• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

मेहंदी सेरेमनी में दिखना है स्टाइलिश तो आप भी ट्राई करें ये फैशन एक्सेसरीज

अगर आप अपनी मेहंदी सेरेमनी में स्टाइलिश दिखना चाहती हैं तो यहां बताई कुछ फैशन एक्सेसरीज ट्राई कर सकती हैं। 
author-profile
Next
Article
stylish mehandi accessories

क्या आप अपनी शादी की तैयारी में बिजी हैं? क्या आपने अपनी शादी के सभी फंक्शन के लिए अपना लुक और एक्सेसरीज डिसाइड कर ली है? अगर नहीं तो आपके लिए ये आर्टिकल कुछ खास टिप्स लेकर आया है। जी हां, शादी किसी भी लड़की के जीवन का सबसे बड़ा इवेंट होता है और वो शादी की हर एक सेरेमनी में खास दिखना चाहती है। रोका से लेकर सगाई तक और हल्दी से लेकर मेहंदी तक हर एक फंक्शन में दुल्हन का लुक कुछ अलग होता है।

अपने परफेक्ट लुक के लिए होने वाली दुल्हन कई तरह से तैयारियां करती है जिससे वो खूबसूरत दिखे। अगर आपकी भी जल्द ही शादी होने वाली है और आप अपनी शादी की सभी सेरेमनी के लिए अपने लुक को परफेक्ट बनाना चाहती हैं तो हम आपको मेहंदी सेरेमनी के लिए कुछ ऐसी फैशन एक्सेसरीज बताने जा रहे हैं जिनसे आप परफेक्ट मेहंदी लुक भी पा सकती हैं और स्टाइलिश नजर आ सकती हैं।   

फ्लोरल ज्वेलरी 

floral jwellery bride

आजकल फ्लोरल ज्वेलरी शादी के फंक्शन में बहुत ज्यादा चलन में है। खासतौर पर मेहंदी सेरेमनी में आप अपने लुक को फ्लोरल ज्वेलरी (फ्लोरल ज्वेलरी चुनते समय ध्यान रखें ये बातें) से स्टाइलिश बना सकती हैं। फ्लोरल ज्वेलरी में मुख्य रूप से आप फ्रेश फूलों से बना मांग टीका और इयररिंग्स चुन सकती हैं। लेकिन आजकल मेहंदी में सबसे ज्यादा चलन में फूलों से बना परांदा है। इस फ्लोरल एक्सेसरी से आप अपने बालों को भी स्टाइलिश लुक दे सकती हैं। ताजे पीले फूलों और हरी पत्तियों से बनी फ्लोरल ज्वेलरी आपके मेहंदी लुक में स्टाइल जोड़ने में मदद कर सकती है और आप इसके साथ अपने मेकअप को लाइट ही रखें। 

मिरर वर्क एक्सेसरीज

mirror work accessories

 मिरर-वर्क एक्सेसरीज आपके मेहंदी समारोह में चार चांद लगा सकते हैं। इस तरह की एक्सेसरी जैसे मिरर वर्क वाला ब्लाउज या फिर मिरर वर्क दुपट्टा आपके लिए स्टाइल जोड़ने का काम कर सकता है। मेहंदी में आप मिरर वर्क वाला नेकलेस अपने किसी भी ऑउटफिट के साथ मैच कर सकती हैं। इसमें आप मिरर वर्क ब्लॉउज को फ्यूज़न ड्रेस के साथ जैसे स्कर्ट के साथ मैच करके पहन सकती हैं और स्टाइलिश दिख सकती हैं। 

फ्लोरल नथ 

floral nose ring for mehandi

अगर आप दूसरी दुल्हनों से अलग दिखना चाहती हैं, तो फ्लोरल नथ निश्चित रूप से आपके लिए एक परफेक्ट फैशन एक्सेसरी है! बस याद रखें कि बाकी फूलों के गहनों के साथ आप बहुत हैवी फ्लोरल नथ न पहनें। आप एक फैशन एक्सेसरीज की तरह बाकी की साधारण ज्वेलरी के साथ केवल फ्लोरल नथ भी कैरी कर सकती हैं। ये आपको एक अलग मेहंदी लुक देने के लिए परफेक्ट है।  

इसे जरूर पढ़ें:एक परफेक्ट लुक पाने के लिए ड्रेसेस के साथ कैरी करें यह 10 ट्रेडिशनल एक्सेसरीज

हैवी नेकपीस विथ मांग टीका 

kaitreena mehandi look

मेहंदी सेरेमनी में सबसे ख़ास फैशन एक्सेसरी आपकी ज्वेलरी हो होती है। अपने लुक को परफेक्ट बनाने के लिए आप हैवी नेकपीस का चुनाव करें और इसके साथ हैवी मांगटीका कैरी करें। मेहंदी सेरेमनी में आप हाथों और पैरों में ज्यादा हैवी एक्सेसरी नहीं पहन सकती हैं क्योंकि इससे आपकी मेहंदी डिज़ाइन के खराब होने का डर होता है। इसलिए अपने प्रीफेक्ट मेहंदी लुक के लिए हैवी नेकपीस पहनें। मेहंदी लुक को परफेक्ट बनाने के लिए आप कैटरीना कैफ की तरह की नवरत्न इंस्पायर्ड ज्वेलरी सेट पहन सकती हैं। जिसमें एम्‍रल्‍ड, अनकट डायमंड्स, मल्‍टी कलर के स्‍टोन, पर्ल, रूबी जैसे काम हैं। इस तरह के हैवी नेकलेस के साथ हैवी मांग  टीका और इयररिंग्स आपके लिए परफेक्ट हो सकते हैं। 

Recommended Video

फ्लोरल क्राउन 

आप मेहंदी सेरेमनी में फ्लोरल क्राउन भी फैशन एक्सेसरीज की तरह कैरी कर सकती हैं। इस तरह की एक्सेसरी आपके मेहंदी लुक को स्टाइलिश भी बनाती है और ये आपको मॉडर्न लुक देने के लिए परफेक्ट है। 

हैवी नथ और पासा 

heavy nath pasa

मेहंदी सेरेमनी में आप अपने लुक को अगर पारंपरिक रखना चाहते हैं, तो हैवी नाथ के साथ पासा मांग टीका (दुल्हन के लिए मांग टीका डिज़ाइन)ट्राई कर सकती हैं। किसी भी होने वाली दुल्हन के मेहंदी लुक को ये स्टाइल परफेक्ट बना सकता है। अगर आप मेहंदी सेरेमनी में ट्रेडिशनल और मॉडर्न का फ्यूज़न देखना चाहती हैं तो आप गोटा झुमकी के साथ इस नाजुक मल्टी-स्ट्रिंग माथा पट्टी को चुन सकती हैं।

फ्लोरल एंकलेट्स 

फ्लोरल ज्वेलरी के साथ मेहंदी के लिए एक ख़ास एक्सेसरी हो सकती है फ्लोरल एंकलेट। होने वाली दुल्हन के लिए आजकल कई तरह के पायल डिज़ाइन बाजार में आते हैं लेकिन जब आप मेहंदी सेरेमनी के लिए  तैयार हो रही हैं तब आप फ्लोरल एंकलेट्स जरूर ट्राई करें। 

यहां बताए फैशन आइडियाज से आप अपने मेहंदी लुक को परफेक्ट बना सकती हैं और गॉर्जियस ब्राइड बन सकती हैं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी से।

image credit : freepik.com, unsplash.com, pixabay.com, instagram.com@karishmaktanna, @katrinakaif  

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।