट्राई करें यह हेयरस्टाइल, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

नोरा फतेही

 saree designs inside

ब्लू कलर हमेशा से ही शांत और सुंदर दिखाई देता है, इसे त्योहारों पर पहनने मे झिझक की जरूरत नहीं है। नोरा फतेही ने ब्लू प्रिंटिड साड़ी को एक नया लुक दिया है, जिसमें ब्राउन बेल्ट लगाई है। इस साड़ी में पूरा ब्लू, लाइट ग्रीन प्रिंट है और लाइट बॉर्डर है। आप छोटे-छोटे त्योहार पर इस साड़ी को पहन सकती हैं और इसके साथ ग्रीन और ब्लू प्रिंट वाले नेकपीस और बैंगल्स पहन सकती हैं। 

अनुष्का शर्मा

 saree designs inside ()

मिंट ग्रीन कलर हमेशा से ही सुंदर लगता है, इसे छोटे या बड़े किसी भी फंक्शन में आसानी से पहना जा सकता है। अनुष्का ने इस मिंट ग्रीन साड़ी को बैकलेस ब्लाउज के साथ पेयर किया है, जो बेहद खूबसूरत दिखाई दे रहा है। इस साड़ी में ग्रीन कलर की कढ़ाई और छोटे-छोटे स्टोन्स लगाए गए हैं। आपको बता दें कि यह सब्यसाची की साड़ी है, जो अभी तक ट्रेंड में है और महिलाएं इसे काफी पसंद कर रही हैं। इसके साथ अगर आप मैचिंग इयरिंग पहनना और ट्रेडिशनल चोकर पहनें, तो बेहद सुंदर लगेंगी।

इसे जरूर पढ़ें: साड़ी में दिखना है स्टाइलिश, तो अलग अंदाज में करें इसे ड्रेप

Recommended Video

परिणीति चोपड़ा

 saree designs inside ()

परिणीति के स्टाइल और फैशन के लिए लोग हमेशा इन्हें फॉलो करते हैं। ट्रेडिशनल हो या वेस्टर्न सभी को स्टाइल करने के लिए परिणीति एक नया आइडिया देती हैं। परिणीति ने इस ब्लैक साड़ी को सिल्वर इयरिंग के साथ कैरी किया है। ब्लैक साड़ी का क्रेज महिलाओं में काफी देखा जाता है और इसमें भी नेट की साड़ी पर कढ़ाई की गई है। अगर आपको भी ब्लैक कलर पसंद है, तो इस डिजाइन की साड़ी और डीप नेक ब्लाउज चुनना न भूलें।

आप इस फेस्टिवल सीजन में कौन-से कलर और डिजाइन की साड़ी पहनने वाली हैं, ये हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Instagram