नवरात्रि एक ऐसा त्योहार है, जिसमें कई दिनों पहले से ही तैयारियां शुरु हो जाती हैं। महिलाएं भी मेकअप से लेकर ड्रेस तक सभी पर खूब ध्यान देती हैं। त्योहार पर अक्सर महिलाएं साड़ी, सूट या कुछ ट्रेडिशनल पहनना पसंद करती हैं। यहां हम आपको जाह्नवी कपूर की साड़ी और सूट स्टाइलिंग टिप्स के बारे में बताएंगे, जो आपको सुंदर दिखने के लिए खूब मदद करेंगी। अगर जाह्नवी कपूर का सोशल मीडिया अकाउंट देखा जाए, तो उसमें जाहिर है कि उन्हें ट्रेडिशनल ड्रेस काफी पसंद हैं। साड़ी हो या सूट त्योहार पर लड़कियां भी इन्हें कैरी करना पसंद करती हैं। यहां हम आपको बताएंगे कि किस तरह की ड्रेस के साथ कैसा मेकअप और ज्वेलरी कैरी करनी चाहिए।

रेड साड़ी को करें ऐसे स्टाइल

 janhvi kapoor inside

दुर्गा पूजा में अक्सर महिलाएं व्हाइट या रेड कलर की साड़ी पहनना पसंद करती हैं, जो दिखने में काफी सुंदर लगती है। अगर आप भी दुर्गा पूजा में जाने वाली हैं, तो सिंपल रेड साड़ी में मिरर वर्क वाला बॉर्डर चुनना बेहतर रहेगा। हमेशा सिंपल बॉर्डर पहनना थोड़ा बोरिंग हो सकता है, इसलिए रेड साड़ी में रेड मिरर वर्क वाला बॉर्डर जरूर ट्राई करें। इसके साथ आप डायमंड डिजाइन वाले लॉन्ग इयरिंग भी कैरी कर सकती हैं।

प्रिंटिड साड़ी हैं हमेशा ट्रेंडिंग

 janhvi kapoor inside

जब घर में पूजा होती है, तो महिलाएं सोचती हैं कि सिंपल और सुंदर सी साड़ी पहननी चाहिए। ऐसे में हैवी साड़ी न पहनकर आप प्रिंटिड साड़ी का चुनाव कर सकती हैं, जो सुंदर के साथ-साथ आरामदायक रहेगी। आप रंग मे कॉम्बिनेशन के हिसाब से भी प्रिंट का चुनाव कर सकती हैं। फूल जैसे प्रिंट आजकल काफी ट्रेंडिंग हैं, जिन्हें सिल्व इयरिंग के साथ स्टाइल किया जा सकता है। प्रिंटिड साड़ी पहले से ही काफी सुंदर दिखती हैं, इसलिए आपको हैवी ज्वेलरी कैरी करने से बचना चाहिए।

इसे जरूर पढ़ें: साड़ी के साथ ट्राई करें यह हेयरस्टाइल, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

पिंक कलर है एवरग्रीन

 janhvi kapoor inside

इस फोटो को शेयर करते हुए जाह्नवी ने लिखा है कि क्या में हमेशा साड़ी पहनकर रह सकती हूं? इससे पता चलता है कि उन्हें साड़ी पहनना बेहद पसंद है। डार्क पिंक कलर की साड़ी में ऑरेंज बॉर्डर बिल्कुल नया और परफेक्ट कॉम्बिनेशन लग रहा है। यह साड़ी सिंपल और बॉर्डर वाली है, लेकिन ब्लाउज में हैवी ऑरेंज और शैल वाली कढ़ाई की गई है। अगर आप भी ऐसी साड़ी कैरी करना चाहती हैं, तो गोल्डन बैंगल्स और छोटा-सा मांग टीका भी पहन सकती हैं।

मिरर वर्क की साड़ी

 janhvi kapoor inside

जाह्नवी कपूर की साड़ी कलेक्शन हमेशा लड़कियों को इंस्पायर करती है। इस फोटो में जाह्नवी ने लाइट पर्पल कलर में छोटे-छोटे मिरर वर्क  की साड़ी पहनी है। यह दिखने में न तो बेहद सिंपल लग रही है और न ही हैवी, इसलिए इसे किसी भी फंक्शन में पहना जा सकता है। नवरात्रि में इस कलर की साड़ी बेहद खूबसूरत लगेगी और आप इसके साथ डायमंड डिजाइन वाले हैवी इयरिंग व रिंग कैरी कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: साड़ी में दिखना है स्टाइलिश, तो अलग अंदाज में करें इसे ड्रेप

ग्रीन कलर की साड़ी

 janhvi kapoor inside

जाह्नवी कपूर ने इस फोटो में ग्रीन और ब्लू कलर के कॉम्बिनेशन वाली साड़ी पहनी है। ग्रीन और ब्लू कलर की शेड आजकल काफी ट्रेंडिंग है और यह हमेशा एवरग्रीन रहता है। इस साड़ी में दोनों रंग की शेड है और गोल्डन कलर का बॉर्डर व कढ़ाई की गई है। इस साड़ी में जयपुरी डिजाइन भी दिया गया है, तो अगली बार साड़ी खरीदने से पहले आप भी जयपुरी डिजाइन पर जरूर फोकस करें। बड़े-बड़े इयरिंग हमेशा पहनना जरूरी नहीं, इसलिए हैवी और ट्रेडिशनल चोकर कैरी करना बेस्ट रहेगा। 

Recommended Video

सूट को इस तरह करें स्टाइल

 janhvi kapoor inside ()

अगर आप साड़ी पहनने के बजाए, सूट पहनना पसंद करती हैं तो त्योहार के लिए ब्राइट कलर का चुनाव कर सकती हैं। ग्रीन, रेड, पीला, हरा इस तरह के रंग त्योहार पर हमेशा ही खूबसूरत लगते हैं। लेकिन आपको गोल्डन बॉर्डर वाले सूट को प्रथमिकता देनी चाहिए, क्योंकि यह ट्रेडिशनल लुक को परफेक्ट बनाता है। अगर सिंपल सूट है, तो कोशिश करें कि दुपट्टे का बॉर्डर हैवी हो। इसके साथ गोल्डन कलर के इयरिंग और बैंगल्स आपके लिए बेहतर रहेंगे।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Instagram