जब वैलेंटाइन की बात होती है तो यकीनन हर महिला बेहद खूबसूरत व सबसे अलग दिखना चाहती है। इसके लिए आपने भी आउटफिट से लेकर मेकअप तक के बारे में प्लानिंग कर ली होगी, लेकिन आपके हेयरस्टाइल का क्या। अगर हर बार की तरह आप कुछ सिंपल हेयरस्टाइल या फिर ओपन हेयर लुक रखना चाहती हैं तो इस बार आईडिया थोड़ा चेंज कीजिए। यकीनन, जो हेयरस्टाइल आपने सोचा होगा, वह देखने में काफी अच्छा लगेगा। लेकिन इन हेयरस्टाइल्स को तो आप कभी भी बनाकर अपने स्टाइल को फ्लॉन्ट कर सकती हैं, लेकिन अब मौका वैलेंटाइन का है तो आपका हेयरस्टाइल भी उसी के अकार्डिंग होना चाहिए।

वैलेंटाइन डे के खास मौके पर अगर आपके हेयरस्टाइल में भी उसकी झलक दिखती है, तो फिर कहने ही क्या। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही हेयरस्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं, जो आप खासतौर पर वैलेंटाइन डे के दिन बनाकर अपने लुक को बेहद खास बना सकती हैं-

इसे जरूर पढ़ें: Valentine 2020: इन छोटे-छोटे टिप्स की मदद से वैलेंटाइन डे को बनाएं यादगार

hairstyling ideas for valentine day in hindi

हार्ट पोनीटेल हेयरस्टाइल

यह एक बेहद स्वीट हेयरस्टाइल है और यह चंद मिनटों में बन जाती है। अगर आप वैलेंटाइन डे पर वेस्टर्न वियर पहनना चाहती हैं तो आप हार्ट पोनीटेल हेयरस्टाइल बना सकती है। इस पोनीटेल हेयरस्टाइल को बनाने के लिए आप पहले सारे बालों को कॉम्ब करके पोनीटेल बनाएं। अगर आप फ्रंट से बालों को थोड़ा वाल्यूम देना चाहती हैं तो बालों को हल्का सा खींचकर एक पफ लुक क्रिएट कर सकती हैं। इसके बाद आप थोड़े से बाल लेकर पोनीटेल को रैप करें और आखिरी में हेयर पिन की मदद से उसे फिक्स करें।

अब आप थोड़ी दूर पर एक दूसरी रबर लगाएं। इसके बाद आप नीचे से थोड़े से बाल लेकर उसे रबर के उपर फ्लिप करें। इससे आपको एक हार्ट शेप मिलेगा। अब आप उससे हार्ट बनाकर रबर की मदद से फिक्स करें। आपका हार्ट पोनीटेल हेयरस्टाइल रेडी है।

इसे जरूर पढ़ें: 2000 रुपए से कम में भी मना सकते हैं Valentine's Week, बस फॉलो करें ये टिप्स

now about some hairstyling ideas

हार्ट ब्रेड हेयरस्टाइल

अगर आप हार्ट शेप में एक एलीगेंट लेकिन स्वीट हेयरस्टाइल चाहती हैं तो आपको हार्ट ब्रेड हेयरस्टाइल काफी पसंद आएगा। इस हेयरस्टाइल को बनाने में आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी। हेयरस्टाइल रेडी करने के लिए पहले आप बालों को कॉम्ब करें और आगे से बाल लेकर पीछे लेकर आए और उसे रबर की मदद से फिक्स करें।

Recommended Video

अब आप थोड़े से बाल लेकर रबर के उपर रैप करें और पिन की मदद से फिक्स करें। इसके बाद आप इस पोनीटेल को नीचे से फ्लिप करें। इसके बाद आप पोनीटेल को दो हिस्सों में बांटे और दोनों साइड से सिंपल थ्री स्टैंड ब्रेड बनाएं। अब आप दोनों ब्रेड्स को उपर से हार्ट शेप देते हुए पिन लगाती जाएं। इस तरह आपको एक हार्ट लुक मिलेगा। इसके बाद आप दोनों ब्रेड्स को एक रबर लगाएं। आपका हार्ट ब्रेड हेयरस्टाइल रेडी है।

know about some hairstyling ideas for valentine

हार्ट हाफ अप हेयरस्टाइल

यंग गर्ल्स के उपर यह हेयरस्टाइल काफी अच्छा लगेगा और आप इंडियन से लेकर इंडो-वेस्टर्न व वेस्टर्न आउटफिट के साथ आसानी से कैरी करें। इस हेयरस्टाइल से आप पहले बालों की मिडिल पार्टिंग करें। अब आप फ्रंट से दोनों साइड से थोड़े-थोड़े बाल लेकर उन्हें पीछे की तरफ इलास्टिक रबर बैंड की मदद से सिक्योर करें। अब एक साइड से उन्हीं बालों के नीचे से थोड़े बाल लें और जिन बालों में रबर बैंड लगाई थी, उनके नीचे से बालों को कुछ इस तरह निकालें कि एक नॉट बन जाए। ध्यान रखें कि आपको इस नॉट को लूज रखना है ताकि यह बाद में हार्ट शेप बनें।

इसके बाद दूसरी साइड के बालों से भी बिल्कुल ऐसा ही करें। अब आपको बालों से एक हार्ट शेप बना हुआ दिखाई देगा। आखिरी में आप दोनों साइड के बालों को रबर की मदद से सिक्योर करें। इस हार्ट शेप को और भी ब्यूटीफुल दिखाने के लिए आप हाथों की मदद से हार्ट को हल्का सा लूज करें।

इसे जरूर पढ़ें: वेलेंटाइन्स डे: इन ब्यूटी टिप्स से उस खास दिन पर दिखें स्पेशल