जब शादी में जाने की बात होती हैं तो लड़कियां उसके लिए खास तैयारियां करती हैं। वेडिंग अटेंड करने वाली हर लड़की की यही इच्छा होती है कि वह फंक्शन में सबसे खास दिखें। हो सकता है कि आप अपने लुक को यूनिक बनाने के लिए कुछ एक्सपेरिमेंट भी करें, लेकिन हर बार आपका एक्सपेरिमेंट सफल ही हो, यह जरूरी नहीं है। कभी-कभी यह भी देखने में आता है कि अलग दिखने के चक्कर में आप फैशन ब्लंडर कर बैठें। वैसे तो शादी में लहंगा या साड़ी पहनना सबसे बेस्ट माना जाता है। हालांकि यह जरूरी नहीं है कि आप सिर्फ यहीं तक सीमित रहें। आप इंडियन और वेस्टर्न आउटफिट को मिक्स एंड मैच करके भी काफी कुछ पहन सकती हैं। लेकिन कोई भी एक्सपेरिमेंट करने से पहले आपको अपने लुक पर खास ध्यान देना चाहिए। इसके अलावा, यह भी देखना चाहिए कि आपके द्वारा दिया गया ट्विस्ट आपके लुक को कॉम्पलीमेंट कर भी रहा है या नहीं। फैशन के नाम पर कुछ भी पहन लेना समझदारी नहीं है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आपको वेडिंग फंक्शन में बिल्कुल भी नहीं पहनना चाहिए-

बहुत अधिक व्हाइट या ब्लैक पहनना

 latest inside

यह एक बेहद कॉमन मिसटेक है, जिसे अक्सर लड़कियां कर बैठती हैं। यकीनन वेडिंग फंक्शन में व्हाइट या ब्लैक कलर पहनना एक अच्छा आईडिया है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं हैं कि आप सिर से लेकर पैर तक एक ही कलर को पहनें। बेहतर होगा कि आप कलर की एकरसता को तोड़ने के लिए अन्य ब्राइट या सोबर कलर के साथ प्ले करें। अगर आप आउटफिट में एक ही कलर पहनना चाहती हैं तो अपनी ज्वैलरी या फुटवियर आदि में डिफरेंअ कलर्स को एड करें।

डेनिम को कहें नो

 latest inside

अगर आप वेडिंग फंक्शन के लिए तैयार हो रही हैं तो भूल से भी डेनिम को अपने लुक का हिस्सा ना बनाएं। यूं तो डेनिम जैकेट आदि लड़कियों को एक कूल लुक देती है, लेकिन जब आप वेडिंग फंक्शन के लिए तैयार हो रही हैं तो ऐसे में फेमिनिन लुक लड़कियों व महिलाओं पर ज्यादा अच्छा लगता है और इसलिए जहां तक हो सके, आपको डेनिम जैकेट या जींस आदि पहनने से बचना चाहिए।

इसे जरूर पढ़ें: मौनी रॉय के ये 10 फेस्टिवल लुक्‍स को आप भी कर सकती हैं रीक्रिएट

हेडबैंड या टियारा

 latest inside ()

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि हेडबैंड या टियारा देखने में बेहद ही ब्यूटीफुल लगता है और किसी भी लड़की के लुक को एन्हॉन्स करता है। लेकिन अगर आप इन्हें शादी में पहनने का मन बना रही हैं तो जरा रूकिए। एक ब्राइड पर तो यह बेहद अच्छा लगता है और अगर आपकी खुद की शादी है तो वेडिंग फंक्शन में आप इस तरह की ज्वैलरी को कैरी कर सकती हैं। लेकिन अगर आप शादी में केवल एक मेहमान है तो इसे ना ही पहनें तो बेहतर होगा। इसकी जगह आप क्लिप या अन्य हेयर एसेसरीज का सहारा ले सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: ग्लोइंग स्किन के लिए सेब के छिलकों का ऐसे करें इस्तेमाल

Recommended Video

बहुत हैवी ज्वैलरी कैरी करना

 stylish marriage tips inside

वेडिंग फंक्शन यकीनन एक बड़ा मौका है और इसलिए आप अपनी ज्वैलरी के साथ कई तरह से प्ले कर सकती हैं। लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि आप हर तरह की हैवी ज्वैलरी को एक साथ कैरी कर लें। इससे ना सिर्फ आपका लुक बहुत हैवी लगेगा, बल्कि आपको खुद भी काफी दर्द होगा। मसलन, अगर आप हैवी नेकपीस पहन रही हैं तो हैवी झूमके, मांगटीका व हैंड ज्वैलरी ना पहनें। इससे आप ही ब्राइड नजर आने लगेंगी। आप अपने आउटफिट के अनुसार बैलेंस तरीके से ज्वैलरी कैरी करें। मसलन, आप सूट के साथ हैवी लुक ईयररिंग्स पहन रही हैं तो नेकपीस को स्किप कर सकती हैं या फिर लाइटवेट नेकपीस पहनें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik, ipnimg, stylesatlife, mzstatic