• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

स्लीवलेस ब्लाउज को इन ट्विस्ट से बनाने पर मोटी नजर नहीं आएंगी बाजू

अगर आप भी मोटे बाजुओं की वजह से स्लीवलेस ब्लाउज नहीं पहन पाती हैं, तो उन्हें थोड़े ट्विस्ट के साथ बनवाएं।  
author-profile
Next
Article
sleeveless blouse design for fat arms

अब गर्मियों में पूरी बाजू के कपड़े पहनना मुश्किल होगा। ऐसे में साड़ी के साथ स्लीवलेस ब्लाउज एक बड़ा रिलीफ होते हैं, लेकिन उन महिलाओं का क्या जिनकी बाजू मोटी होती है। थुलथुली आर्म्स हों तो स्लीवलेस पहनने में शर्म आती है, लेकिन अगर आप थोड़े से ट्विस्ट के साथ अपने ब्लाउज को बनवाएंगी तो आपको इस बात की कोई चिंता नहीं होगी।

अगर आर्म्स थुलथुली या मोटी हैं तो सबसे अच्छा तरीका है कि आप ध्यान को ब्लाउज की दूसरी ओर खींचें। जैसे कि आप हैवी ब्लाउज को स्लीवलेस बनवा सकती हैं, ऐसे में सारा ध्यान आपके बाजुओं से हटकर आपके हैवी वर्क वाले ब्लाउज पर रहेगा। इसी तरह अगर आप अपने ब्लाउज की नेकलाइन पर भी बदलाव करेंगी तो काफी फर्क पड़ता है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे तरीके जिनकी मदद से आप भी स्लीवलेस ब्लाउज पहन सकेंगी। 

वी-नेकलाइन पहनें

v neckline blouse design

अगर आप चाहती हैं कि लोगों का ध्यान आपके आर्म्स से हटे तो इसके लिए आप अपने ब्लाउज की नेकलाइन पर थोड़ी मेहनत करें। आप नेकलाइन बनाते वक्त डीप वी-नेक चुनें। वी-नेक डिजाइन आपके कॉलरबोन्स को एन्हांस करता है और सारा ध्यान आपके फ्लैबी आर्म्स से हटकर सेक्सी नेकलाइन पर जाता है। 

हैवी वर्क वाले ब्लाउज को बनाएं स्लीवलेस

अपने मोटे आर्म्स को स्लीवलेस ब्लाउज में छिपाने का एक और तरीका है कि आप इसे हैवी वर्क वाले मटेरियल पर बनाएं। अगर आपका ब्लाउज के कपड़े में हैवी वर्क या एम्बेलिशमेंट हैं तो आप ऐसे कपड़े को स्लीवलेस बनवा सकती हैं। इस तरह से सारा अट्रैक्शन आपकी सेंटर बॉडी पर रहता है। लोगों की नजर आपेक सुंदर एम्बेलिश्ड और हैवी वर्क पर रहेगी।

इसे भी पढ़ें : आप भी ट्राई करें लंबी बाजू वाले ये खूबसूरत लेटेस्ट ब्लाउज डिजाइन्स

स्लीव्स पर जोड़ें छोटे फ्रिल्स

frills in sleeveless blouse

फ्रिल्स एक ऐसा स्टाइल रहा है जो काफी समय से चलन में रहा है। सिर्फ बाजुओं में ही नहीं, बल्कि फ्रिल्स वाली स्कर्ट और ड्रेसेस भी बहुत ट्रेंड में है। अगर आप मोटे आर्म्स की टेंशन में हैं, तो अपने स्लीव्स के एंड में फ्रिल्स जुड़वा सकती हैं। इससे आपका ब्लाउज सुंदर और ट्रेंडी भी लगेगा और आपके फ्लैबी आर्म्स ज्यादा नजर भी नहीं खीचेंगे। फ्रिल्स की जगह छोटे प्लीट्स वाला डिजाइन भी ब्लाउज को स्टाइलिश लुक देगा।

इसे भी पढ़ें : 3/4 स्लीव्स ब्लाउज डिजाइन के लिए यहां से लें आइडियाज

कोल्ड शोल्डर से दें ट्विस्ट

अब कोल्ड शोल्डर ब्लाउज डिजाइन का मतलब है कि आपके ब्लाउज पर स्लीव्स ऐड होंगी। इसे स्लीवलेस बनाने का सबसे बेहतर तरीका है कि स्लीव्स को एकदम शॉर्ट रखें। ऐसे स्लीव्स आपके शोल्डर्स को मोटा नहीं दिखाएंगे और आप बिंदास होकर अपना स्टाइलिश ब्लाउज फ्लॉन्ट कर सकती हैं। 

Recommended Video

ब्लाउज के साथ पहनें एक्सेसरीज

accessories with sleeveless blouse

स्लीवलेस ब्लाउज पहनना चाहती हैं और आर्म्स मोटे हैं तो इसके लिए एक और काम कर सकती हैं। ब्रेसलेट, कड़े और चूड़ियों जैसी एक्सेसरीज के साथ आप अपने हाथों को एक्सेसराइज करें। इससे ध्यान आपके बाइसेप्स पर कम रहेगा। कलाई आपकी बाहों का सबसे पतला हिस्सा है। इसलिए जब आप कलाई में एक्सेसरीज पहनेंगी तो स्लिम आर्म्स का भ्रम पैदा होगा।

अगर आप इन टिप्स को फॉलो करेंगी और स्लीवलेस ब्लाउज को थोड़ा ट्विस्ट देंगी तो मोटे बाजुओं के साथ भी उसे फ्लॉन्ट कर सकती हैं। अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें। फैशन संबंधी ऐसे आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: google searches

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।