जब भी लड़कियां अपने लिए कोई आउटफिट सलेक्ट करती हैं तो सिर्फ उसे स्टाइल या कट वर्क पर ही फोकस नहीं करतीं, बल्कि उसका कलर भी काफी महत्वपूर्ण होता है। अमूमन हर कलर हर महिला पर अच्छा नहीं लगता। यही कारण है कि किसी भी आउटफिट को अपने स्टाइल का हिस्सा बनाने से पहले लड़कियां पहले उसके कलर को देखती हैं और उसके बाद ही उसके स्टाइल पर फोकस करती हैं। अगर आउटफिट का कलर पसंद ना आए तो उसके बाद वह आउटफिट कैसा है, इस पर शायद ही किसी का ध्यान जाता हो। वैसे कलर सिर्फ आपके कॉम्पलेक्शन को ही नहीं, बल्कि फिगर को भी कॉम्प्लीमेंट करता है। बस जरूरत है कि आप रंगों का चुनाव सही ढंग से करें। जी हां, हर महिला का फिगर अलग होता है और इसलिए आउटफिट के कलर्स पर फोकस किया जाए तो आप अपने शरीर की खामियों को छिपाकर खूबियों को बेहद आसानी से उजागर कर सकती हैं। अगर आप बॉडी थोड़ी हैवी है और आप उसे स्लिम दिखाना चाहती हैं तो इसमें भी आपको अपने आउटफिट के कलर को सोच-समझकर सलेक्ट करना चाहिए। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही कलर्स के बारे में बता रहे हैं, जो आपकी बॉडी को स्लिम दिखाते हैं-

ब्लैक

 sonakshi slim look inside

ब्लैक कलर स्पेक्ट्रम में से सबसे डार्क कलर है, जो भ्रम पैदा करता है कि काले रंग की आउटफिट पहनने वाली महिला वास्तविकता से कुछ हद तक स्लिम नजर आती है। शायद यही कारण है कि थोड़ी हैवी बॉडी वाली महिलाएं हमेशा अपने वार्डरोब में ब्लैक आउटफिट को जगह देती हैं। इसके अलावा, नेवी ब्लू, चॉकलेट ब्राउन या डार्क ग्रे के शेड्स जैसे डार्क कलर भी आपको पतला होने का आभास देते हैं। दूसरे शब्दों में कहा जाए कि जितना गहरा शेड आप पहनती हैं, उतना ही पतला यह दिखाते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: Style Tips: ये 3 टिप्‍स अपनाएंगी तो हर आउटफिट में दिखेंगी स्लिम

मोनोक्रोमैटिक शेड्स

 sonakshi slim look inside

यदि आप अपनी ऊंचाई को कम करना चाहते हैं और एक पतली दिखने वाली उपस्थिति प्राप्त करना चाहते हैं, तो ऊपर से नीचे तक मोनोक्रोमैटिक रंग पहनें। यह एक आसान ट्रिक है, जो आपको पतला दिखाने में मदद करती है। ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि मोनोक्रोमैटिक शेड्स पहनने से आपकी बॉडी की विजुअल वर्टिकल लाइन क्रिएट होती है, जिसके कारण यह आपके शरीर के बल्की एरिया को भी पतला दिखाता है। इसलिए अगर आप एक एलीगेंट और स्लिम लुक चाहती हैं तो मोनोक्रोमैटिक शेड्स को अपने वार्डरोब का हिस्सा जरूर बनाएं।

इसे जरूर पढ़ें: फैशन के वो सुपर टिप्स जो आपको इंडियन आउटफिट में देंगे 'स्लिम लुक'

Recommended Video

करें कलर मिक्सिंग

 sonakshi slim look inside

यह सच है कि स्लिम और ट्रिम दिखने के लिए मोनोक्रोम शेड्स को कैरी करना अच्छा आईडिया है। लेकिन यह जरूरी नहीं है कि आप हर बार एक ही तरह के रंगों से चिपकी रहें। आप कलर्स के साथ प्ले करके भी अपने लुक को एन्हांस कर सकती हैं, साथ ही स्लिम दिख सकती हैं। मसलन, डार्क और लाइट शेड्स का कॉम्बिनेशन आपको स्टाइलिश दिखा सकता है। जैसे डार्क बॉटम के साथ ब्राइट कलर टॉप का कॉम्बिनेशन अच्छा रहेगा। इसके अलावा, रेड या पिंक कलर का ब्राइट शेड आपको स्लिम और ब्यूटीफुल दिखाने में मदद करेगा।

अब आप जब भी आउटफिट सलेक्ट करेंगी तो इन कलर्स को अपने वार्डरोब का हिस्सा जरूर बनाएंगी। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Instagram