शादी होने के बाद दुल्‍हन को कुछ दिन तक हर दिन नया श्रृंगार करने का मन होता है। श्रृंगार नहीं तो कुछ समय तक नियमित नए कपड़े पहनने का मन तो हर दुल्‍हन का होता है। वैसे तो आजकल शादी के बाद साड़ी पहने का कुछ खास चलन नहीं रहा। अब तो दुल्हन साड़ी के दूसरे ही दिन से मनचाहे कपड़े पहनने लगती हैं। 

इसमें गलत भी कुछ नहीं है, मगर शादी के बाद साड़ी को स्‍टाइलिश ब्‍लाउज के साथ पहन कर पति के साथ डिनर डेट पर जाना, पार्टी और फंक्शन में हिस्सा लेना यहां तक कि शादी के बाद की रस्मों को निभाने के दौरान दुल्हन आज भी साड़ी पहनने को ही ज्यादा प्रिफरेंस देती हैं। 

ऐसे में अगर आपकी भी शादी होने वाली है और आप अपने लिए नए और स्‍टाइलिश ब्‍लाउज डिजाइन तलाश रही हैं, तो हम आपको फेमस टीवी सीरियल 'गुम है किसी के प्‍यार में' फेमस एक्ट्रेस ऐश्वर्या शर्मा के कुछ स्‍टाइलिश ब्‍लाउज डिजाइन दिखाएंगे, जिन्हें आप भी रीक्रिएट करवा सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: सर्दियों में साड़ी के साथ स्टाइल करें ये डिफरेंट जैकेट ब्लाउज

blouse  designs  for blue  saree

नेट ब्लाउज 

आजकल नेट फैब्रिक के डिजाइनर ब्‍लाउज काफी ट्रेंड में हैं। इस तरह के ब्लाउज को आप किसी भी सिंपल साड़ी के साथ कैरी कर सकती हैं। इस तस्‍वीर में आप ऐश्‍वर्या के ब्‍लाउज डिजाइन से आइडिया भी ले सकती हैं। 

फैशन टिप- अगर आप हैवी और चमकीले वर्क वाली साड़ी पहन रही हैं, तो उसके साथ आपको नेट का ब्लाउज पहनने की जरूरत नहीं है। नेट का ब्‍लाउज केवल शिफॉन, जॉर्जेट या नेट की साड़ी के साथ ही अच्छा लगता है। 

इसे जरूर पढ़ें: नेट ब्लाउज डिजाइन के लिए बॉलीवुड की इन डीवाज से लें इंस्पिरेशन

blouse  designs  for  golden  colour  saree

लेस ब्लाउज 

केवल नेट ही नहीं लेस ब्‍लाउज भी आजकल काफी फैशन में है। इस तरह के ब्लाउज को आप किसी भी कम वर्क साड़ी के साथ क्‍लब कर सकती हैं। इस तस्‍वीर में ऐश्‍वर्या ने येलो कलर के लेस ब्लाउज को ऑरेंज कलर की साड़ी के साथ क्‍लब किया है। 

फैशन टिप- लेस ब्लाउज को आप स्लीवलेस या फिर स्‍ट्रैप स्‍टाइल में भी डिजाइन करवा सकती हैं। डे पार्टी में आप इस तरह के ब्लाउज पहन सकती हैं। 

blouse  designs  for  frill  saree

वेलवेट ब्लाउज 

आजकल वेल्‍वेट ब्लाउज फैशन में हैं। खासतौर पर सर्दियों के मौसम में इस तरह के ब्लाउज को आप किसी भी साड़ी के साथ कैरी कर सकती हैं। बाजार में आपको वेलवेट का सिंपल फैब्रिक और डिजाइनर फैब्रिक दोनों ही मिल जाएंगे, यह आपको तय करना है कि आपको किस तरह की साड़ी के साथ कैसा वेलवेट का ब्लाउज पहनना है। 

फैशन टिप- अगर आपके पास नेट की कोई सिंपल साड़ी है तो आप उसके साथ वेलवेट का डिजाइनर ब्लाउज पहन कर खुद को बेहतरीन ट्रेडिशनल लुक दे सकती हैं। 

ikkat  pattu  sarees

ब्रोकेड ब्लाउज 

ब्रोकेड ब्लाउज का फैशन नया नहीं है आप साड़ी के रंग से मैच करता हुआ ब्रोकेड का ब्लाउज भी बनवा सकती हैं, नहीं तो सिल्‍वर, गोल्डन, कॉपर और ब्रॉन्ज कलर का ब्रोकेड ब्‍जाउल तो आप किसी भी डिजाइनर साड़ी के साथ क्‍लब कर सकती हैं। 

फैशन टिप- आजकल व्‍हाइट ब्रोकेड ब्लाउज का भी काफी ट्रेंड देखा जा रहा है। इस तरह के ब्रोकेड ब्लाउज को आप किसी भी लाइट वेट और लाइट कलर की साड़ी के साथ क्‍लब करके पहन सकती हैं।  


उम्मीद है कि आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी इस तरह के और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।