आज के समय में महिलाएं स्टाइलिश दिखना चाहती हैं और इसलिए वह लेटेस्ट फैशन ट्रेन्ड्स को फॉलो करना चाहती हैं। हालांकि, किसी भी फैशन ट्रेन्ड्स को बिना सोचे-समझे फॉलो करना समझदारी नहीं है। जरूरी नहीं है कि जो स्टाइल या ट्रेन्ड्स दूसरों पर अच्छे लगते हैं, वह आप पर भी उतने ही अच्छे लगें। इसलिए, किसी भी फैशन ट्रेन्ड को बिना सोचे-समझे फॉलो करना सही नहीं माना जाता है। किसी भी स्टाइल या ट्रेन्ड को फॉलो करने से पहले आपको अपनी बॉडी टाइप, स्किन टोन व हाइट आदि कई बातों पर फोकस करने की जरूरत होती है।

मसलन, अगर आपकी हाइट शॉर्ट है तो आपको ऐसे फैशन ट्रेन्ड्स को फॉलो करने से बचना चाहिए, जो आपको और भी अधिक छोटा व बल्की दिखाएं। बल्कि आपको उन्हीं फैशन ट्रेन्ड्स को मॉडिफाई करके ऐसे कैरी करना चाहिए, जो आपकी हाइट के लंबे होने का भ्रम पैदा कर सकें। 

तो चलिए आज इस लेख में हम आपको उन फैशन ट्रेन्ड्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें शॉर्ट हाइट की महिलाओं को अवॉयड करना चाहिए। साथ ही इस लेख में हम आपको उनके अल्टरनेट ऑप्शन्स के बारे में भी बता रहे हैं-

इसे जरूर पढ़ें- दिवाली पार्टी के लिए ट्राई करें ये चोटी हेयर स्टाइल और बालों को दें खूबसूरत लुक

ओवरसाइज्ड जींस

ओवरसाइज्ड जींस हमेशा ही महिलाओं द्वारा पसंद की जाती है। केजुअल्स में यह आपको एक स्मार्ट लुक देती है। कुछ महिलाएं स्ट्रीट लुक में भी इसे कैरी करती हैं। लेकिन अगर आपकी हाइट शॉर्ट है तो आपको ओवरसाइज्ड जींस को अपने वार्डरोब से बाहर ही रखना चाहिए। दरअसल, यह आपको सामान्य से बैगी और छोटा दिखाएंगे।

short height and jeans

क्या करें-

अगर आप स्ट्रीट लुक में अपने स्टाइल को फ्लॉन्ट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप ओवरसाइज्ड जींस की जगह स्ट्रक्चर्ड बॉयफ्रेंड जींस का विकल्प चुनें। आप इसे फिटेड टॉप के साथ पेयर कर सकती हैं। इसके अलावा, इस लुक में न्यूड हील्स काफी अच्छी लगती हैं।

राउंड टो हील्स 

राउंड टो हील्स देखने में काफी अच्छी लगती हैं, लेकिन यह छोटे पैरों के लिए नहीं है। दरअसल, इस तरह की हील्स आपके पैरों को और भी अधिक छोटा दिखाती हैं। इसलिए, अगर आपकी हाइट कम है और आप अपने शॉर्ट लेग्स के लंबे होने का भ्रम पैदा करना चाहती हैं तो राउंड टो हील्स पहनने से बचें। 

short height and fashion sense

क्या करें- 

आप प्वाइंटेड टो हील्स का विकल्प चुन सकती हैं। यह ना केवल स्टाइलिश दिखती हैं, बल्कि आपके पैरों को भी थोड़ा लंबा व ब्यूटीफुल दिखाते हैं।

ओवरसाइज़्ड बैग्स  

ओवरसाइज़्ड बैग्स इन दिनों महिलाओं द्वारा काफी पसंद किए जा रहे हैं, क्योंकि इसमें वह काफी कुछ रख सकती हैं। लेकिन अगर आपकी हाइट शॉर्ट है तो भी आपको ओवरसाइज़्ड बैग्स कैरी करने से बचना चाहिए। दरअसल, यह आपके शरीर को छोटा दिखाते हैं। हालांकि, प्लस साइज की वुमन इसे सलेक्ट कर सकती हैं और अपने लुक को खास बना सकती हैं। 

short height and bag

क्या करें-

बेहतर होगा कि आप ओवरसाइज़्ड बैग्स की जगह मीडियम साइज के बैग को चुनें। इसमें भी आपको कलर्स से लेकर स्टाइल व पैटर्न में कई ऑप्शन बेहद आसानी से मिल जाएंगे। साथ ही यह आपके ओवर ऑल लुक के साथ भी बेहद अच्छे लगेंगे। 

इसे जरूर पढ़ें- 2010 से 2021 देखिए नेशनल अवॉर्ड्स में कैसे बदला कंगना का लुक 

Recommended Video

मिडी लेंथ स्कर्ट 

स्कर्ट किसी महिला के वार्डरोब में ना हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। यह एक ओर देखने में बेहद स्टाइलिश लगती हैं, वहीं दूसरी ओर सुपर कंफर्टेबल होती है। हालांकि, अगर आपकी हाइट शॉर्ट है और आप स्कर्ट पहनना चाहती हैं तो ऐसे में मिडी लेंथ स्कर्ट को अवॉयड करें। दरअसल, इस तरह की स्कर्ट लेग लाइन को ब्रेक करती हैं, जिससे आपके पैर वास्तव में छोटे दिखते हैं। 

short height fashion

क्या करें-  

अगर आप स्कर्ट पहनना चाहती हैं तो आप शॉर्ट लेंथ की स्कर्ट को पहनें, ताकि आपके अधिक लंबे नजर आएं। वहीं, अगर आप शॉर्ट स्कर्ट में कंफर्टेबल नहीं हैं तो ऐसे में फुल लेंथ स्कर्ट का ऑप्शन भी चुन सकती हैं। हालांकि, ऐसी स्कर्ट से बचें, जो आपके घुटने से दो इंच नीचे तक हो, क्योंकि यह आपके लेग्स को शॉर्ट दिखाएगी। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।