• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

शर्ट ड्रेस को खरीदते समय इन टिप्स को जरूर करें फॉलो

अगर आप शर्ट ड्रेस को खरीदने व स्टाइल करने का मन बना रही हैं तो ऐसे में आपको कुछ छोटे-छोटे टिप्स को जरूर फॉलो करना चाहिए।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -11 Jul 2022, 15:58 ISTUpdated -11 Jul 2022, 16:32 IST
Next
Article
how to style perfect shirt dress

गर्मी के मौसम में महिलाएं डिफरेंट स्टाइल आउटफिट को पहनना पसंद करती हैं। खासतौर से, पिछले कुछ समय से शर्ट ड्रेस का ट्रेन्ड काफी बढ़ गया है। ऐसे में महिलाएं शर्ट ड्रेस को अपने लुक का हिस्सा बनाना चाहती हैं। महिलाओं की बढ़ती पसंद व मांग को देखते हुए ही मार्केट में डिफरेंट स्टाइल व पैटर्न की शर्ट ड्रेस अवेलेबल हैं। 

अमूमन यह देखने में आता है कि जब महिलाएं मार्केट में शर्ट ड्रेस खरीदने जाती हैं तो उन्हें जो भी शर्ट ड्रेस पसंद आती है, वह उसे खरीद लाती हैं। लेकिन बाद में जब वह उसे पहनती हैं तो उन्हें वह लुक नहीं मिल पाता है, जैसा कि उन्होंने सोचा होता है। हो सकता है कि आपके साथ भी ऐसा ही हुआ हो। इसलिए शर्ट ड्रेस का चयन बेहद सोच-समझकर करना चाहिए। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे आसान टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आपको शर्ट ड्रेस खरीदते समय अवश्य फॉलो करना चाहिए-

फिटिंग है फर्स्ट

fitting dress

यह एक कॉमन मिसटेक्स है, जो अमूमन महिलाएं शर्ट ड्रेस खरीदते समय कर बैठती हैं। उन्हें लगता है कि अगर वह शर्ट ड्रेस खरीद रही हैं तो इसका अर्थ है कि वह लूज होनी चाहिए और इसलिए वह हमेशा ही अपने साइज से एक नंबर बड़ा साइज खरीदती हैं। लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है। अगर आप सच में शर्ट ड्रेस में एक स्मार्ट लुक कैरी करना चाहती हैं तो आप हमेशा अपनी फिटिंग के अनुसार ही शर्ट ड्रेस को खरीदें। बहुत अधिक लूज शर्ट ड्रेस आपकी बॉडी को एक स्ट्रक्चर नहीं देती हैं और ना ही इससे वह एलीगेंस व ग्रेस आता है।

इसे जरूर पढ़ें- टी-शर्ट ड्रेस को इस तरह करें स्टाइल, मिलेगा फ्लॉलेस लुक

बॉडी टाइप के अनुसार खरीदें

wear dress according body type

यह एक बेहद ही महत्वपूर्ण पहलू है, जिस पर अवश्य ध्यान दिया जाना चाहिए। आजकल मार्केट में शर्ट ड्रेस में भी कई स्टाइल अवेलेबल हैं, जो डिफरेंट बॉडी टाइप की महिलाओं को ध्यान में रखकर तैयार किए जाते हैं। इसलिए, जब भी आप शर्ट ड्रेस खरीदें तो पहले अपने बॉडी टाइप को समझने का प्रयास करें।

मसलन, अगर आपकी एप्पल शेप्ड बॉडी है तो ऐसे में आप शॉर्ट शर्ट ड्रेस को खरीदें। यह आपके लेग्स को हाइलाइट करेगी। इसी तरह, ऑवरग्लॉस बॉडी टाइप की महिलाएं डेनिम शर्ट ड्रेस में इनवेस्ट करने की कोशिश करें। यह उनकी बॉडी के कर्व्स को बेहद ही स्मार्ट तरीके से फ्लॉन्ट करेगी। आप चाहें तो फ्लोरल प्रिंट शर्ट ड्रेस को भी अपने स्टाइल का हिस्सा बना सकती हैं।

Recommended Video

ओकेजन का रखें ख्याल

occasional dress

शर्ट ड्रेस को खरीदते समय आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि आप किस ओकेजन के लिए इसे खरीद रही हैं। शर्ट ड्रेस को ऑफिस से लेकर आउटिंग तक पर पहना जा सकता है। बस आपका सलेक्शन सही होना चाहिए। मसलन, अगर आप ऑफिस के लिए शर्ट ड्रेस खरीद रही हैं तो यह ध्यान रखें कि उसकी लेंथ बहुत कम ना हो और वेस्टलाइन से नीचे आप स्कर्ट स्टाइल शर्ट ड्रेस को चुन सकती हैं।(स्कर्ट को ऐसे करें स्टाइल)

वहीं, अगर आप केजुअल आउटिंग्स के लिए शर्ट ड्रेस खरीदना चाहती हैं, तो ऐसे में आप डिफरेंट प्रिंट्स को सलेक्ट करें। शर्ट ड्रेस में प्रिंट्स आपके लुक को रिफ्रेशिंग बनाएंगे। इसी तरह, पार्टीज के लिए आप शर्ट ड्रेस में हल्का सीक्वेंस लुक ट्राई कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें- पहन रही हैं ओवरसाइज्ड आउटफिट तो इन स्टाइलिंग टिप्स को ना करें नजरअंदाज

तो अब आप जब भी मार्केट से शर्ट ड्रेस खरीदने जाएं तो इन छोटे-छोटे टिप्स को अपने माइंड में अवश्य रखें, ताकि आप खुद के लिए एक परफेक्ट शर्ट ड्रेस खरीद पाएं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram, amazon

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।