ठंड के मौसम में हम सभी बिनी पहनना काफी पसंद करती हैं। एक ओर यह जहां आपको बेहद स्टाइलिश लुक देता है, वहीं दूसरी ओर आपके  सिर को भी ठंडी हवाओं से बचाता है। ऐसे में लड़कियां इसे अपने विंटर वार्डरोब का हिस्सा जरूर बनाती हैं। आमतौर पर जब लड़कियां बिनी पहनती हैं तो हेयर्स को ओपन रखना प्रेफर करती हैं। यह सच है कि बिनी के साथ ओपन हेयर लुक काफी अच्छा लगता है। यह एक ऐसा हेयर स्टाइल है, जो कभी भी ट्रेंड से आउट नहीं होता है। आप स्लीक लुक पाने के लिए पहले हेयर्स को स्ट्रेट करके उसके साथ बिनी कैरी कर सकती हैं, वहीं अगर आप अपने बालों में बाउंस और वाल्यूम चाहती हैं तो ऐसे में पहले बालों की लेंथ में थिक कर्ल्स करना अच्छा रहता है। लेकिन इस बार आप बिनी पहनने के साथ-साथ ओपन हेयर लुक को स्किप करना चाहती हैं और एक अलग हेयरस्टाइल ट्राई करना चाहती हैं ताकि आपको डिफरेंट लुक मिल सके। तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही हेयरस्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं, जो आपके बिनी लुक को कॉम्पलीमेंट करेंगे-

टू मैसी ब्रेड

messy bread

यह एक बेहद ही स्टाइलिश हेयरस्टाइल है और आपको एक यंग लुक देता है। इन दिनों हेयर्स में मैसी लुक काफी पसंद किया जा रहा है। ऐसे में अगर आप भी बिनी के साथ एक सिंपल लेकिन ट्रेंडी हेयरस्टाइल कैरी करना चाहती हैं तो आप टू मैसी ब्रेड बना सकती हैं। इसमें आप पहले बालों की सेंटर पार्टिंग करें और उसके बाद दो हिस्से करके बिनी पहनें। इसके बाद आप मैसी ब्रेड्स बनाएं। यह देखने में एकदम चिक लुक देगा। सिंपल ब्रेड बिनी के साथ उतने अच्छे नहीं लगते। वैसे आप चाहें तो मैसी ब्रेड की जगह फिशटेल ब्रेड भी बना सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें- Easy Hairstyles: लंबे चेहरे वाली महिलाओं को ट्राई करने चाहिए ये 5 ट्रेंडी हेयरस्टाइल

साइड ब्रेड लुक

side bread

यह भी एक बेहतरीन तरीका है विंटर में बिनी के साथ बालों को स्टाइल करने का। इस हेयरस्टाइल को किसी भी उम्र की महिला आसानी से कैरी कर सकती हैं। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें। इसके बाद आप बालों में फिशटेल ब्रेड या फ्रेंच ब्रेड बना सकती हैं। इसके साथ आप बिनी कैरी कीजिए। यकीन मानिए आपका लुक एकदम एलीगेंट लगेगा।\

Recommended Video

ओपन हेयर विद सिंगल ब्रेड्स

open hair with single bread

यह एक फंकी लुक है। अगर आप इस विंटर अपने लुक को लेकर थोड़ा एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं तो ऐसे में इस हेयरस्टाइल को चुन सकती हैं। इसके लिए आपको पहले बालों को कॉम्ब करना है। इसके बाद आपको हेड से बालों के छोटे-छोटे सेक्शन्स लेकर उनसे ब्रेड बनानी है। आप अपनी पसंद से एक साइड पर या फिर दोनों साइड पर सिंगल ब्रेड्स बना सकती हैं। इसके अलावा अगर आप चाहें तो अपने लुक को और भी ज्यादा एन्हॉन्स करने के लिए मार्केट में मिलने वाली नकली कलर्ड हेयर स्ट्रैन्ड्स को भी बालों में लगा सकती हैं। आखिरी में आप बिनी पहनें। यकीन मानिए इस तरह बालों को स्टाइल करने से आपका लुक एकदम बदल जाएगा।

इसे जरूर पढ़ें- 2021 Haircut Trend: नए साल पर करें नया हेयरस्टाइल ट्रेंड फॉलो

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।