आप चाहे कितने भी अच्छे और ब्रॉडेंड कपड़े पहन लें लेकिन अगर आपका बॉडी स्ट्रक्चर सही नहीं है तो कपड़े कुछ खास जमते नहीं है। हर लड़की चाहती है कि वह अपनी फेवरेट ड्रेस में स्लिम, टोन्ड और फिट दिखे। अपने इस सपने को पूरा करने के लिए लड़कियां पता नहीं क्या क्या करती हैं। वैसे फिट रहने के लिए सही डाइट लेना और एक्सरसाइज करना जरूरी होता है और यह हर व्यक्ति को करना भी चाहिए। लेकिन अगर आप चाहती हैं कि कुछ ऐसा जादू हो या आपको कोई ऐसा सीक्रेट पता चले, जिससे आप अपनी ड्रेस में तुरंत फिट दिखें तो यह बिल्कुल मुमकिन है। अगर आप अपने ड्रेसिंग स्टाइल में थोड़ा सा बदलाव करें या कुछ ऐसे स्पेशल कपड़े पहनें जिसमें आप फिट दिखें तो आपका यह सपना हाथों हाथ पूरा हो सकता है। आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी ड्रेसेज के बारे में बता रहे हैं जिनमें आप स्लिम, फिट और टोन्ड दिख सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: इन कलर कॉम्बिनेशन को आप भी बना सकती हैं अपनी वाडरोब का हिस्सा

अवॉइड करें मल्टी कलर

slim and curvy by changing your dressing style inside

अगर आपका फिगर मेनटेन नहीं है और बैली फैट ज्यादा है तो आप एक ही कलर की ड्रेस पहनें। स्लिम और फिट दिखने के लिए आपको मल्टी कलर की ड्रेस को अवॉइड करना चाहिए। कोशिश करें कि आप डार्क कलर के कपड़े पहनें। अगर आपको ब्लैक कलर पसंद है तो इस कलर की ड्रेस अपनी वाॅर्डरोब में जरूर रखें।

स्ट्राइप्स ड्रेस

slim and curvy by changing your dressing style inside

यकीन मानिए अगर आपको किसी पार्टी में जाना है और आप स्लिम दिखना चाहती हैं तो एक बार स्ट्राइप्स ड्रेस जरूर ट्राई करें। यह हमेशा फैशन में रहती है और आपको पतला दिखाती है। कोशिश करें कि आपको जितनी पतली स्ट्राइप्स मिलें उसे खरीदें। हालांकि आप वर्टिकल या तिरछी स्ट्राइप्स, कोई सी भी स्ट्राइप्स वाली ड्रेस खरीद सकती हैं।

हाई वेस्ट ड्रेस

slim and curvy by changing your dressing style inside

यह सच है हाई वेस्ट ड्रेस से आप पतली और कर्वी दिखती हैं। अगर आप बॉलीवुड की प्लस साइज एक्ट्रेस को भी देखेंगी तो आपको दिखेगा कि वह भी फंक्शन और पार्टीज़ में हाई वेस्ट ड्रेस पहनती हैं। इसमें आप हाई वेस्ट जींस, पैंट्स, स्कर्ट्स और ड्रेस कुछ भी ट्राई कर सकती हैं।

बेल्ट स्टाइल

slim and curvy by changing your dressing style inside

बेल्ट पहनने का स्टाइल सिर्फ फैशन का हिस्सा ही नहीं है बल्कि यह आपको पतला दिखाने में भी काफी मदद करता है। बेल्ट को आप जींस-टाप, मैक्सी ड्रेस, शॉर्ट ड्रेस और साड़ी किसी के साथ भी पहन सकती हैं। वाकई मैचिंग बेल्ट कैरी कर आप अपने फैटी लुक को कर्वी लुक में बदल सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: समय के साथ इस तरह बदलें अपना फैशन स्टेटमेंट, लोग कहेंगे डीवा

ए लाइन ड्रेस

slim and curvy by changing your dressing style inside

ए लाइन ड्रेस आपकी पर्सनेलिटी को सिंपल और डीसेंट दिखाने के साथ ही फिट और कर्वी भी दिखाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि ए-लाइन कुर्ते या टॉप नीचे से चौड़े होते हैं जिससे आपका बैली फैट छिप जाता है। आप ए-लाइन ट्यूनिक्स, टॉप और कुर्ते अपनी पसंद के हिसाब से कुछ भी ट्राई करें।