Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    60 की उम्र में दिखें एक्‍ट्रेस नीना गुप्ता की तरह जवां, अपनाएं ये स्टाइल टिप्‍स

    अपनी उम्र से कम नजर आना चाहती हैं, तो एक बार एक्ट्रेस नीना गुप्ता के लुक्स से स्टाइल टिप्‍स जरूर लें। 
    author-profile
    Updated at - 2022-11-16,18:08 IST
    Next
    Article
    how to look younger at  female look

    उम्र बढ़ने के साथ-साथ हमारी पसंद और नापसंद भी बदलती रहती है। खाने के टेस्‍ट से लेकर कपड़ों की च्‍वाइस तक में बहुत फर्क आ जाता है। मगर ख्वाहिश जो हर उम्र में महिलाओं अंदर होती है, वह है अपनी उम्र से कम नजर आने की। 

    'तुम्हें देख कर तो लगता ही नहीं कि तुम्हारी उम्र इतनी है।' जी हां, हर उम्र में हम महिलाओं को यह कमेंट बहुत ही अच्छा लगता है। मगर 60 की उम्र के बाद शौक तो वही रहते हैं, मगर उम्र का ख्‍याल करके उन शौक को पूरा करने में झिझक महसूस होने लग जाती है। 

    खासतौर पर उम्र के इस पड़ाव पर पहुंच कर आउटफिट्स के सलेक्‍शन में सबसे ज्‍यादा दिक्‍कत होती है। ऐसे में हमारी बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में कुछ एक्ट्रेसेस हैं, जो 60 की उम्र पार करने के बाद भी अपनी उम्र से 10 वर्ष कम नजर आती हैं।

     नीना गुप्ता भी इन्हीं में से एक हैं। अगर आप भी 60 प्लस हैं और इस उम्र में स्टाइलिश आउटफिट्स की तलाश में हैं, तो आपको आज हम नीना गुप्ता के कुछ ऐसे ही लुक्स दिखाएंगे, जिनसे आप स्टाइल टिप्‍स ले सकती हैं। 

    इसे जरूर पढ़ें- दिन की शादी में शामिल हो रही हैं तो साड़ी की ये डिजाइंस आपके लिए रहेंगे बेस्‍ट

    how  plus women can look younger

    नीना गुप्ता साड़ी लुक 

    • इस तस्‍वीर में नीना गुप्ता ने हाउस ऑफ मसाबा (House Of Masaba) फैशन ब्रांड की कॉटन चंदेरी साड़ी पहनी हुई है। साड़ी के साथ नीना ने आर्म वॉर्मर स्टाइल वाला ब्लाउज पहना हुआ है। 
    • आपको बता दें कि आजकल आर्म वॉर्मर स्‍टाइल ब्‍लाउज, ड्रेस और टॉप काफी फैशन में है और युवा लड़कियों में यह ट्रेंड काफी लोकप्रिय भी हो रहा है। ऐसे में नीना गुप्ता ने इस स्टाइल को ब्‍लाउज में बहुत ही एलिगेंट अंदाज में कैरी किया है। 
    • कॉटन चंदेरी साड़ी में आपको भी बाजार में बहुत सारी वैरायटी मिल जाएंगी। यदि आप सिंपल अंदाज और बिना प्रिंट वाली कॉटन साड़ी पहन रही हैं, तो स्‍टाइलिश ब्‍लाउज और ज्वेलरी आपका पूरा लुक बदल सकते हैं और आपको यूथफुल लुक दे सकते हैं। 
     
    what makes a woman look younger

    नीना गुप्ता लहंगा लुक 

    • अगर आपको हैंडलूम आउटफिट्स रुचि है तो 'रॉ मैंगो' फैशन ब्रांड आपके लिए भी एक अच्‍छा विकल्‍प हो सकता है। हालांकि, आपको और भी हैंडलूम ब्रांड्स मिल जाएंगे, जहां से आप नीनी गुप्ता द्वारा इस तस्‍वीर में पहने गए लहंगे जैसा लहंगा खरीद सकती हैं। 
    • उम्र के इस पड़ाव पर पहुंच कर भी अपने लहंगा पहनने के शौक को आप पूरा कर सकती हैं, जाहिर है, इस उम्र बहुत भड़कीले काम वाला हैवी लहंगा पहनना न तो आपके लिए सहज होगा और न ही आप पर बहुत जचेगा। इसलिए आप भी नीना गुप्ता के इस लुक को रीक्रिएट कर सकती हैं। 
    • सिल्क फैब्रिक से तैयार लहंगे के साथ लाइट वेट गोटा पट्टी वाली ओढ़नी आपको ट्रेडिशनल लुक देगी। बाजार में आपको इसमें बहुत सारे कलर और डिजाइन ऑप्शन भी मिल जाएंगे। 
     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by House of Masaba (@houseofmasaba)

    नीना गुप्ता क्‍यूलॉट सेट लुक 

    • इस तस्‍वीर में नीना गुप्‍ता ने हाउस ऑफ मसाबा (House Of Masaba) का डिजाइनर और स्‍टाइलिश क्‍यूलॉट सेट कैरी किया हुआ है। ब्रॉड प्रिंट और वाइब्रेंट कलर के आउटफिट में नीना काफी यूथफुल नजर आ रही हैं। आप भी इस तरह के आउटफिट्स को ट्राई कर सकती हैं। 
    • इस तरह के आउटफिट्स हर उम्र में कंफर्टेबल रहते हैं और ट्रेंडी लुक देते हैं। हां, आप कलर अपनी पसंद और स्किन टोन के हिसाब से चुन सकती है। 
    • आपको यह भी बता दें कि ब्रॉड और बोल्ड प्रिंट्स हमेशा ही आपको यूथफुल लुक देते हैं, वहीं डल कलर्स और महीन प्रिंट आपको थोड़ा ओल्ड लुक देते हैं। 
    • अगर आप अपनी स्किन टोन के हिसाब से कलर का चुनाव करना चाहती हैं, तो डार्क स्किन टोन पर ब्राइट और वॉर्म दोनों कलर फैमिली के शेड्स अच्‍छे लगते हैं। 

    उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।