नवरात्रि का त्योहार शुरू हो गया है। ऐसे में महिलाएं तैयारियों में लग गई हैं। कपड़ों से लेकर हेयरस्टाइल आदि सभी चीज़ें डिसाइड करने में लग गई हैं कि उनके लिए क्या बेस्ट रहेगा। वैसे तो महिलाएं अपने कपड़े आसानी से सेलेक्ट कर लेती हैं लेकिन उन्हें अक्सर अपने बालों को स्टाइल करने में दिक्कत आती है। 

खासतौर पर ऐसी महिलाएं जिन्हें अपनी ड्रेस के हिसाब से हेयरस्टाइल समझ नहीं आते हैं। इसलिए वह महिलाएं अपने बालों को यूं ही सिंपल बांध लेती हैं या फिर एक बन बना लेती हैं। लेकिन, उन्हें वह लुक नहीं मिल पता है, जो लुक आना चाहिए। अगर आप भी बनारसी साड़ी के ऊपर कोई डिफरेंट हेयरस्टाइल तलाश रही हैं, तो यह लेख आपके काम आ सकता है। 

हाफ बन हेयरस्टाइल

हाफ बन हेयरस्टाइल डे टाइम हो या नाइट टाइम कभी भी स्टाइल कर सकती हैं। साथ ही, इसे आप बनारसी साड़ी पर भी बना सकती हैं। यह आपको एक चिक लुक भी देता है। हाफ बन बनाना बहुत आसान है। इसे बनाने के लिए फ्रंट सेक्शन से बाल लेकर उसे पीछे ले जाए और उससे बन बना लें। बाकी हेयर्स को आप ऐसे ही ओपन छोड़ दें। 

बन हेयरस्टाइल

ban

अगर आप बनारसी साड़ी के साथ एक परफेक्ट इंडियन लुक चाहती हैं, तो आपके बालों के लिए बन एकदम परफेक्ट हेयर स्टाइल है। आप बन के साथ बालों को गजरे से भी सजा सकती हैं या फिर पहले आप बालों की ब्रेड बनाएं और फिर उसे रोल करते हुए बन बना लें। यह लुक बनारसी साड़ी के साथ काफी अच्छा लगेगा। वैसे भी, बन किसी भी तरह से बनाया जाए, साड़ी के साथ जंचता ही है।

इसे ज़रूर पढ़ें- माधुरी, करीना, काजोल, नवरात्र के 9 दिनों में सेलेब्स से लें 9 रंगों की फैशन इंस्पिरेशन

पोनीटेल हेयरस्टाइल

 hair style for saree

पोनीटेल एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जिसे आप लगभग हर ड्रेस पर स्टाइल कर सकती हैं। इसे आप कई तरह से ट्विस्ट करते हुए भी बना सकती हैं। अगर आप नवरात्रि के मौके पर साड़ी के अलावा सूट, ड्रेस आदि पहन रहीं हैं, तो आप पोनीटेल को स्टाइल कर सकती हैं। 

Recommended Video

फ्रेंच चोटी बनाएं

इन सभी हेयर स्टाइल के अलावा आप  बनारसी साड़ी पर फ्रेंच चोटी को भी स्टाइल कर सकती हैं। यह आपको एकदम परफेक्ट लुक देगा और आपको गर्मी भी नहीं लगेगी। इसके अलावा, अपने बालों को ओपन भी कर सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- येलो कलर को इन कलर्स के साथ मैच करके पा सकती हैं एकदम डिफरेंट लुक

इन हेयर स्टाइल के अलावा आप मेसी टॉप  नॉट,कर्ली हेयरस्टाइल,बीच वेव्स, रोप-ब्रेड पोनीटेल आदि भी बना सकती हैं। आपको ये लेख पसंद आया हो इसे लाइक और शेयर जरूर करें। साथ ही जुड़ी रहें हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Freepik and instagram and google)