शादियों की सीजन समझिए शुरू हो गया और इसके साथ ही दुल्हन की फ्रेंड्स भी बेस्ट दिखने के लिए तैयारियां शुरू कर देंगी। ब्राइड ट्राइब का हिस्सा होना अपने आप में बड़ा रोमांचक लगता है। आप सारे मुख्य तैयारियों का हिस्सा होते हो। कई सारी एक्टिविटीज का जिम्मा आपके ऊपर होता है, लेकिन इसके साथ-साथ आपका फैशन गेम भी एकदम पॉइंट पर होना चाहिए।

शादी का दिन दुल्हनों के लिए खास जरूर होता है, लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि ब्राइड्समेड खास नहीं दिख सकती हैं। इस बार एक जैसे रंगों से बचकर कुछ अलग और नया पहने, अपने फैब्रिक, ब्लाउज, डिजाइन आदि सभी चीजों में प्रयोग करके देखें। चलिए तो फिर कुछ फैशन टिप्स को जान लें।

लहंगे को इस बार कर दें डिच

bridesmaid outfit tips

क्या आपने फिर से लहंगे पहनने के बारे में सोचा है? लहंगा तो दुल्हन भी पहनेगी, तो फिर आप खास कैसे लगेंगी ? खास और अलग दिखने के लिए लहंगे को छोड़ कुछ और ट्राई करके देखें। लहंगे के अलावा और भी बहुत सारे सिल्हूट विकल्प हैं। शरारा, साड़ी, सलवार सूट और अनारकली से लेकर सिगरेट, पलाज़ो और धोती पैंट तक, के ऑप्शन आप चुन सकती हैं। वहीं दुपट्टे की जगह केप्स या जैकेट्स ट्राई की जा सकती हैं।

डिफरेंट और यूनीक रंगों को चुनें

color combination tips for bridesmaid

आपने अपनी दोस्त के आउटफिट से मिलता-जुलता ही रंग ले लिया है क्या? अगर नहीं, तो सालों से चले आ रहे रंगों को चुनना छोड़ दें और कुछ अलग कलर्स ट्राई करें। आप ब्लू, टील ब्लू, लाइट ब्लू और गोल्ड, गोल्डन, ऑफ व्हाइट और गोल्डन, बॉटल ग्रीन, बर्न्ट येलो जैसे कितने ही अलग रंगों को चुन सकती हैं। इन रंगों से आप पूरे फंक्शन में दूसरों से अलग और खूबसूरत दिखेंगी। हां, रंग वैसा ही चुनें, जो आपके ऊपर सूट करें चाहे वह लाल हो या नीला।

बोल्ड और ब्यूटीफुल प्रिंट्स को चुनें

bold prints idea for bridesmaid

छोटे-छोटे फूल, बेल और पत्तियों वाले प्रिंट्स का जमाना जा चुका है। अब लोग बोल्ड और लाउड रंगों के साथ प्रिंट्स भी वैसे ही चुन रहे हैं। आप भी छोटे मोटिफ्स त्यागकर बड़े प्रिंट्स चुन सकती हैं। इसके साथ फ्लोरल प्रिंट्स, हैंड पेंटेंड प्रिंट्स भी बहुत कूल लगेंगे।  फन कलर कॉम्बिनेशन के अलावा आप हल्के फैब्रिक पर कुछ खूबसूरत प्रिंट ऑप्शन भी चुन सकती हैं। ज्योमेट्रिक और एब्सट्रैक्ट भी खिलकर आएगा।

इसे भी पढ़ें :अपने ब्राइडल लहंगे को हर फंक्शन के लिए इन क्रिएटिव तरीकों से करें स्टाइल

ब्लाउज के साथ एक्सपेरिमेंट करें

experiment with blouse

अब भी आप फुल बाजू, हाफ बाजू या कट स्लीव्स बाजू के बारे में सोच रही हैं? ये सब पुराना हो चुका है। अपने आउटफिट को थोड़ी और डिटेलिंग देने के लिए ब्लाउज (शिल्पा शेट्टी के इन 8 ब्लाउज डिजाइन्स से लें आइडिया) के साथ प्रयोग करें। एथनिक क्रॉप टॉप स्टाइल में ब्लाउज बनाएं और उसके साथ स्लीव्स में फ्रिल या बैलून स्टाइल स्लीव ट्राई करें। ऐसे ब्लाउज आपके पैंट्स के साथ भी चलेंगे और प्लाजो और लहंगे के साथ भी। साड़ी के साथ भी इन्हें स्टाइल किया जा सकता है। आप अलाया एफ से अपने ब्लाउज की इंस्पिरेशन ले सकते हैं।

इसे भी पढ़ें :वेडिंग के लिए सलेक्ट करना है परफेक्ट लहंगा, इन टिप्स को ना करें नजरअंदाज

भार-भरकम आउटफिट से बचें

fabric ideas for bridesmaid

आप ब्राइड्समेड होंगी तो जाहिर है कि कई सारी चीजों में आप व्यस्त रहेंगी। ऐसे में भारी-भरकम आउटफिट आपके लिए मुश्किल बन सकता है। ऐसे कपड़े/फैब्रिक चुनें जिनके साथ आप आसानी से मूव कर सकें। फैब्रिक में बहुत ज्यादा वर्क सिर्फ दुल्हन के आउटफिट में अच्छा लगेगा। आपको डांस से लेकर गेम्स की गतिविधियों में उलझना पड़ेगा, इसलिए अपने आउटफिट को बहुत हैवी न बनाएं। 

Recommended Video

इन टिप्स को ध्यान में रखकर अब आप शॉपिंग में लग सकती हैं। हमें उम्मीद है ये टिप्स आपके काम आएंगे। यह लेख आपको कैसा लगा, हमें जरूर बताएं। ऐसे ही फैशन टिप्स पाने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: instagram