एक्सेसरीज में केवल नेकपीस या इयररिंग्स ही महत्व नहीं रखतीं, बल्कि आपकी फिंगर रिंग भी उतनी ही महत्वपूर्ण है। अमूमन महिलाएं डिफरेंट स्टाइल्स की रिंग्स पहनकर अपनी उंगली ही नहीं, हाथों की शोभा भी बढ़ाती हैं। कुछ समय पहले तक केवल गोल्ड रिंग्स ही काफी पसंद की जाती थीं, लेकिन आज महिलाएं आर्टिफिशियल रिंग्स से लेकर स्टोन्स की रिंग्स को कैरी करती हैं।

इतना ही नहीं, पिछले कुछ समय से एक्सेसरीज की लेयरिंग का चलन भी काफी बढ़ा है। इनमें सिर्फ नेकपीस की लेयरिंग ही नहीं की जाती है, बल्कि फिंगर रिंग्स की लेयरिंग भी आपको एक डिफरेंट लुक देती हैं। हालांकि, फिंगर में स्पेस उतना नहीं होता है, इसलिए इसकी लेयरिंग करते समय आपको अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत होती है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको फिंगर रिंग्स की लेयरिंग करने के कुछ बेहतरीन आइडियाज आपके साथ शेयर कर रहे हैं-

how  to  make  stack  rings

क्रिएट करें बोहो लुक

अगर आप फिंगर रिंग्स को कुछ इस तरह लेयर करना चाहती हैं कि आपको एक डिफरेंट लुक मिलें तो ऐसे में आप एक बोहो लुक क्रिएट कर सकती हैं। इसके लिए आप डिफरेंट शेप्स व बिग राइन्स्टोन की सिल्वर रिंग्स को एक साथ कैरी कर सकती हैं। यह आपकी फिंगर को एक स्टनिंग लुक देते हैं। आप केजुअल्स से लेकर पार्टी व हॉलिडे में इस तरह से फिंगर रिंग्स की लेयरिंग कर सकती हैं। हालांकि, इस लुक में यह भी ध्यान रखें कि एक फिंगर में दो या मैक्सिमम तीन रिंग्स से अधिक रिंग ना पहनें।

क्रिएट करें मिनिमल लुक

कुछ महिलाएं यह सोचकर फिंगर रिंग्स की लेयरिंग नहीं करती हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि इसमें उनका लुक बहुत बोल्ड व अजीब नजर आएगा। हालांक, अगर आप चाहें तो इसमें मिनिमल लुक भी क्रिएट कर सकती हैं। इसके लिए आप एक ही फिंगर में रिंग्स की लेयरिंग करें और इसमें भी आप थिन रिंग्स व एक जैसी रिंग्स को चुनें, ताकि यह आपस में एक-दूसरे को कॉम्पलीमेंट करें। आप कोशिश करें कि अन्य रिंग्स में भी आप थिन रिंग्स को ही पहनें, ताकि आपका लुक बैलेंस नजर आए। 

गोल्ड विद डायमंड रिंग्स

यह भी एक अच्छा तरीका है रिंग्स को लेयर करने का। इसके लिए आप गोल्ड रिंग्स में डायमंड को सलेक्ट करें। इसमें आप डिफरेंट शेप्स को सलेक्ट करने की कोशिश करें ताकि आपका लुक थोड़ा यूनिक लगे। लेकिन यह भी ध्यान रखें कि आप दो बिग साइज रिंग को एक साथ एक ही फिंगर में ना पहनें। आप चाहें तो एक फिंगर में बिग स्टेटमेंट गोल्ड रिंग पहनकर दूसरी फिंगर में डिफरेंट शेप्स की रिंग्स की लेयरिंग कर सकती हैं।

how  to  stack  your  wedding  rings

ऑल मैचिंग रिंग्स

अगर आप रिंग्स की लेयरिंग में न्यू हैं और आपको यह समझ नहीं आ रहा है कि आप अपनी रिंग्स को डिफरेंट तरीके से किस तरह लेयर करें तो इसका सबसे अच्छा तरीका है कि आप एक ही शेप व साइज की प्लेन रिंग्स को एक साथ लेयर करें। यह एक सेफ लुक है, जो हर किसी पर अच्छा लगता है और आप बिना किसी परेशानी के इस तरह अपनी रिंग्स को स्टाइल कर सकती हैं। हालांकि, इस लुक में कोशिश करें कि आप गोल्डन या सिल्वर कलर रिंग्स को एक साथ पहनें।

ज्योमेट्रिकल शेप्स रिंग्स

अगर आप अपनी मिडी व नार्मल रिंग्स के साथ भी थोड़ा एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं तो ऐसे में आप ज्योमेट्रिकल डिजाइन के कई अलग-अलग टेक्सचर की रिंग्स को पहन सकती हैं। इसके साथ कुछ राइन्स्टोन आपके लुक को और भी ज्यादा एन्हॉन्स करेंगे। वैसे जिन महिलाओं को रिंग्स की लेयरिंग करना नहीं आता है, उनके लिए मार्केट में पहले से ही स्टैक्स रिंग्स मिलती हैं, आप उन्हें पहनकर भी अपने लुक को स्टनिंग बना सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- styleoholic, Instagram