साड़ी एक ऐसा ट्रेडिशनल आउटफिट है, जिसे पहनने का शौक हर महिला को होता है। कुछ महिलाओं को तो साड़ी पहनना इतना पसंद होता है कि वह घर पर भी साड़ी पहनकर घूमती हैं। साथ ही, वे महिलाएं ऑफिस भी साड़ी ही पहन कर जाती हैं। ऐसे में महिलाएं डेली वियर में साड़ी को एक ही अंदाज में पहनकर बोर हो गई हैं, तो आप साड़ी के पल्लू को डिजाइनर पिंस के साथ स्टाइल कर सकती हैं। आपको बाजार से कई तरह की डिजाइनर पिंस आसानी से मिल जाएंगी। लेकिन आपके समझ नहीं आ रहा है कि आपके लिए कौनसी पिन बेस्ट रहेगी, तो आप यहां से आइडियाज के सकती हैं। 

डिजाइनर पिंस 

Pins in hindi

आप नेट की साड़ी किसी उत्सव पर पहनने की सोच रही हैं, तो आप उसके पल्लू को स्टाइल करने के लिए डिजाइनर पिंस को कैरी कर सकती हैं। नेट की साड़ी पर डिजाइनर पिन ना सिर्फ अच्छी लगेंगी बल्कि यह आपके पल्लू को एक स्टाइलिश लुक भी देंगी। आपको बाजार में  डिजाइनर पिंस की कई तरह की वैरायटी मिल जाएंगी। आप पिंस का सिलेक्शन अपनी साड़ी के हिसाब से कर सकती हैं। साथ ही, अगर आपकी नेट की साड़ी भी सिंपल है, तो आप मेटल की पिंस खरीद सकती हैं। 

कुंदन पिंस

kundan pin

कुंदन की एक्सेसरीज पहनने में बहुत ही ज्यादा अच्छी लगती हैं, आपको बाजार से कुंदन के सेट से लेकर कुंदन के पिंस, चूड़ियां आदि जैसी एक्सेसरीज आसानी से मिल जाएंगी। लेकिन अगर आपकी साड़ी सिंपल है या फिर ब्लैक कलर की है, तो साड़ी के पल्लू को कुंदन के पिंस से सेट कर सकती हैं। कुंदन के पिंस से पल्लू को सेट करने से आपकी साड़ी को क्लासी लुक मिलेगा। (साधारण डेली वियर साड़ी को इस तरह से करें ड्रेप) साथ ही, अगर आप साड़ी को किसी उत्सव पर पहनने की सोच रही हैं, तो आप उसके साथ कुंदन की डिजाइनर पिंस से स्टाइल कर सकती हैं। आपको बाजार में कुंदन के पिंस की कई तरह की वैरायटी मिल जाएंगी। आप इसे अपने बजट के हिसाब से इसे खरीद सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- खुद से करें साड़ी के पल्‍लू को ड्रेप, सीखें 3 आसान तरीके

ब्रोच 

brouch in hindi

आजकल बाजार में साड़ी पर लगाने के लिए आपको कई डिजाइनर ब्रोच मिलने लगे है। महिलाएं इन ब्रोच का इस्तेमाल साड़ी के पल्लू को सेट करने के साथ- साथ अपने दुपट्टा को सेट करने, अपने स्कार्फ को सेट करने के लिए भी इस्तेमाल करती हैं। इसलिए आपको ब्रोच में कई तरह की वैरायटी मिल जाएंगी, जिससे आप अपनी साड़ी का पल्लू सेट कर सकती हैं। इस ब्रोच से ना सिर्फ आपको स्टाइलिश लुक मिलेगा बल्कि आपकी साड़ी अच्छी भी लगेगी। आप इसे साड़ी पर डिफरेंड तरीकों से लगा सकती हैं जैसे पल्लू के साइड में आदि। 

Recommended Video

लटकन पिंस 

latkan

वैसे तो लटकन पिंस ज्यादातर पंजाबी सूट को स्टाइल करने के लिए भी इस्तेमाल की जाती हैं। लेकिन आप इसका इस्तेमाल साड़ी के पल्लू के स्टाइल करने के लिए कर सकती है। आपको बाजार से कई तरह की लटकन पिंस को मिल जाएंगी। आप अपनी साड़ी के हिसाब से खरीद सकती हैं लेकिन बेहतर होगा की आप ऐसी पिंस का चुनाव करें, जिसे लगभग हर साड़ी के पल्लू के साथ स्टाइल किया जा सके। आप लटकन पिंस को पल्लू पर डिजाइनर तरीके से पहन सकती हैं। बाजार में आपको कई तरह के लटकन पिंस मिल जाएंगे। आप अपने बजट और अपनी पसंद के हिसाब से लटकन पिंस खरीद सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- सीक्वेन साड़ी पहनते वक्त कभी न करें ये गलतियां, लुक हो सकता है खराब

इन पिंस की सहायता से आप अपने साड़ी के पल्लू को स्टाइल कर सकती हैं। अगर आपको ये लेख पसंद आया हो इसे लाइक और शेयर जरूर करें। साथ ही जुड़ी रहें हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Freepik and googlen amazon)