• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Ganesh Utsav 2022: गणपति उत्सव में हर दिन पहनें अलग रंग की एथेनिक ड्रेसेस, यहां से लें टिप्‍स

Ganesh Utsav 2022: जानें गणेश उत्सव में ट्रेडिशनल वेयर को किस तरह करें स्टाइल। 
author-profile
  • Style Talk
  • Editorial
Published -05 Sep 2022, 13:46 ISTUpdated -05 Sep 2022, 14:38 IST
Next
Article
ethenic wear for ganpati pujan

गणेश उत्सव शुरू हो चुका है और हर बार की तरह इस बार भी पूरा देश  गणपति बप्पा का आगमन बड़े उत्साह के साथ कर रहा है। इस खास फेस्टिवल में महिलाएं कुछ ट्रेडिशनल और एथेनिक पहनना ही ज्यादा पसंद करती हैं। अगर आप भी गणेश उत्‍सव के मौके पर कुछ अलग और एथेनिक पहनना चाहती हैं, तो हम आपको बताएंगे हफ्ते के दिन के रंगोंं  के हिसाब से कुछ एथेनिक ड्रेसेस जिन्हें पहनकर आप दिखेंगी बेहद खूबसूरत। आप 7 दिन के रंगों के हिसाब से गणपति उत्‍सव में ट्रेडिशनल ड्रेस पहन सकती हैं, तो आइए जानते हैं कि सप्ताह के हिसाब से किस दिन कौन से रंग के कपड़े पहनने चाहिए।

सोमवार

white dress styling tips

सोमवार के दिन सफेद रंग के कपड़े पहने जाते हैं। इस दिन आप पूजन में व्हाइट शिफॉन साड़ी को सेक्विन क्रस्टेड स्कूप नेक कट ब्लाउज के साथ पहन सकती हैं। यह एथेनिक ड्रेस आपको परफेक्ट लुक देगी। साथ ही आपका यह लुक देख कर हर कोई आपकी पसंद की तारीफ जरूर करेगा। 

इसे भी पढ़ें: अपने एथनिक वार्डरोब में जरूर रखें यह चार चीजें, हर बार मिलेगा डिफरेंट लुक

मंगलवार 

red colour dress in traditional wear

मंगलवार के दिन लाल रंग के कपड़े पहनने चाहिए। ऐसे में आप खुद को अगर सिंपल लुक देना चाहती हैं, तो आप रेड प्रिंटेड कुर्ती को पैंट के साथ ट्राई कर सकती हैं। इस आउटफिट को पहनकर आप बेहद खूबसूरत भी लगेंगी और कंफर्टेबल भी फील करेंगी। 

बुधवार

green colour mein kaise krein khudh ko style

बुधवार को ग्रीन कलर के कपड़े पहने जाते हैं। साथ ही यह दिन हिंदू धर्म में भगवान गणेश को समर्पित है। इस बेहद खास दिन पर आप मिंट ग्रीन फ्लोरल प्रिंट लहंगा सेट के साथ फुल स्लीव्स रोज गोल्ड हैंड एम्ब्रॉएडर्ड ब्लाउज और दुपट्टा पहन सकती हैं। इस लुक में आप बेहद स्टनिंग दिखेंगी।

बृहस्पतिवार

traditonal wear phene k tips

बृहस्पतिवार को पीले रंग, सुनहरे या नारंगी रंग के कपड़े पहनने चाहिए। इस दिन आप येलो स्कर्ट विथ क्रॉप टॉप पहन सकती हैं। साथ ही आप इसमें प्लेन येलो दुप्पटा भी कैरी कर सकती हैं। यह एथनिक लुक आप पर खूब जंचेगा। 

इसे भी पढ़ें: डिफरेंट लुक पाने के लिए एथनिक को-ऑर्ड सेट को इस तरह करें स्‍टाइल

शुक्रवार

dressing tips in traditional wear

शुक्रवार के दिन भी लाल या सफेद रंग पहना जाता है। तो आप इस दिन रेड प्रिंट वाली क्लासिक रफल साड़ी ट्राई कर सकती हैं। आपका यह ट्रेडिशनल लुक सबको काफी पसंद आएगा।

Recommended Video

शनिवार

ethenic wear ko phene k asan tarike

शनिवार को निले या काले रंग के कपड़े पहनने चाहिए। इस दिन आप ब्लैक फ्लावर प्रिंट गाउन ट्राई कर सकती हैं। इस लुक में आप काफी क्लासी दिखेंगी। साथ ही, इस गणेश उत्सव इस तरह की ड्रेस पहनकर आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जायेंगे। 

रविवार

yellow colour dress in ethenic wear

रविवार के दिन येलो रंग पहनने की मान्‍यता है। रविवार के दिन आप शरारा विद  फ्लावर एम्ब्रॉएडर्ड कुर्ता कैरी कर सकती हैं। यह ट्रेडिशनल  लुक के लिए बेस्ट ऑप्शन है। 

 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image credit- instagram

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।