• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

मैटेलिक स्नीकर्स को स्टाइल करते समय इन टिप्स को करें फॉलो

अगर आप मैटेलिक स्नीकर्स को अपने लुक का हिस्सा बनाना चाहती हैं तो एक स्टनिंग लुक पाने के लिए आपको इन टिप्स को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -07 Jul 2022, 14:44 ISTUpdated -07 Jul 2022, 16:20 IST
Next
Article
tips for how to style metallic sneakers

आमतौर पर महिलाएं स्टाइलिंग के दौरान अपने आउटफिट पर सबसे अधिक ध्यान देती हैं। हालांकि, सिर्फ आउटफिट पर ही फोकस करना पर्याप्त नहीं होता है, बल्कि यह भी आवश्यक है कि आप हर छोटी से छोटी डिटेलिंग पर ध्यान दें, फिर भले ही बात आपके फुटवियर की ही क्यों ना हो। यूं तो महिलाएं अपने आउटफिट के अनुसार फुटवियर को सलेक्ट करती हैं। लेकिन अगर आप केजुअल्स में भी एक स्मार्ट लुक कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में स्नीकर्स पहनना अच्छा विचार हो सकता है।

पिछले कुछ समय से मैटेलिक स्नीकर्स का चलन काफी बढ़ गया है। यह आपके केजुअल लुक को और भी अधिक स्मार्ट बनाते हैं। इतना ही नहीं, आप केजुअल्स के अलावा आउटिंग या पार्टीज में भी मैटेलिक स्नीकर्स को आसानी से पहन सकती हैं। हालांकि, बस आपको इस सही तरह से स्टाइल करना आना चाहिए। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको मैटेलिक स्नीकर्स को कई अलग-अलग तरीकों से स्टाइल करने के आइडियाज दे रहे हैं-

ब्लैक आउटफिट के साथ करें पेयर

payer with black outfit

अगर आप मैटेलिक स्नीकर्स को एक बेहद ही क्लासी तरीके से स्टाइल करना चाहती हैं तो इसका सबसे अच्छा तरीका है कि आप इसे ब्लैक आउटफिट के साथ कैरी करें। खासतौर से, ऑल ब्लैक लुक में मोनोटोनी ब्रेक करने के लिए मैटेलिक स्नीकर्स का चयन किया जा सकता है। इसके लिए आप ब्लैक शर्ट के साथ मैचिंग जींस को स्टाइल करें। वहीं फुटवियर में रोज गोल्ड स्नीकर्स को पहना जा सकता है। आप चाहें तो अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए ब्लैक कलर की जैकेट की लेयरिंग भी कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें- ब्लैक का फैशन कभी नहीं होता आउट, ये हैं इसकी 5 वजहें 

आउटफिट के कलर से करें मैचिंग

match with outfits colour

आमतौर पर, मैटेलिक स्नीकर्स में अधिकतर महिलाएं गोल्ड या सिल्वर टच को स्टाइल करना पसंद करती हैं। लेकिन अगर आप खुद को एक डिफरेंट तरीके से कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में आप आउटफिट के कलर से मैचिंग करते हुए भी मैटेलिक स्नीकर्स पहन सकती हैं। मसलन, अगर आप पेस्टल शेड पहन रही हैं तो उससे मैचिंग मैटेलिक स्नीकर्स आपको मार्केट में आसानी से मिल जाएंगे, जिन्हें कैरी करके आप अपने लुक को बैलेंस कर सकती हैं।

Recommended Video

रिप्ड जींस के साथ करें स्टाइल 

केजुअल आउटिंग के दौरान रिप्ड जींस के साथ मैटेलिक स्नीकर्स काफी अच्छे लगते हैं। आप आप उन्हें कलरफुल टी-शर्ट और रिप्ड जींस के साथ भी स्टाइल कर सकती हैं। वहीं, अगर आप अपने लुक को और भी अधिक स्पाइस अप करना चाहती हैं तो जींस के साथ पर टाइट्स का चयन करें। आप रेड या फ्यूशिया मैटेलिक स्नीकर्स के साथ ब्लैक टाइट्स, ब्लैक हाल्टर टॉप और जैकेट पहनें। ध्यान दें कि आपकी जैकेट का कलर आपके स्नीकर्स से मेल खाता हो।

हो जाएं एक्सपेरिमेंटल 

style with experiments

मैटेलिक स्नीकर्स की एक खास बात यह है कि यह एक वर्सेटाइल फुटवियर है और इसलिए आपके पास खुद को स्टाइल करने के ऑप्शन की कमी नहीं है। अगर आप मैटेलिक स्नीकर्स में भी एक फेमिनिन टच कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में उन्हें ब्लैक मिनी स्कर्ट और फ्लोरल टॉप के साथ स्टाइल किया जा सकता है। इसी तरह, अगर आप चाहें तो अपनी प्रिंटेड जींस को मैटेलिक स्नीकर्स आउटफिट के साथ पेयर करें। मैटेलिक स्नीकर्स को जींस से लेकर शॉर्ट्स व स्कर्ट के साथ आसानी से पहना जा सकता है। बस यह आपके ऊपर है कि आप इसे किस तरह स्टाइल करेंगी।

इसे जरूर पढ़ें- ये है स्नीकर्स को पहनने का सही तरीका, पर्सनेलिटी में आएगा ग्रेस


तो अब आप मैटेलिक स्नीकर्स को किस तरह स्टाइल करना पसंद करेंगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।