जब एलीगेंट और क्लासी हेयरस्टाइल की बात हो तो उसमें बन हेयरस्टाइल का नाम जरूर आता है। दरअसल, यह एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जिसे आप केजुअल से लेकर ऑफिस यहां तक कि पार्टी में भी आसानी से कैरी कर सकती हैं। बन हेयरस्टाइल की खास बात यह होती है कि आप इसे एक नहीं, कई तरीके से बना सकती हैं। इतना ही नहीं, एक ही तरह के बन लुक को भी कई तरह से बनाया जा सकता है। अगर आप सिंपल बन लुक को भी एक एलीगेंट तरीके से कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में आपको ब्रेडेड बन बनाना चाहिए। ब्रेडेड बन में आप लो ब्रेडेड बन ट्राई करें। इस हेयरस्टाइल को कोई भी लड़की आसानी से बना सकती हैं और यह हर उम्र की लड़की पर अच्छा लगता है। इतना ही नहीं, इस तरह के हेयरस्टाइल को इंडियन से लेकर वेस्टर्न वियर पर कैरी किया जा सकता है।

इसलिए हर लड़की को इसे अपने स्टाइल का हिस्सा जरूर बनाना चाहिए। अगर आप भी इस हेयरस्टाइल को ट्राई करना चाहती हैं तो आज इस लेख में हम आपको दो तरह से लो ब्रेडेड बन को बनाने का तरीका बता रहे हैं-

इसे जरूर पढ़ें: गर्मियों में बनाइए ये स्टाइलिश चोटी जिसमें सब आपको देखते रह जाएंगे

Braided Bun hairstyle

पहला तरीका

यह तरीका बेहद आसान है और इसे बनाने में आपको कुछ ही सेकंड लगते हैं। इस तरीके से लो ब्रेडेड बन बनाने के लिए सबसे पहले बालों को अच्छी तरह कॉम्ब करें और फिर बालों की सेंटर पार्टिंग करें। एक बार फिर से बालों को कॉम्ब करें। अब आप सारे बालों को लेकर लो पोनीटेल बनाएं। लो पोनीटेल को आप रबर की मदद से सिक्योर करें। इसके बाद आप पोनीटेल के हेयर्स से सिंपल थ्री स्ट्रैंड ब्रेड बनाएं और ब्रेड को आखिरी में रबर की मदद से सिक्योर करें। बालों की लेंथ में आखिरी में बाल नजर ना आएं, इसके लिए आप उन्हें हल्का सा फोल्ड करके रबर में ही शामिल करें। अब आप ब्रेड को पोनीटेल (4 स्‍टाइलिश पोनीटेल) के उपर रैप करके एक बन बनाएं। आखिरी में आप जूड़ा पिन की मदद से बन को फिक्स करें। इस बात का ध्यान रखें कि लो ब्रेडेड बन में आपकी रबर विजिबल ना हो। बस आपका लो ब्रेडेड बन तैयार है।

Braided Bun hairstyle new

दूसरा तरीका

इस तरीके से आप लो ब्रेडेड बन को एक डिफरेंट स्टाइल में बना सकती हैं। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें और फिर बालों की सेंटर पार्टिंग करें। इसके बाद आप बालों की ईयर टू ईयर पार्टिंग करें और फ्रंट हेयर्स को ऐसे ही छोड़ दें। इसके बाद आप पीछे की बालों को कॉम्ब (बालों को कॉम्ब करने का तरीका) करें और सिंपल बन बनाएं। इस बन को आप जूड़ा पिन की मदद से सिक्योर करें।

Recommended Video

अब आप फ्रंट के हेयर्स को कॉम्ब करें। इसके बाद आप एक साइड के हेयर लें और फिर उन्हें दो सेक्शन में बाटकर रोप ब्रेड बनाएं। अब आप इस रोप ब्रेड को पीछे ले जाएं और बन के पीछे पिन की मदद से फिक्स करें। इसके बाद दूसरी साइड के फ्रंट हेयर से भी यही प्रोसेस दोहराएं। आपका रोप ब्रेड स्टाइल लो ब्रेडेड बन तैयार है। अगर आप ईवनिंग में किसी फंक्शन में जा रही हैं तो ऐसे में आप गाउन के साथ इस ब्रेडेड बन को बेहद आसानी से कैरी कर सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।