• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

अपनी पतली कमर को इन हैक्स की मदद से करें फ्लॉन्ट

अगर आप अपनी वेस्टलाइन को बेहद आसानी से हाइलाइट करना चाहती हैं तो आप इन हैक्स की मदद ले सकती हैं। 
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -06 Jul 2022, 10:59 ISTUpdated -06 Jul 2022, 13:06 IST
Next
Article
how to highlight waistline

हर महिला का बॉडी टाइप अलग होता है और इसलिए यह सलाह दी जाती है कि खुद को स्टाइल करते समय आप अपनी बॉडी के उस हिस्से को हाइलाइट करने की कोशिश करें, जो सबसे अधिक आकर्षक हो। कोई महिला अपनी अपर बॉडी को हाइलाइट करना पसंद करती है तो किसी के लिए उसका लोअर बॉडी पार्ट खास हो सकता है। लेकिन अगर आप अपनी वेस्टलाइन पर काम किया है और अब आप चाहती हैं कि आप अपने आउटफिट को कुछ इस तरह कैरी करें कि हर कोई आपकी पतली कमर को नोटिस करें तो ऐसा करना बेहद ही आसान है।

ऐसे कई तरीके हैं, जिसकी मदद से आप ना केवल अपनी पतली कमर को फ्लॉन्ट कर सकती हैं, बल्कि उसे अधिक स्लिमर लुक भी दे सकती हैं। इसके लिए आपको बहुत कुछ करने की जरूरत नहीं है, बस आप कुछ छोटे-छोटे हैक्स अपनाएं और अपनी वेस्टलाइन को आसानी से फ्लॉन्ट करें। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको ऐसे ही कुछ फैशन हैक्स के बारे में बता रहे हैं-

रैप ड्रेस को करें कैरी

अगर आपकी वेस्टलाइन कम है और आप अपनी पतली कमर को फ्लॉन्ट करना चाहती हैं तो यकीनन रैप ड्रेस में इनवेस्ट करना एक अच्छा आइडिया हो सकता है। दरअसल, रैप ड्रेस वेस्ट एरिया के बंधी होती है, जिससे आपका स्लिमिंग लुक निखरकर सामने आता है। इतना ही नहीं, रैप ड्रेस आपको एक फेमिनिन लुक भी देती हैं, जिसे आप डेट पर या केजुअल आउटिंग के दौरान आसानी से पहन सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें- फैशन के वो सुपर टिप्स जो आपको इंडियन आउटफिट में देंगे 'स्लिम लुक'!

पेपलम स्टाइल को करें ट्राई

madhuri rapped dress

यह भी एक आसान तरीका है अपने वेस्ट एरिया को हाइलाइट करने का। अमूमन पेपलम टॉप या ब्लाउज में वेस्ट एरिया से नीचे रफल्स लुक को एड किया जाता है, जो आपके लुक को अधिक स्टाइलिश बनाता है। हालांकि, पेपलम टॉप पहनने से आपकी स्लिमिंग वेस्टलाइन आसानी से नोटिस होती है। आप इस तरह के टॉप के साथ स्लीव्स को लेकर एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि पेपलम टॉप पहनने के बाद उसकी अपर लेयरिंग ना करें।

Recommended Video

पहनें हाई हील्स

हाई हील्स किसी भी महिला के ओवर ऑल लुक को एक फिनिश टच देते हैं। साथ ही साथ, यह आपकी बॉडी को विजुअली स्टाइल करने में भी मदद करते हैं। अगर आप अपनी स्लिम फिगर को हाइलाइट करना चाहती हैं तो हाई हील्स पहनकर ऐसा बेहद आसानी से कर सकती हैं। खासतौर से, अगर आप न्यूड कलर हील्स को सलेक्ट करती हैं तो यह आपकी बॉडी के और भी अधिक लंबा व स्लिम होने का विजुअल इफेक्ट क्रिएट करता है।

बॉडी शेपर ट्रिक 

body shaper dress

आमतौर पर महिलाएं यह सोचती हैं कि ओवर साइज्ड वुमन को ही बॉडी शेपर पहनना चाहिए ताकि उसकी बॉडी स्लिमिंग इफेक्ट दे। लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है। अगर आपकी वेस्टलाइन कम है और आप उसे फ्लॉन्ट करना चाहती हैं तो ऐसे में बॉडी शेपर आपके काफी काम आएगा। यह ओवर ऑल बॉडी को एक परफेक्ट शेप देने में मदद करेगा। खासतौर से, गाउन या बॉडीकॉन के नीचे बॉडी शेपर पहनकर आप अपने कर्व्स को बेहद आसानी से फ्लॉन्ट कर सकती हैं।(दिखना चाहती हैं पतली तो पहनें ये टॉप)

जरूर पहनें बेल्ट

wear belt with dress

कभी-कभी एक छोटी सी एक्सेसरीज भी आपके ओवर ऑल लुक को बदल सकती है और बेल्ट के साथ कुछ ऐसा ही है। बेल्ट ना केवल आपके स्टाइल में एक्स फैक्टर एड करती है, बल्कि यह आपकी स्लिम फिगर को भी हाइलाइट करने में मददगार होती है। आप अपने आउटफिट व पसंद के अनुसार बेल्ट के स्टाइल को सलेक्ट कर सकती हैं। मसलन, अगर आप किसी लूज या प्लीटेड आउटफिट को कैरी कर रही हैं तो उसके साथ वाइड बेल्ट को स्टाइल किया जा सकता है।(साड़ी के साथ ऐसे स्टाइल करें बेल्ट)

इसे जरूर पढ़ें- स्कर्ट को इस तरह करें स्टाइल, मिलेगा स्लिम लुक

तो अब आप भी इन फैशन हैक्स का सहारा लें ताकि हर कोई आपकी स्लिम वेस्टलाइन को आसानी से नोटिस कर सके। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।