जब आप काम पर होती हैं तो सिर्फ आपका काम ही नहीं बोलता है, बल्कि आप ऑफिस में खुद को किस तरह कैरी करती हैं, यह भी बेहद आवश्यक है। आमतौर पर, आपके काम या वर्क एफिशिएंसी के बारे में लोगों को बाद में पता लगता है, लेकिन आप खुद को किस तरह स्टाइल करती हैं, उसे देखकर ही लोग पहले ही आपके बारे में धारणा बना लेते हैं और कई बार तो आपके काम को उसी धारणा के आधार पर जज किया जाता है।  इसलिए ऑफिस स्टाइलिंग को बेहद ध्यान से व सोच-समझकर किया जाना चाहिए।

दरअसल, ऐसे कई फैशन ट्रेन्ड्स होते हैं, जो केजुअल्स में तो बेहद स्टनिंग लगते हैं। लेकिन अगर आप ऑफिस में हैं तो आपको इन ट्रेन्ड्स को फॉलो नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे आपकी इमेज पर नेगेटिव असर पड़ता है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही फैशन ट्रेन्ड्स  के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आपको ऑफिस में कैरी करने से बचना चाहिए-

शॉर्ट्स या मिनी ड्रेस

short dresses

जब बात ऑफिस स्टाइलिंग की हो तो शॉर्ट्स या मिनी ड्रेस एक बिग नो है। वैसे तो किसी भी उम्र की महिला शॉर्ट्स या मिनी ड्रेस में बेहद खूबसूरत लगती हैं, लेकिन यह केजुअल्स या हॉलिडे के लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकते हैं, ऑफिस के लिए नहीं। हालांकि, ऑफिस लुक में प्लेन शर्ट के साथ स्कर्ट महिलाएं पहनती हैं। अगर आप ऑफिस में यह लुक कैरी कर रही हैं तो इस बात का ध्यान दें कि यह आपके घुटनों से बहुत उपर या फिर बहुत शॉर्ट्स ना हो, क्योंकि इससे आप ऑफिस में खुद को कंफर्टेबल महसूस नहीं कर पाएंगी।

इसे जरूर पढ़ें:एथनिक लुक के लिए ये टिप्स अपनाएं और स्मार्ट कहलाएं

शीयर फैब्रिक

शीयर फैब्रिक इन दिनों काफी ट्रेन्ड में हैं और महिलाएं इस ट्रेन्ड को फॉलो कर रही हैं। लेकिन जब बात ऑफिस वियर की हो तो ऐसे में शीयर फैब्रिक कैरी करना अच्छा आईडिया नहीं है। आप इसमें भले ही स्मार्ट दिखें, लेकिन यह आपकी प्रोफेशनल इमेज को डैमेज कर सकता है। आप जब ऑफिस के लिए रेडी हो रही हैं तो आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप कुछ ऐसा पहनें, जिसमें आप और आपके कलीग्स कंफर्टेबल हों। हालांकि, अगर आप शीयर फैब्रिक को अपने ऑफिस वियर लुक में एड करना चाहती हैं तो ऐसे में आप शीयर सॉक्स या फिर स्कर्ट के नीचे बतौर लेगिंग्स या स्टॉकिंग्स पहन सकती हैं।

Recommended Video

हैवी ज्वैलरी

jewerly

ऑफि लुक को कंप्लीट करने के लिए आप एक्सेसरीज को जरूर पहनती होंगी। हालांकि, ऑफिस लुक में आपको हैवी ज्वैलरी पहनने से बचना चाहिए। इसके अलावा, कुछ ऐसे एक्सेसरीज पीसेस भी होते हैं, जिन्हें ऑफिस में पहनना ज्यादा अच्छा नहीं माना जाता। मसलन, आप चोकर को ऑफिस में पहनने से बचें। आप चाहें तो एक लॉन्ग नेकपीस या लाइट पेंडेंट पहन सकती हैं। इसी तरह, हैवी ब्रेसलेट या ब्रेसलेट की लेयरिंग करने के स्थान पर आप वॉच पहन सकती हैं।

डीप नेकलाइन आउटफिट

deep neck top

अगर आप ऑफिस में टॉप्स आदि पहन रही हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि वह बहुत अधिक डीप नेकलाइन ना हो। हालांकि, आप ऑफिस पार्टी में थोड़ा डीप नेकलाइन आउटफिट कैरी कर सकती हैं, लेकिन वह प्लंजिंग या बहुत अधिक रिविलिंग ना हों। ध्यान रखें कि डीप नेकलाइन आउटफिट देखने में तो अच्छा लगते हैं, लेकिन ऑफिस या ऑफिस पार्टीज में बहुत ज्यादा एक्सपोज करने से बचें।

इसे जरूर पढ़ें:ऑफिस में स्टाइलिश दिखने के लिए इन छोटे-छोटे टिप्स की लें मदद

तो अब आप जब भी ऑफिस के लिए रेडी हो तो इन छोटे-छोटे टिप्स पर जरूर ध्यान दें। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- freepik, amazon