• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial

स्विमसूट में लगेंगी बेहद स्लिम, बस इन स्टाइलिंग टिप्स को करें फॉलो

अगर आप समर में स्विमसूट पहन रही हैं, तो इन स्टाइलिंग आइडियाज को फॉलो करके आप स्लिम दिख सकती हैं। 
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -29 May 2022, 12:00 ISTUpdated -29 May 2022, 12:06 IST
Next
Article
tips to look slim in swim suit

गर्मियों का मौसम हो और स्विमिंग की बात ना निकले, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। यह तपिश भरे मौसम में ठंडक पाने और खुद को रिलैक्स रखने का एक अच्छा तरीका है। अमूमन स्विमिंग करने के लिए महिलाएं स्विमसूट पहनती हैं। यह अधिक कंफर्टेबल और बेहतर ऑप्शन है। लेकिन वहीं कुछ महिलाएं ऐसी भी होती हैं, जो स्विमिंग पूल से लेकर बीच तक स्विम सूट पहनने से बचती हैं। उन्हें लगता है कि स्विम सूट में वह मोटी नजर आएंगी।

जबकि ऐसा नहीं है। अन्य आउटफिट्स की तरह यह भी एक आउटफिट है, जिसे स्विमिंग के दौरान पहनने के लिए डिजाइन किया गया है। महिला अपनी बॉडी टाइप व पसंद के अनुसार किसी खास तरह के स्विम सूट को पहन सकती है। इतना ही नहीं, अगर आप स्विम सूट पहनते समय कुछ छोटी-छोटी बातों का विशेष रूप से ध्यान रखती हैं, तो इससे आपका लुक भी स्लिम नजर आता है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आपको स्विम सूट पहनते समय ध्यान में रखना चाहिए-

बॉडी टाइप के अनुसार सलेक्ट करें स्विम सूट

swim suit looks

आजकल मार्केट में डिफरेंट स्टाइल के स्विम सूट अवेलेबल हैं। ऐसे में एक स्लिम लुक पाने के लिए जरूरी है कि आप पहले अपने बॉडी टाइप को ध्यान में रखें और फिर उसी के अनुसार स्विम सूट सलेक्ट करें। मसलन, अगर आपकी बॉडी कर्वी टाइप है और हिप्स से लेकर जांघे थोड़ी हैवी हैं, तो ऐसे में आप वी-कट स्विम सूट का चयन करें। इसमें आप वर्टिकल स्ट्राइप्स का चयन भी कर सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- इन टिप्स को अपनाएंगी तो बढ़ जाएगी स्विम सूट की शेल्फ लाइफ

डार्क शेड को दें प्राथमिकता 

How to style swim suit

यह एक आसान ट्रिक है, जो आपके लुक को एक स्लिमिंग इफेक्ट देती है। अगर आप थोड़ी बल्की हैं, लेकिन अपने लुक को खास बनाना चाहती हैं, तो ऐसे में ब्लैक या नेवी ब्लू जैसे कलर के ऑप्शन को चुनें। यह डार्क कलर आपकी बॉडी के स्लिम होने का भ्रम पैदा करते हैं, जिससे आपका लुक काफी अच्छा लगता है। (स्विम सूट को आउटफिट की तरह कुछ यूं करें कैरी)

पहनें कवर अप या रैप 

Swim suit look in hindi

यह ऑप्शन उन महिलाओं के लिए काफी अच्छा है, जो बहुत अधिक रिवीलिंग स्विम सूट नहीं पहनना चाहती हैं और अपने लुक को थोड़ा स्लिम भी दिखाना चाहती हैं। ऐसे में आप कोशिश करें कि स्विम सूट में कवर अप या रैप को पहनें। यह ना केवल आपकी बॉडी को काफी हद तक कवर करते हैं, बल्कि आपके लुक को भी स्लिमिंग इफेक्ट देते हैं। इससे आपके अधिकतर बॉडी पार्ट विजिबल ही नहीं होते हैं।

रफल्स या कलर ब्लॉकिंग का लें सहारा

अगर स्विम सूट पहनते समय आप चाहती हैं कि आपकी बॉडी के किसी खास पार्ट से लोगों का ध्यान हटकर किसी अन्य जगह पर जाए, तो ऐसे में आपको रफल्स या कलर ब्लॉकिंग का सहारा लिया जा सकता है। रफल्स व नेट का स्विम सूट में इस्तेमाल करने से ना केवल आपका लुक अधिक स्टाइलिश लगता है, बल्कि बॉडी के अन्य पार्ट भी स्लिम इफेक्ट देते हैं। (Swimming से जल्दी कम हो सकता है कई किलो वजन, ये 5 टिप्स करेंगे मदद)

स्ट्राइप्ड पैटर्न स्विमसूट का करें चयन

Look slim in swim suit ()

जब आप किसी भी आउटफिट को सलेक्ट करते समय प्रिंट्स का चयन बेहद सोच-समझकर करती हैं, ठीक उसी तरह स्विम सूट में भी प्रिंट्स को समझदारीपूर्वक चुनें। मसलन, अगर आप स्विम सूट में एक स्लिमिंग इफेक्ट क्रिएट करना चाहती हैं, तो ऐसे में स्ट्राइप्ड या ज़िग-जै़ग पैटर्न को प्राथमिकता दें। यह कुछ ऐसे प्रिंट डिजाइन हैं, जो आपकी बॉडी के प्रॉब्लम एरिया को आसानी से हाइड करते हैं। आप चाहें तो स्विम सेपरेट्स पहनते समय मिक्स एंड मैच प्रिंट्स को भी स्टाइल कर सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- अगर आप हो गई हैं ओवरवेट तो भी इन स्विम सूट्स में नजर आएंगी स्लिम

तो बस अब हिचक कैसी? इन टिप्स को फॉलो करें और स्विमसूट में अपने स्टाइल को आसानी से फ्लॉन्ट करें। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।