• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

हमेशा दिखेंगी 'स्वीट 16' बस अपनाएं ये फैशन ट्रिक्स

अगर आप भी हमेशा जवां दिखना चाहती हैं, तो आपको हमारे बताए गए इन फैशन ट्रिक्स को आजमाकर जरूर देखना चाहिए।   
Published -15 Jun 2022, 12:26 ISTUpdated -15 Jun 2022, 12:38 IST
author-profile
  • Ankita Bangwal
  • Editorial
  • Published -15 Jun 2022, 12:26 ISTUpdated -15 Jun 2022, 12:38 IST
Next
Article
how to dress to look instantly younger

हम अक्सर कुछ लोगों को यह कहते सुनते हैं कि ऐज तो बस एक नंबर है, लेकिन फिर हम यह भी जानना चाहते हैं कि जवां दिखने के लिए क्या किया जा सकता है? हम महिलाएं अपनी त्वचा का बहुत ख्याल रखती हैं, उसे पैंपर करती हैं ताकि हमारी त्वचा से हमारी उम्र का पता न चले। हम नए-नए तरीके अपनाते हैं ताकि बस किसी तरह अपनी उम्र से थोड़ा कम नजर आएं। मगर क्या आपको मालूम है कि आप जो फैशन मिस्टेक्स करते हैं, वो ही आपको बड़ा और उम्रदराज दिखाती है। जी हां, तो चलिए आपको आज ऐसे फैशन टिप्स बताएं जो आपको 10 साल यंग दिखने में मदद करेंगी।

ओवरसाइज टी-शर्ट को ऐसे करें स्टाइल

oversized tshirt

हममें से अधिकतर महिलाएं स्टाइलिश और ट्रेंडी दिखने के चक्कर में ओवर साइज टी-शर्ट, शर्ट, ड्रेसेस आदि पहन लेती हैं। क्या आपको पता है कि ऐसा स्टाइल आपको यंग दिखाने की बजाए उम्रदराज दिखा सकता है? अगर आप ओवरसाइज टी-शर्ट पहन भी रही हैं तो उसके साथ फिटेड जीन्स पहनें। टी-शर्ट को आगे से फोल्ड करें या जीन्स में टक करके पहनें। हील्स और स्नीकर्स को अपन आउटफिट के साथ स्टाइल करें। बैगी जीन्स की जगह स्किनी या फिट जीन्स और लेगिंग्स ट्राई करें।

इसे भी पढ़ें : 5 आसान लुक हैक्स जो दिखा सकते हैं आपको यंग और पतला

छोटे प्रिंट्स वाली शॉर्ट ड्रेसेस पहनें

wear small prints to look younger

अगर आप यूथफुली ड्रेस करेंगी, तो यूथफुली दिखेंगी। अगर आपके वॉर्डरोब में सारे बड़े और लाउड प्रिंट्स की ड्रेसेस हैं, तो उन्हें बदलें। खासतौर से जब ड्रेसेस खरीदें तो उसमें छोटे प्रिंट्स देखें। बड़े प्रिंट्स सारा फोकस आपकी ड्रेस पर डालते हैं। इसके साथ ही हमेशा लॉन्ग ड्रेसेस की जगह शॉर्ट ड्रेसेस को चुनें। साथ ही स्कर्ट या ड्रेसेस की हेमलाइन आपकी कमर पर फिट होनी चाहिए।  अपने वॉर्डरोब में फॉर्म-फिटिंग पेंसिल स्कर्ट (पेंसिल स्कर्ट स्टाइलिंग टिप्स) भी जरूर शामिल करें। 

बोल्ड और ब्यूटीफुल कलर्स पहनें

wear colors to look younger

क्या आप सिर्फ हर बार ब्लैक पहनती हैं? हमारे ऊपर ब्लैक अच्छा लगता है बस यही सोचकर हम ब्लैक पहन लेते हैं, लेकिन यह रंग आपके ओवरऑल लुक को कई बार डल दिखाता है। अपने वॉर्डरोब में इसके साथ ही बोल्ड और वाइब्रेंट कलर्स शामिल करें। ब्लैक लेस वाली ड्रेसेस शामिल करें और कभी ब्लैक पहने भी तो अपने मेकअप को ऑन-पॉइंट रखें। ब्लैक के साथ हाई हील्स और रेड बोल्ड लिपस्टिक आपको इंस्टेंट यंग और ब्यूटीफुल दिखाने में मदद करेगी। 

इसे भी पढ़ें : पहन रही हैं ओवरसाइज्ड आउटफिट तो इन स्टाइलिंग टिप्स को ना करें नजरअंदाज

कॉन्ट्रास्ट स्टाइल क्रिएट करें

style contrast to look young

अगर आप हमेशा क्लासिक मैनर में ही तैयार होती है और बेसिक कलर कॉम्बिनेशन पहन रही हैं, तो अब थोड़ा सा कॉन्ट्रास्ट भी ट्राई करें। अगर आपने क्लासिक कट पैंट्स पहनी है तो उसके साथ मैस्कुलिन कट शर्ट और ब्लेजर पहनें। बेज जैसे न्यूट्रल कलर्स क्लासिक और ट्रेडिशनल स्टाइल को अच्छे से दर्शाते हैं। थोड़ा सा एजी और बोहो-चिक लुक के लिए क्लासिक कट डार्क कलर जीन्स के साथ शॉर्ट लाइट कलर ब्लाउज पहनें। वहीं अगर आप पैंट्स, लॉन्ग ड्रेसेस ट्राई कर रही हैं तो उसके साथ स्नीकर्स ट्राई करें (स्नीकर्स पहनने का सही तरीका)।

Recommended Video

इसके अलावा कपड़ों को लेयरिंग करते वक्त भी खास ध्यान देना चाहिए। अपनी नेकलाइन्स भी समझदारी से चुनें। क्रीम, ऑफ व्हाइट्स, टैन, गोल्ड, लिलैक, डस्की पिंक जैसे कलर्स पहनें जो आपको जवां दिखाएंगे। 

आप भी ये टिप्स जरूर आजमाएं और अगर आपको ऐसे अन्य टिप्स मालूम हैं तो वो हमारे साथ शेयर करें। अगर यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें और ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit : Freepik

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।