अगर आप भी इन गर्मियों में अपने लुक को परफेक्ट बनाना चाहती हैं और कपड़ों में एक्सपेरिमेंट करने के लिए भी तैयार रहती हैं, तो आपके सिंपल लुक को परफेक्ट और स्टाइलिश बनाने के लिए इन दिनों बहुत से ऑप्शनस मौजूद है। उनमें से एक है श्रग, इसे किसी भी ड्रेस के साथ कैरी कर स्टाइलिश दिख सकते है। फैशन डिजाइनर प्रगति नागपाल बात रही है परफेक्ट और स्टाइलिश बनने के लिए आपको फैशन ट्रेंड के अनुसार चलना पड़ता है  इस मॉडर्निटी की दुनिया में आपको खुद को परफेक्ट और स्टाइलिश बनाने के लिए अपने लुक को और भी ज्यादा इम्प्रेसिव बनाना पड़ता है। जिसके लिए आपको अच्छे ड्रेसिंग सेंस की समझ होना बहुत ही जरूरी होता है। इन दिनों आपके लुक को स्टाइलिश और नया बनाने के लिए श्रग का  ट्रेंड बहुत  चल रहा है। जोकि आपको गर्मी के कहर से भी बचाता है और एक अलग लुक भी देता है।

श्रग से लुक बनाएं अट्रेक्टिव

stylish shrug inside

आपने यंग गर्ल्स को फ्रंट ओपन जैकेट वाले श्रग पहने जरूर देखा होगा। श्रग हमें गर्मियों की तेज धूप से बचाने के साथ ही ड्रेस को कवर करके एक स्टाइलिश और अट्रैक्टिव लुक बनाने का काम करता है ये हर ड्रेस पर सूट कर जाता है चाहे ड्रेस इंडियन हो या इंडोवेस्टर्न  इसका जलवा ट्रेंड में है ये लांग और शार्ट दोनों में ही आता है जिसे आप अपने स्टाइल के अनुसार इसे कैरी कर सकती है। आज हम आपको गर्मियों के लिए डिफरेंट स्टाइल श्रग्स के बारे में बता रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: सालभर स्टाइलिश दिखने की चाहत है तो बनाएं कैपसूल वार्ड्रोब

स्टाइलिश श्रग 

आपको मार्केट में श्रग्स के अलग-अलग डिजाइन मिल जाएंगे।इसमें अलग-अलग फैब्रिक और कट्स के साथ के वेराइटी मिल जाएगी। जैसे- नेट श्रग, कॉटन विद चिकन बार्डर श्रग,प्लेन श्रग, कलरफुल श्रग, स्ट्राइप्स डिजाइन श्रग लड़कियों के बीच बेहद पॉपुलर है। डिजायनर ड्रेस का लुक इनहैंस करना चाहती है, बैक लेस नहीं होना चाहती हैं, तो ऐसे में बैक डिजाइन वाले श्रग्स यानि स्टैप्स वाला श्रग ट्राई कर सकती हैं।

frinj white shrug inside

अगर आपकी कोई ड्रेस सिंपल और डल है और उस ड्रेस को अट्रेक्टिव बनाना है, तो ड्रेस के मुताबिक लांग या शार्ट श्रग का चुनाव करें। इसके साथ ही प्लेन ड्रेस के साथ एम्ब्रायडरी वाले कट स्लीव्स या स्लीवलैस श्रग्स का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। श्रग में फैब्रिक तो बहुत सारे है जैसे- कॉटन या लाइट फैब्रिक से बने कलरफुल श्रग बेहद ही कम दामों में आसानी से मिल जाते हैं लेकिन गर्मियों के मौसम  में कॉटन से बने श्रग्स सबसे ज्यादा पसंद किए जाते हैं। क्योंकि कॉटन के कपड़ों में पसीना जल्दी सुख जाता है इसके साथ ही सूर्य की तेज धूप से हमारी स्किन भी सेफ रहती है। अगर आपके पास कोई स्लीवलेस ड्रेस और उसे आप किसी खास जगह पहन कर नही जा सकती तो उस पर श्रग पहन कर उसे कवर कर लें ये आपका एक अलग ही स्टाइल बन जायेगा।

इसे भी पढ़ें: फैशन डिजाइनर अबू जानी संदीप खोसला ने सोशल मीडिया पर शेयर की श्‍वेता बच्‍चन नंदा की शादी की अनदेखी तस्‍वीरें

फ्रिंज श्रग की है धूम 

frinj shrug inside

इन दिनों फ्रिंज श्रग के फैशन ने धूम मचा रखी है। यंग गर्ल्स, शॉर्ट श्रग को जींस, ट्राउजर्स के साथ आसानी से कैरी कर रही हैं और उनके लिए यह परफेक्ट चॉइस है। धूप और ठंड से बचना है तथा ट्रेंड भी दिखना हो तो लांग श्रग को पहनें। ये वेस्टर्न ड्रेस के अलावा इंडियन ड्रेस पर भी दिखे बेस्ट। जिसे सूट्स पर कैरी किया जा रहा है, जो कि आरामदायक है। इसे कैरी करने पर दुपट्टा कैरी न करना चाहें तो न करें। इन श्रग को स्टाइलिश दिखाने के लिए क्रॉप टॉप और जींस के साथ भी अपनाया जा रहा है। ये लांग और शॉर्ट दोनों स्लीव्स में आ रहे हैं। लांग श्रग या एथनिक जैकेट पहनने से आपको दुपट्टा लेने की ज़रूरत नही पड़ेगी। ये आपको ट्रेंडी एंड एलीगेंट लुक देगा। आप कंट्रास्ट कलर की जैकेट बनवा सकती हैं। कलीदार लांग जैकेट को स्ट्रैट प्लाज़ो सूट के साथ पहना जा सकता हैं। लैस और पैच वर्क से जैकेट में चार चांद लग जायगे।आप नेट फैब्रिक का एम्ब्रॉइडरी दुपट्टा लेकर उसे सूट के साथ अटैच कर सकती है या फिर नेट की जैकेट बनवा के सूट पर डाल सकती है। प्लेन सूट के साथ एम्ब्रॉइडरी जैकेट पहन कर पार्टी लुक तैयार कर सकती हैं। ये बहुत यूनिक और एलिगेंट लुक देगा। तो इस तरह के डिज़ाइनर सूट बनवाएं कि आपको दुपट्टा कैरी करने की जरुरत ही ना पड़े। आप। लहरिया दुपट्टा इस्तेमाल करके भी जैकेट बनवा सकती हैं। आजकल कॉटन श्रग जैकेट भी ट्रेंड में हैं। वैसे तो श्रग का फैशन तो काफी समय से चल रहा है, मार्केट में इसके नए ट्रेंड आते जा रहे हैं।