महिलाएं ऑफिस के लिए तैयार होते समय अपने लुक्स को लेकर खासतौर पर कॉन्शस होती हैं। दरअसल वे हमेशा खुद को नए लुक में पेश करना चाहती हैं, अट्रैक्टिव दिखना चाहती हैं, लेकिन साथ ही वे इस बात को लेकर भी सोच में पड़ जाती हैं कि उनका लुक बहुत ज्यादा भड़कीला ना लगे। ऐसी स्थिति में महिलाएं करीना कपूर का यह कैजुअल लुक वाला मेकअप आजमा सकती हैं, जिसमें आप खूबसूरत नजर आएंगी। करीना के इस मेकअप लुक की अच्छी बात ये है कि आई कैचिंग तो है, लेकिन कहीं से भी भड़काऊ नहीं है। मेकअप एक्सपर्ट अभिषेक रंजन से आइए जानते हैं कि आप यह लुक कैसे पा सकती हैं।  

करीना कपूर स्टाइल डीवा हैं। चाहें रेड कार्पेट हो या बॉलीवुड पार्टी या फिर रोजमर्रा की जिंदगी, हर जगह करीना का मेकअप उनकी ड्रेसिंग और ओकेशन के हिसाब से परफेक्ट होता है। ऑफिस के कैजुअल लुक के लिए करीना की तरह आप भी लाइट मेकअप कर सकती हैं और बहुत तामझाम ना करते हुए खूबसूरत दिख सकती हैं। यह लुक पाने का तरीका बेहद आसान है।

cosmetic products casual makeup look inside

फाउंडेशन: इसके लिए फाउंडेशन आपकी स्किन टोन से एक टोन अप होना चाहिए। यह फाउंडेशन आप ब्यूटी स्पंज से लगाएं। आई मेकअप करते हुए न्यूड शेड्स का आई शैडो के तौर पर इस्तेमाल कर सकती हैं जैसे कि बेज, ऑरेंजिश या रेडिश-ऑरेंज। 

इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस करीना कपूर से जुड़े इन दिलचस्प सवालों के दीजिए जवाब

आईलाइनर: इस लुक के लिए आईलाइनर का यूज भी इस तरह से किया जाए कि वह बहुत ज्यादा चुभने वाला ना हो। लिक्विड या जेल आईलाइनर से लाइट थिन लाइन ड्रॉ करें। यह आपको पूरी तरह से नेचुरल लुक देगा। इसके साथ आप बहुत पतला काजल लोअर वॉटर लाइन में लगाएं। इसी तरह ब्लैक आईशैडो लोअर लैश लाइन लगाएं और उसके बाद उसे स्मज कर दें। 

लिपस्टिक: करीना ने अपने इस लुक के लिए रेडिश ऑरेंज ग्लॉसी लिपस्टिक का इस्तेमाल किया है। रोजाना के अपने लुक को डिफरेंट बनाने के लिए आप इसी तरह की मरून, रेड या ब्राउन शेड वाली ग्लॉसी लिपस्टिक्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

आई ब्रोज: करीना के इस लुक में आईब्रोज बहुत डिफाइन्ड नहीं हैं, जिससे उन्हें नेचुरल लुक मिलता है। इस तरह का लुक पाने के लिए आप आई ब्रोज को ब्रश से कोंब कर सकती हैं। 

हेयरस्टाइल: ऑफिस में काम करते हुए खुले बालों को संभालना थोड़ा मुश्किल होता है। ऐसे में करीना की तरह आप स्मार्ट लुक देने वाली पोनी टेल बना सकती हैं। पोनी टेल बनाने के लिए आपको बस इतना करना है कि सारे बालों को पीछे इकट्ठा करते हुए थोड़ा ऊंचा बांध लेना है। 

इयरिंग्स: करीना ने यहां round big simple earrings पहनी हैं, जिनमें white fitted stone हैं। इस तरह की इयरिंग में लुक क्लासी दिखता है, इसीलिए लोगों का ध्यान स्वाभाविक रूप से इस पर ध्यान जाता है। 

Contouring: करीना कपूर का मेकअप इस तरह से किया गया है कि पूरी तस्वीर में फेस हाइलाइटेड है, जिसमें बहुत फाउंडेशन की पतली लेयर है और कंटूरिंग बहुत कम की गई है या कह सकते हैं कि कंटूरिंग को अच्छी तरह से ब्लैंड किया गया है। इसमें लाइट ब्लश सॉफ्ट टच दे रहा है। लाइनर और काजल से आंखों को डेफिनिशन मिल रही है। साथ ही आइज और लिप्स दोनों वेल डिफाइन्ड हैं। ऐसे में आप भी इस तरह का मेकअप करते हुए कंटूरिंग का विशेष ध्यान रखें 

तो इस तरह आप करीना की तरह ओवरऑल स्मार्ट कैजुअल लुक पा सकती हैं। इस तरह का लुक दोस्तों के साथ लंच या डिनर पर जाते हुए भी अपनाया जा सकता है।