शादी का दिन एक लड़की के जीवन के सबसे खास दिनों में से एक होता है। ऐसे में आप अपने लुक के साथ किसी तरह का समझौता बिल्कुल भी नहीं करना चाहेंगी। लेकिन अक्सर प्लस साइज लड़की के लिए यह दिन खुशियां कम और तनाव ज्यादा रहता है। दरअसल, प्लस साइज ब्राइड्स अक्सर इस बात को लेकर कंफ्यूज हो जाती हैं कि शादी के दिन क्या पहना जाए, जिसके कारण उनका फाइनल डे काफी तनाव भरा हो जाता है। आपको एक ऐसा आउटफिट को कैरी करना चाहिए जो आपको ना सिर्फ आत्मविश्वास से भरे, बल्कि आपके लुक को भी गार्जियस बनाए। हालांकि, ऐसा नहीं है कि एक प्लस साइज ब्राइड के पास अपने खास दिन के लिए पहनने के लिए कम ऑप्शन होते हैं। बस जरूरत होती है कि आप अपने ब्राइडल आउटफिट और उसकी स्टाइलिंग को थोड़ा सोच-समझकर चुनें। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ स्टाइलिंग टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जो एक प्लस साइज ब्राइड के बेहद काम आने वाले हैं-

बॉडी टाइप पर दें ध्यान

 bharti inside

कई बार प्लस साइज लड़कियां यह समझती हैं कि उनके पास ब्राइडल लुक के लिए बेहद कम ऑप्शन है। लेकिन ऐसा नहीं है। आप जैसा चाहें, वैसा लुक पा सकती हैं। बस जरूरत है कि आप कपड़ों का चयन ही तरह से करें। इसके लिए आपको पहले अपने बॉडी टाइप के बारे में जानना होगा। आमतौर पर, प्लस साइज बॉडी शेप तीन तरह की होती है- पहला हैवी टॉप या एप्पल शेप, दूसरा हैवी बॉटम या पीयर शेप और तीसरा ऑवरग्लास। आपसे कोई गड़बड़ ना हो, इसके लिए आप वेडिंग आउटफिट को अपने बॉडी टाइप के अनुसार सर्च करें।

रखें बैलेंस

 bharti inside

अगर आप एक प्लस साइज ब्राइड हैं तो आपको अपने आउटफिट की फिटिंग को लेकर थोड़ा बैलेंस रखना होगा। कई बार लड़कियां सोचती हैं कि वह टाइट फिटिंग आउटफिट पहनेंगी तो गार्जियस लगेंगी। वहीं कुछ लड़कियां अपनी हैवी बॉडी को छिपाने के लिए लूज आउटफिट खरीदती हैं। यह दोनों ही तरीके गलत हैं। आप वेडिंग आउटफिट ना तो बहुत ढीला होना चाहिए और ना ही बहुत टाइट। इसके अलावा, स्लिम लुक पाने के लिए आप हाई वेस्ट लहंगा पहनें और ब्लाउज थोड़ा लॉन्ग होना चाहिए।

इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के इन नाइट सूट को आप भी कर सकती हैं ट्राई, अपने लुक को बनाएं स्टाइलिश

ऐसा हो ब्लाउज

 bharti inside

आप चाहे लहंगा पहने या फिर साड़ी, इसमें अपने बस्ट एरिया को कम हैवी दिखाने के लिए स्कूप्ड नेक ब्लाउज या वी नेक ब्लाउज का विकल्प चुन सकती हैं। कोशिश करें कि आपके ब्लाउज की स्लीव्स फुल हो। यह आपके लुक को स्टाइलिश बनाता है।

फैब्रिक पर फोकस

 bharti inside

प्लस साइज ब्राइड्स के लिए रॉ सिल्क या सिल्क फैब्रिक के आउटफिट एक बेहतरीन विकल्प हैं। यह एक मिथक है कि रेशम का कपड़ा आपको मोटा दिखता है। इसके अलावा आप जार्जेट, क्रेप, शिफॉन, नेट, सॉफ्ट सिल्क और सैटिन जैस फैब्रिक को भी अपने वेडिंग लुक का हिस्सा बना सकती हैं। आप ऐसे फैब्रिक से बचें, जो स्टिफ हों। मसलन, टसर सिल्क और कॉटन प्लस साइज ब्राइड के लिए आइडल विकल्प नहीं है।

इसे जरूर पढ़ें: इस दिवाली अपने रिश्तेदार और दोस्तों को करें खुश, दें क्राउन प्लाजा के ये गिफ्ट हैंपर्स

Recommended Video

पहनें सिंगल कलर

 bharti inside

प्लस साइज ब्राइड अपने ब्राइडल आउटफिट में एक ही कलर को चुनें, यह उन्हें पतला और लंबा दिखाने में मदद करते हैं। इसके अलावा, आप चाहें तो रेड और पिंक जैसे सिमिलर शेड को भी अपने स्टाइल का हिस्सा बना सकती हैं। इसके अलावा हल्के गहरे रंगों को चुनना भी एक अच्छा आईडिया है। यह आपको स्लिम दिखाने में मदद करते हैं। आप बैंगनी, मॉव, मैजेंटा और स्टील ग्रे जैसे कलर्स को भी अपने बिग डे के लिए चुन सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Instagram