• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

मैक्सी ड्रेस में आपके लुक को कॉम्पलीमेंट करते हैं ये फुटवियर

अगर आप मैक्सी ड्रेस में खुद को स्टाइल कर रही हैं तो आप इन फुटवियर को अपने लुक का हिस्सा बना सकती हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -11 Aug 2022, 10:00 ISTUpdated -10 Aug 2022, 18:11 IST
Next
Article
style footwears with maxi dress

आज के समय में महिलाएं खुद को कुछ इस तरह स्टाइल करना पसंद करती हैं ताकि वह कंफर्टेबल भी फील कर सकें। इस लिहाज से मैक्सी ड्रेस को पहनना यकीनन एक अच्छा ऑप्शन माना जाता है। आमतौर पर, महिलाएं मैक्सी ड्रेस को एक रिलैक्स्ड लुक में कैरी करती हैं और उन्हें लगता है कि वह इसे सिर्फ केजुअल में ही कैरी कर सकती हैं। जबकि वास्तव में ऐसा नहीं है। अगर आप मैक्सी ड्रेस में खुद को सही तरह से स्टाइल करती हैं और अपनी एक्सेसरीज से लेकर फुटवियर तक पर ध्यान देती हैं तो इससे वह कई अलग-अलग लुक क्रिएट कर सकती हैं।

मैक्सी ड्रेस में आपको फुल लेंथ से लेकर शॉर्ट मैक्सी ड्रेस भी मिलेंगी, जिनके साथ आप फुटवियर को लेकर बहुत अधिक एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं। आप अपने लुक के आधार पर भी फुटवियर का चयन कर सकती हैं। मसलन, आउटिंग के दौरान मैक्सी ड्रेस के साथ स्नीकर्स पहने जा सकते हैं, वहीं एक फेमिनिन लुक के लिए आप हील्स को प्राथमिकता दें। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही फुटवियर के बारे में बता रहे हैं, जो मैक्सी ड्रेस में आपके लुक को कॉम्पलीमेंट करने में मदद करेंगे-

पहनें ब्लॉक हील्स 

block heals

मैक्सी ड्रेस के साथ हील्स यकीनन एक स्टाइलिश लुक देती हैं। लेकिन ऐसी कई महिलाएं हैं, जो हील्स में बहुत अधिक कंफर्टेबल फील नहीं करती हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा है तो आप ब्लॉक हील्स पहनने पर विचार करें। इस तरह की हील्स ना केवल आपको अधिक लंबा दिखाती हैं, बल्कि यह थिक होती हैं, जिसके कारण आप इन्हें पहनकर अधिक कंफर्टेबल फील करती हैं।

इसे जरूर पढ़ें- फुटवियर खरीदते समय हम सभी करते हैं यह गलतियां, जानिए

पहनें पम्पस 

pumps footwear

अगर आप मैक्सी ड्रेस पहनकर कहीं बाहर जा रही हैं और अपने फेमिनिन लुक को बेहद ही एलीगेंस के साथ फ्लॉन्ट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप पम्पस को भी स्टाइलकर सकती हैं। पम्पस में कलर को आप अपने आउटफिट के अनुसार सलेक्ट कर सकती हैं। हालांकि, व्हाइट और ब्लैक पम्पस देखने में बेहद ही क्लासी लगते हैं और आप इन्हें किसी भी कलर की मैक्सी ड्रेस के साथ पहन सकती हैं।

ग्लेडिएटर को करें स्टाइल

अगर आप डे टाइम में बाहर जा रही हैं या फिर मैक्सी ड्रेस में अपने बोहो लुकको एन्हॉन्स करना चाहती हैं तो उसके साथ ग्लेडिएटर को पहनना एक अच्छा विचार हो सकता है। आप ग्लेडिएटर की स्ट्राइप्स को अपने मैक्सी ड्रेस की लेंथ के आधार पर सलेक्ट कर सकती हैं। मसलन, शॉर्ट मैक्सी ड्रेस के साथ लॉन्ग ग्लेडिएटर्स को पहना जा सकता है।

Recommended Video

स्ट्रैपी सैंडल्स को पहनें

अगर आप मैक्सी ड्रेस में अपने लुक को एक फेमिनिन टच देना चाहती हैं। साथ ही, अपने लुक को एन्हॉन्स भी करना चाहती हैं तो ऐसे में आप स्ट्रैपी सैंडल्स को स्टाइल कर सकती हैं। मैक्सी ड्रेस के साथ स्ट्रैपी सैंडल्स किसी भी लुक में अच्छी लगती हैं। हालांकि, अगर आप चाहें तो कलर्स को लेकर थोड़ा एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं।

फ्लिप फ्लॉप को करें स्टाइल 

flip flop footwear

मैक्सी ड्रेस को एक रिलैक्स्ड आउटफिट माना जाता है और इसलिए अगर आप केजुअल्स में मैक्सी ड्रेस पहन रही हैं तो उसके साथ फ्लिप फ्लॉप को पहन सकतीहैं। आजकल मार्केट में डिफरेंट प्रिंट्स व स्टाइल में फ्लिप फ्लॉप मिलते हैं, जो मैक्सी ड्रेस में आपके लुक को एन्हॉन्स करने में मदद करेंगे। डे टाइम केजुअल लुक में यह एक बेहतर ऑप्शन है।

पहनें फ्लैट्स फुटवियर 

wear flat footwears

मैक्सी ड्रेस के साथ फ्लैट्स पहनना भी एक अच्छा आइडिया हो सकता है। आमतौर पर, महिलाएं फ्लैट्स को बोरिंग मानती हैं, लेकिन आप प्रिंटेड या एंब्रायडिड फ्लैट्स को भी स्टाइल कर सकती हैं। आउटिंग के दौरान मैक्सी ड्रेस के साथ फ्लैट्स फुटवियर आपके लुक को एन्हॉन्स करने में मदद करेंगे।

इसे जरूर पढ़ें- मानसून में पहनें ऐसे फुटवियर, चुनते हुए रखें इन चीजों का ध्यान


तो अब आप भी मैक्सी ड्रेस के साथ इन फुटवियर्स को अपने स्टाइल का हिस्सा बनाएं और हर बार अपने लुक को फ्लॉन्ट करें। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- freepik, instagram

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।