प्रियंका चोपड़ा की शादी हुए कुछ समय बीत चुका है, लेकिन उनके लुक की चर्चा आज भी होती है। हिंदू और ईसाई तरीके से प्रियंका ने शादी की और उनके दोनों ही लुक एकदम खूबसूरत थे। अब प्रियंका ग्लोबल स्टाइल आइकन हैं तो उनके लुक से इंस्पिरेशन लेना तो बनता है। उनके लुक को कॉपी करने के लिए प्रियंका स्टाइल लहंगे की कॉपी तो मार्केट में मिलने लगी है, लेकिन प्रियंका के लहंगे को कॉपी करने की जगह उनका स्टाइल कॉपी किया जा सकता है।  

प्रियंका चोपड़ा की शादी की तस्वीरें अगर आपने देखी हैं तो उनका लंबा चौड़ा वेल (Veil) भी देखा होगा। उसी को एक दुल्हन ने कॉपी किया और अपने लहंगे में कुछ ऐसा इस्तेमाल किया कि स्टाइल देखने लायक था। तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी हैं। लहंगे की चुनरी को प्रियंका के वेल की तरह ही रखा गया था। ये थोड़ी लंबी थी और नेट की बनी हुई थी।

Priyanka chopra veil and pink lehenga 

इसे जरूर पढ़ें- प्रियंका चोपड़ा ने नए अंदाज में लिखी सफलता की कहानी  

अपनी चुनरी से कॉपी करें प्रियंका का स्टाइल-  

इस दुल्हन के पिंक लहंगे की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर वायरल हो रही हैं। प्रियंका चोपड़ा का लुक और स्टाइल पाने का सबसे आसान तरीका है कि शादी के लहंगे या साड़ी में अलग से एक चुनरी ली जाए जो किसी हल्के मटेरियल की हो जैसे नेट, क्रेप या टिशू की। ऐसा इसलिए ताकि आसानी से चलते हुए चुनरी का भार ज्यादा न हो। इससे लहंगे या साड़ी की खूबसूरती भी नहीं छुपेगी और लुक भी बना रहेगा। ये शादी की तस्वीरों में काफी अच्छा लगेगा। साथ ही, रस्मों के दौरान आसानी से हटाया भी जा सकता है।  अगर किसी छोटे फंक्शन के लिए लुक चाहिए तो दुपट्टे को भारी एम्ब्राइडरी वाला बना सकती हैं। इसके लिए शिफॉन जैसे कपड़ों पर फुलकारी वाले दुपट्टे भी चल जाएंगे। ये महंगी आदि फंक्शन के लिए परफेक्ट साबित हो सकता है। ऐसा ही फुलकारी वाला दुपट्टा खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

Priyanka chopra wedding gown

फ्रेंच फ्लावर एम्ब्राइडरी- 

प्रियंका के सफेद गाउन और लाल लहंगे दोनों में ही उभरी हुई एम्ब्राइडरी थी। फ्रेंच फ्लावर एम्ब्राइडरी तब अपने शादी के लुक में बनवाई जा सकती है जब आपको साड़ी या लहंगा कस्टमाइज करवाना हो। जरूरी नहीं कि किसी महंगे डिजाइनर से ही ये करवाया जाए। कई बुटीक भी इसे कर देंगे। ऐसे में लहंगा या साड़ी का लुक थोड़ा अलग दिखेगा। अगर किसी फंक्शन में गाउन पहनना है तो उसमें भी ये एम्ब्राइडरी करवाई जा सकती है। बॉल गाउन में केन लगवाने से वो भारी हो सकता है, ऐसे में अगर गाउन को सिंड्रैला वाला लुक देना है तो नीचे बॉल गाउन के लिए मल्टी लेयर स्कर्ट इस्तेमाल की जा सकती है। ये वैसा ही होगा जैसे साड़ी के लिए पेटीकोट पहनते हैं। ऐसी ही स्कर्ट खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

लहंगे या साड़ी में लिखवाएं संदेश-

मेहंदी में संदेश लिखवाना अब पुराना हो गया। अब बारी है लहंगे या साड़ी में कुछ लिखवाने की। प्रियंका, दीपिका दोनों के ही वेडिंग लुक में ऐसा इस्तेमाल हुआ है। प्रियंका के व्हाइट गाउन में शादी की तारीख भी लिखी हुई थी। दीपिका के लुक में चुनरी में मंत्र लिखे हुए थे। इसी तरह अपने वेडिंग लुक में पर्सनल मैसेज डाला जा सकता है। इसके लिए ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी होगी। पहले से लिए गए लहंगे या साड़ी में भी ऊपर से एम्ब्राइडरी करवाई जा सकती है। संदेश लिखवाने के लिए लाल रंग की चुनरी या पिंक रंग की चुनरी सबसे अच्छी साबित हो सकती है। शादी के लिए कैसी चुनरी ली जाए अगर समझ नहीं आ रहा है तो नेट की एम्ब्राइडरी और बॉर्डर वाली चुनरी ली जा सकती है। इसे खरीदने के लिए यहां क्लिक करें। 

Priyanka chopra veil style lehenga

Swarovski क्रिस्टल-

ये बजट को थोड़ा बढ़ा देगा, लेकिन फिर भी ये लगेगा काफी अच्छा। ये क्रिस्टल लगवाकर अपने लहंगे या साड़ी वाले लुक को थोड़ा और रिच बनाया जा सकता है। प्रियंका के रैल्फ लॉरेन वाले व्हाइट गाउन में ये लगे हुए थे। इनका फायदा ये है कि इनकी चमक कभी नहीं जाएगी और शादी के लुक को थोड़ा रॉयल बना देंगे। हल्की लाइट पड़ते ही ऐसा लगेगा जैसे ड्रेस में तारे चमक रहे हों। आखिर ये लुक तो कॉपी करना बनता है। प्रियंका चोपड़ा के लहंगे में भी क्रिस्टल का इस्तेमाल हुआ था। स्वरोवस्की क्रिस्टल के साथ स्वरोवस्की रिंग काफी अच्छी लगेगी। अगर कोई स्वरोवस्की रिंग खरीदना चाहती हैं तो यहां क्लिक कर देख सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- प्रियंका चोपड़ा के खूबसूरत और मजबूत बालों का ये है राज

दूल्हे के कॉस्ट्यूम में संदेश-

सिर्फ प्रियंका के गाउन में ही संदेश नहीं लिखा था। बल्कि रैल्फ लॉरेन ने निक जोनस के कपड़ों में भी संदेश लिखा था। दरअसल, निक का टक्सीडो सूट कुछ ऐसा डिजाइन किया गया था कि प्रियंका की ड्रेस का एक हिस्सा निक के टक्सीडो का हिस्सा भी था। ये लैपल साइड यानी ऊपर वाली जेब के पास, जहां दिल होता है वहां था। इस हिस्से में 'My Jaan' (मेरी जान) लिखा हुआ था। 

अब तो आप समझ ही गई होंगी कि आपके और आपके पति के वेडिंग लुक को निक और प्रियंका वाला ट्विस्ट कैसे देना है। तो ये टिप्स ट्राई कीजिए और अगर अच्छी लगीं हैं तो अपनी किसी दोस्त या रिश्तेदार से भी शेयर कीजिए जो अपनी शादी के लुक को लेकर इंस्पिरेशन ढूंढ रही है।