Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Gajra Styling Tips : बालों में गजरा लगता है बेहद खूब, जानें इसे स्टाइल करने के तरीके

    बालों को खूबसूरत दिखाने के लिए हेयर स्टाइल के अलावा आप सही तरीके से सजना भी जरूरी होता है।
    author-profile
    Updated at - 2022-10-12,13:59 IST
    Next
    Article
    tips to style gajra

    महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए अपने लुक में तरह-तरह के बदलाव करती हैं। खासकर त्यौहारों के मौके पर महिलाएं नए से नए डिजाइन वाली चीजें स्टाइल करना पसंद करती हैं। बार अगर लेटेस्ट डिजाइन की करें तो आजकल हेयर स्टाइल के लिए भी काफी तरह की हेयर एक्सेसरीज आपको मार्केट में देखने को बेहद आसानी से मिल जाएगी, लेकिन देखने में आज भी ताजे गजरे ही बेस्ट लगते हैं। साथ ही ये आपके बालों को काफी यूनिक और क्लासी लुक भी देते हैं।

    अगर आप भी गजरे को अपने बालों में इस दिवाली के मौके पर स्टाइल करना चाहती हैं तो इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें। जिसमें हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस तरह से अपने हेयर स्टाइल के हिसाब से बालों में गजरे को स्टाइल कर सकती हैं और अपने लुक में चार चांद लगा सकती हैं।

     

    क्लिप की तरह लगाएं (Clip Style Gajra)

    Clip Style Gajra

    अगर आप मिनिमल लुक में गजरा लगाना चाहती हैं तो कुछ इस तरह से गजरे को क्लिप की तरह लगा सकती हैं।इस तरह का स्टाइल आप एक गजरे के लेयर की मदद से कर सकती हैं।इसके लिए आप बोक पिन का इस्तेमाल कर सकती हैं ताकि ये टस से मस न होने पाए।

    इसे भी पढ़ें : Hair Accessories :  ओपन हेयर स्टाइल के साथ ट्राई करें ये हेयर एक्सेसरीज, दिखेंगी अप्सरा

    डोनट स्टाइल बन के लिए (Gajra For Donut Bun Hair Style)

    Gajra For Donut Bun Hair Style

    इस तरह का बन देखने में पहले से ही काफी स्टाइलिश लगता है।इसलिए आप इस तरह के बन को सजाने के लिए केवल इसके बॉर्डर में गजरे को लगा सकती हैं। इसके लिए आप यू-पिन का इस्तेमाल कर सकती हैं।

    माथा पट्टी स्टाइल में (Matha Patti Style Gajra)

    Matha Patti Style Gajra

    कुछ यूनिक और हटके ट्राई करना चाहती हैं तो इस तरह से गजरे से माथा पट्टी की तरह स्टाइल कर सकती हैं।इसके लिए आप ट्रांसपेरेंट पिन का इस्तेमाल करें ताकि ये आपके लुक में किसी भी तरह की दिक्कत न दें।आप इसे फ्रंट ब्रैड बनाने के बाद ही स्टाइल करें ताकि इसका लुक और खिल कर नजर आए।

    जाल की तरह करें स्टाइल (Jaal Style Gajra)

    Jaal Style Gajra

    अगर आप भरा-भरा डिजाइन पसंद करती हैं तो इस तरह से आप गजरे को स्टाइल कर सकती हैं।ऐसा डिजाइन आप त्यौहारों से लेकर किसी शादी या फंक्शन तक के लिए ट्राई कर सकती हैं।

    इसे भी पढ़ें : टर्टल नेक ब्लाउज डिजाइन के साथ ऐसे हेयर स्टाइल को चुनें, दिखेंगी एलिगेंट

    चोटी के लिए (Gajra Styling For Braid)

    Gajra Styling For Braid

    इस तरह की गजरा स्टाइलिंग देखने में काफी यूनिक और क्लासी लगती हैं।अगर आप अपनी चोटी को गजरे से सजाना चाहती हैं तो कुछ इस तरह से गजरे को ड्रेप कर सकती हैं।

    इसी के साथ अगर आपको हमारे बताए गए ये गजरे को अपने बालों में स्टाइल करने के तरीके पसंद आए हो तो आप इस आर्टिकल को शेयर करना बिल्कुल न भूलें।

    साथ ही ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए हरजिंदगी को फॉलो करें।

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।