जब एक लड़की की शादी होती है तो यकीनन वह अपने ब्राइडल लुक को लेकर काफी कॉन्शियस रहती हैं। हो सकता है कि आपने अपने ब्राइडल लुक को लेकर काफी तैयारी की हो। लेकिन शादी के बाद क्या। एक न्यू ब्राइड का अपना एक अलग ही लुक होता है और इसमें सिर्फ आपके आउटफिट ही शामिल नहीं है, बल्कि आपका हेयरस्टाइल भी उतना ही अहम् है। शादी के बाद आप हर वक्त ओपन हेयर लुक नहीं रख सकतीं, वहीं अगर आप अपने हेयरस्टाइल पर ध्यान नहीं देतीं तो इससे आपका पूरा लुक बिगड़ जाता है।

शादी के बाद आप यकीनन ऐसे हेयरस्टाइल्स को अपने लुक का हिस्सा बनाना चाहेंगी, जिन्हें बनाना भी आसान हों और आपको एक क्लॉसी और गार्जियस लुक भी मिले। एक न्यू ब्राइड बहुत हैवी हेयरस्टाइल्स को भी नहीं चुन सकतीं और ना ही अपने हेयर्स को ऐसे ही छोड़ सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे हेयरस्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं, जो एक न्यू ब्राइड के लिए एकदम परफेक्ट हैं और अगर आपकी अभी-अभी शादी हुई है तो आप इन्हें आसानी से ट्राई कर सकती हैं-

हाफ अप डबल ट्विस्ट

half twist hair style

यह एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जिसे क्रिएट करना काफी आसान होता है। शादी के बाद अगर आप किसी गेट टू गेदर में जा रही हैं तो आप इस हेयरस्टाइल को चुन सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए आप अपने अपने टेम्पल के साइड से हेयर्स का एक सेक्शन लें और उसे ट्विस्ट करें। अब इसे बालों के पीछे ले जाएं और बॉबी पिन की मदद से फिक्स करें। दूसरी तरफ से भी आप इसी प्रोसेस को दोहराएं। आखिरी में आप बॉबी पिन को कवरअप करने के लिए एक खूबसूरत ही हेयर एसेसरीज की मदद लें।

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के इन नाइट सूट को आप भी कर सकती हैं ट्राई, अपने लुक को बनाएं स्टाइलिश

ब्रेडेड बन

sonam kapoor hair style

एक न्यू ब्राइड के लिए बन हेयरस्टाइल भी यकीनन एक अच्छा ऑप्शन है। लेकिन आप अपने बन को इतना सिंपल नहीं रख सकतीं तो ऐसे में आप ब्रेडेड बन का ऑप्शन चुनें। अगर आप साड़ी पहन रही हैं तो ऐसे में अपने लुक को कॉम्पलीमेंट करने के लिए आप ब्रेडेड बन बनाएं। इसके लिए आप अपने क्राउन एरिया से हेयर लें और इससे फ्रेंच ब्रेड बनाएं। इसके बाद आप हेयर टाई की मदद से ब्रेड को सिक्योर करें। इसके बाद आप अपने सारे बालों को बन लुक देते हुए ट्विस्ट करती जाएं। आखिरी में आप पिन्स की मदद से इसे सिक्योर करें।

इसे भी पढें: किसी भी तरह के गहने को रखना है नया और चमकदार तो न करें ये 4 काम

Recommended Video

साइड ब्रेडेड पोनीटेल

side hair style

यह आपको एक स्टाइलिश लुक देता है। यह एक बेहद क्विक हेयरस्टाइल है, जिसे आप केजुअल से लेकर पार्टी तक में क्रिएट कर सकती हैं। इसके लिए आप बालों को पहले एक साइड में करें। इसके बाद आप थोड़े हेयर्स लेकर उससे एक ब्रेड बनाएं। आप ब्रेड हेयरस्टाइल अपनी पसंद के अनुसार बना सकती हैं। आखिरी में रबर की मदद से सिक्योर करें। इसके बाद आप बचे हुए बालों को एक साथ लेकर एक पोनीटेल बनाएं। यकीन मानिए, यह एक बेहद ही स्टाइलिश हेयरस्टाइल है, जिसे बनाना बेहद ही आसान है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ