आज के समय में हर लड़की स्टाइलिश दिखना चाहती है और इसके लिए वह महंगे आउटफिट में भी इनवेस्ट करने से नहीं चूकतीं। लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि आप महंगे आउटफिट खरीद लेती हैं, पर फिर भी आपको वह लुक नहीं मिल पाता, जैसा कि आपने सोचा होता है। वहीं, दूसरी ओर कुछ लड़कियां ऐसी होती हैं, जो बेहद सिंपल आउटफिट पहनती हैं, लेकिन फिर भी उनसे कोई नजरें नहीं हटा पाता। ऐसे में अक्सर आपके मन में भी यह ख्याल आता होगा कि अन्य लड़कियां सिंपल आउटफिट में भी इतनी स्टनिंग कैसे लग सकती हैं। 

हो सकता है कि आपके साथ भी कभी ना कभी ऐसा हुआ हो। दरअसल, किसी भी क्लॉथ या आउटफिट को स्टाइल करने का अपना एक तरीका होता है और अगर सही हैक का सहारा लिया जाए तो इससे आपका लुक भी निखरता है। कपड़े महंगे या सस्ते, इससे बहुत अधिक फर्क नहीं पड़ता, बस जरूरत होती है कि आपका स्टाइलिंग का तरीका क्या है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे क्लॉथ स्टाइलिंग हैक्स के बारे में बताएंगे, जो आपके लुक को निखारने और स्टाइलिश दिखाने में मदद करेंगे-

क्वालिटी इनरवियर में करें इनवेस्ट

inwear

आमतौर पर, महिलाएं अपने आउटफिट में इनवेस्ट करना अधिक पसंद करती हैं और इनरवियर को इग्नोर कर देती हैं। लेकिन यह कई मायनों में जरूरी है। सबसे पहले, तो अगर आपके इनरवियर मसलन, ब्रा की फिटिंग सही नहीं होगी तो आपका लुक बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगेगा। अगर वह लूज होगी तो ब्रेस्ट लटके हुए नजर आएंगे और किसी भी कपड़े में आपको वह ग्रेस नहीं मिलेगा। इसी तरह, अगर वह टाइट होगी तो साइड्स से बल्जेस नजर आएंगे, जो आपका पूरा लुक बिगाड़ देंगे।

स्मार्टली चुनें प्रिंट्स व कलर्स

print colour

कई बार ऐसा भी होता है कि महिलाएं अपने लुक को अलग दिखाने के लिए बिग प्रिंट्स या नियॉन कलर्स आदि को चुन लेती हैं, लेकिन यह हर किसी पर अच्छे नहीं लगते। साथ ही इन्हें बहुत अधिक भी नहीं पहना जा सकता। इसलिए आप प्रिंट्स और कलर्स को स्मार्टली चुनें। आपके आउटफिट का कलर व प्रिंट ऐसा होना चाहिए कि आप हर बार उसके साथ एक न्यू लुक क्रिएट कर सकें और इस तरह आप केवल एक ही लुक या स्टाइल में बंधकर ना रह जाएं। इस लिहाज में आप फ्लोरल और इंडिगो जैसे मीडियम और ब्यूटीफुल प्रिंट्स चुन सकती हैं। इसके अलावा, वे सभी मौसमों में अच्छे दिखते हैं, जिसके कारण आप उन्हें बार-बार कई अलग-अलग तरीकों से कैरी कर सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- इन टिप्स से पर्सनालिटी के हिसाब से चुनें अपने लिए परफेक्ट रिस्ट वॉच

एसेसरीज से करें स्टेटमेंट लुक क्रिएट

statement look

सिर्फ आउटफिट स्टाइलिंग के जरिए ही एक डिफरेंट लुक क्रिएट नहीं किया जा सकता, बल्कि जरूरी है कि आप अपनी एसेसरीज को लेकर भी थोड़ा एक्सपेरिमेंटल हों। मसलन, अगर आपने प्लेन व्हाइट शर्ट विद स्कर्ट लुक कैरी किया है तो केजुअल्स में अपने लुक को खास बनाने के लिए आप पेंडेंट की लेयरिंग कर सकती हैं। ठीक इसी तरह, पार्टी लुक में चोकर आपके लुक को खास बनाएगा। जब तब आप अपने आउटफिट के साथ-साथ एसेसरीज के साथ भी एक्सपेरिमेंट करना नहीं सीखेंगी, तब तक आप एक परफेक्ट और यूनिक लुक क्रिएट नहीं कर पाएंगी।

Recommended Video

यह हैक भी आएगा काम

जब भी आप किसी आउटफिट को कैरी कर रही हैं तो यह अवश्य देखें कि आपकी बॉडी के प्रॉब्लम एरिया क्या हैं और उसके बाद आप कुछ इस तरह अपनी ड्रेस को सलेक्ट करें, जो लोगों का ध्यान आपके प्रॉब्लम एरिया से हटाती हों। मसलन, अगर आपका लोअर पार्ट हैवी है और आप चाहती हैं कि लोगों का ध्यान उस पर ना जाएं तो ऐसे में आप बिग चंकी नेकपीस या फिर लॉन्ग स्टेटमेंट ईयररिंग्स को कैरी कर सकती हैं। इससे हर किसी का ध्यान आपके फेस पर होगा, लोअर पार्ट पर नहीं।

इसे ज़रूर पढ़ें- इंडो-वेस्टर्न लुक क्रिएट करने के लिए यहां से लें आईडियाज

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Freepik, Instagram