महिलाएं अक्सर इस बात को लेकर परेशान रहती हैं कि ऑफिस में किस तरह से ड्रेसिंग स्मार्ट रखी जाए। बहुत सी महिलाएं एथनिक परिधान पसंद करती हैं लेकिन वे ये सोचकर भी परेशान होती हैं कि वेस्टर्न के बजाय एथनिक लुक बहुत स्मार्ट नहीं लगेगा। अगर आप कुछ आसान सी चीजें अपनाएं तो रोजाना एथनिक वियर में भी स्मार्ट तरीके से ड्रेस होकर जा सकती हैं-

कुर्ते नहीं देंगे बहनजी लुक

how to look smart in ethnic dresses inside

ऑफिस में प्लेन, प्रिंटेड, लॉन्ग, फिटेड या लूज हर तरह के कुर्ते कूल दिख सकते हैं, अगर आप उन्हें परफेक्ट कॉम्बिनेशन के साथ पहनें। अगर आप लुक को थोड़ा फॉर्मल रखना चाहती हैं तो एंब्रॉएड्री वाला कुर्ता अच्छा लगेगा। वहीं सिंपल स्ट्रेट कट वाले कुर्ते भी काफी इंप्रेसिव लगते हैं। 

ट्राई करें अनारकली सूट्स 

ऑफिस के हिसाब से कुछ अनारकली पैटर्न वाले कुर्ते भी पहने जा सकते हैं। अगर उनमें हैवी वर्क नहीं है, तो वे आप आराम से वर्कप्लेस के माहौल में कैरी कर सकती हैं। लेकिन अगर आप ओवरवेट हैं तो अनारकली सूट को पहनने में थोड़ी एलर्ट रहें क्योंकि इसकी बहुत ज्यादा प्लीट्स में आपका लुक हैवी नजर आ सकता है। अगर आप घर बैठे सस्ते दाम पर स्टाइलिश कुर्ता चाहती हैं तो यहां से पा सकती हैं। Aurelia Women's Straight Fit Kurta, जिसकी एमआरपी ₹ 799.00 है, आपको डील के तहत सिर्फ ₹ 479.00 में मिल जाएगा।  

बॉडीफ्रेम को सूट करने वाले सलवार पहनें

सलवार हर लिहाज से आरामदायक होते हैं, लेकिन इनमें भी आप अपनी पसंद के हिसाब से पैटर्न अपना सकती हैं। मसलन आप पटियाला सलवार पहन सकती हैं, एंब्रॉएड्री या वर्क वाले कुर्तों पर प्लेन सलवार भी अच्छा लगता है। अगर आप पतली हैं तो पटियाला ट्राई कर सकती हैं क्योंकि इससे आप स्वस्थ दिखेंगी, वहीं स्लिट पैंट्स भी कुर्ते के साथ अच्छे लगते हैं।

 

पलाजो और सिगरेट पैंट्स भी कूल ऑप्शन 

अगर आप सलवार पहनकर बोर हो चुकी हैं तो मॉडर्न लुक देने वाले पलाजो या सिगरेट पैंट भी पहन सकती हैं। ये दोनों लंबे कुर्तों के साथ अच्छे दिखते हैं। पलाजो एंब्रॉड्री वाले या स्ट्रेट कुर्तों, दोनों के साथ खूब जमता है। 

इसे जरूर पढ़ें: सोनाक्षी सिन्हा की इन 10 स्टाइलिश समर ड्रेसेस से आप भी लीजिए इंस्पिरेशन

कुर्ते के साथ ट्राई करें जींस

अगर आपके ऑफिस में फॉर्मल ड्रेस कोड नहीं फॉलो किया जाता तो आप कुर्ते के साथ जींस का कॉम्बिनेशन अपना सकती हैं। वैसे जींस के साथ शॉर्ट कुर्ते काफी स्मार्ट लुक देते हैं। लेकिन अगर आपके ऑफिस में फॉर्मल ड्रेस कोड फॉलो किया जाता है तो यह ड्रेस कोड आपको फॉलो नहीं करना चाहिए। 

साड़ी भी देती है बेहतरीन लुक

ज्यादातर महिलाएं वर्कप्लेस के लिए वेस्टर्न लुक को तरजीह देती हैं, लेकिन अगर साड़ी को भी करीने से पहना जाए तो यह काफी स्मार्ट और एलिगेंट लुक देती है। कॉटन, जॉर्जेट, शिफॉन और क्रेप साड़ियां ऑफिस लुक के लिए बेहतरीन दिखती हैं। अगर आपका पेट निकला हुआ है तो प्लीट्स को थोड़ा फैला लें, इससे आपका पेट हैवी नहीं दिखेगा। 

इसे जरूर पढ़ें: श्लोका मेहता की फ्लोरल ड्रेस से लीजिए समर फैशन की इंस्पिरेशन

जूतियां है सदाबहार

जूतियां दाम में भी वाजिब होती हैं और आपके लुक को भी बेहतरीन बना देती हैं। रंग-बिरंगी फैंसी जूतियां आपके ट्रडीशनल लुक में चार चांद लगा देती हैं। कोल्हापुरी चप्पलें भी काफी स्मार्ट लुक देती हैं। ऐसे में अगर आप अपनी ड्रेसेस के कलर के हिसाब से जूतियों का कलेक्शन रखें तो अपने लुक को काफी आकर्षक बना सकती हैं। 

अब ऑफिस के लिए तैयार होते हुए इन आसान से टिप्स को अपनाएं तो आप काफी स्मार्ट और इंप्रेसिव लुक दे सकती हैं। तो देर किस बात की, कर लीजिए ऑफिस में अगले दिन की ड्रेसिंग की तैयारी।