जब भी बात एक स्टाइलिश लुक कैरी करने की होती है तो सिर्फ आपका आउटफिट या हेयरस्टाइल ही लुक कंप्लीट नहीं करता, बल्कि आपकी एक्सेसरीज भी एक अहम् रोल निभाती है। अमूमन एक्सेसरीज में महिलाएं इयररिंग्स से लेकर नेकपीस पर फोकस करती हैं। हालांकि, घड़ी भी आपके एक्सेसरीज वार्डरोब का हिस्सा होनी चाहिए। अब तक यह माना जाता था कि वॉच का काम केवल टाइम दिखाने के लिए है, लेकिन अब यह आपके लुक को स्पाइसअप करने में भी मदद करता है। 

टाइम देखने के लिए तो आप फोन का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। लेकिन अगर आप वॉच को कैरी करती हैं तो हर जगह अपने स्टाइल को एक एलीगेंट तरीके से फ्लॉन्ट कर सकती हैं। वॉच को ना केवल आफिसेस व आउटिंग के दौरान पहना जा सकता है, बल्कि यह आपके जिम लुक से लेकर पार्टी के लिए भी एक अच्छा ऑप्शन साबित कहो सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी वॉच के बारे में बता रहे हैं, जो अगर महिला के वार्डरोब में होंगी तो इससे उनका लुक और भी ज्यादा खास बनेगा-

लेदर बैंड वॉचेस

leather  watch

लेदर बैंड वॉचेस आपको एक सटल लुक देती हैं। इनकी खासियत यह होती है कि आप इन्हें कहीं भी और कभी भी पहन सकती हैं। कुछ समय पहले तक लेदर बैंड वॉचेस में केवल ब्लैक कलर को ही प्राथमिकता दी जाती थीं, लेकिन अब इनमें कई कलर्स अवेलेबल हैं। हालांकि, इनके साथ एक अच्छी बात यह है कि इसे मेटल, नायलॉन या सिंथेटिक बैंड की तुलना में, लेदर बैंड को अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है क्योंकि वे पसीने, पानी, तेज धूप आदि के संपर्क में आने पर खराब हो जाते हैं या चिपचिपे हो जाते हैं।

अगर आप लेदर बैंड वॉच पहन रही हैं तो ऐसे में आप अपनी रिस्ट को नमी व पानी के संपर्क में आने से बचें। सुनिश्चित करें कि आप हाथ धोते समय घड़ी को हटा दें। वहीं, अगर आप इन्हें ज़्यादातर बाहर पहनना चाहती हैं तो ऐसे में स्वेट रेसिस्टेंट वॉच ही खरीदें। साथ ही, घड़ियों की चमक बनाए रखने के लिए लेदर बैंड को हर 4 महीने में लेदर क्लीनर से धीरे से साफ करें।

इसे ज़रूर पढ़ें- कार्टून प्रिंट्स को फन तरीके से कैरी करने के लिए यहां से लें आईडियाज

मेटल बैंड वॉचेस

band watch

मेटल बैंड वॉचेस तो हर महिला के एक्सेसरीज वार्डरोब में होनी ही चाहिए। इनमें बैंड ज्यादातर स्टेनलेस स्टील के होते है, जिसमें सबसे पॉपुलर क्लासिक सिल्वर, गोल्ड टोन और रोज-गोल्ड टोन बैंड हैं। सिल्वर बैंड वाले वॉचेस फॉर्मल और केजुअल दोनों पर ही काफी अच्छी लगती हैं। वहीं, रोज़-गोल्ड टोन वॉचेस बेहद एलीगेंट लुक देती हैं और आप इसे भी फॉर्मल लुक में कैरी कर सकती हैं। जबकि गोल्ड टोन वाले केज़ुअल्स के लिए अधिक उपयुक्त होते हैं। ये दोनों एथनिक वियर के साथ बेहद अच्छी लगती हैं।

स्पोर्ट्स वॉचेस

sport watch

स्पोर्ट्स वॉचेस एक बेहद स्मार्ट लुक देते हैं। यह उस समय काफी अच्छे लगते हैं, जब आप एक्टिव स्पोर्ट्स पहनती हैं, मसलन, जिम या हाइकिंग करने के साथ स्पोर्ट्स घड़ियां पहनना एक अच्छा विकल्प हो सकता है। आमतौर पर, यह स्पोर्ट्स वॉचेस वजन में हल्के होते हैं और इसमें कई अतिरिक्त फीचर्स होते हैं, जैसे वाटर रेसिसटेंस, लैप टाइमर, काउंटडाउन टाइमर और कंपास आदि। मार्केट में कई तरह की स्पोर्ट्स वॉचेस में कई वैरायटीज अवेलेबल हैं, जिन्हें आप अपने बैंड मैटीरियल, स्टाइल प्रेफरेंस और अपनी च्वॉइस के अनुसार चुन सकती हैं।

Recommended Video

बैंगल्स वॉचेस

अगर आप वॉचेस में एक एलीगेंट व फेमिनिन लुक चाहती हैं तो ऐसे में आप बैंगल्स वॉचेस को पहन सकती हैं। इन्हें आप केजुअल्स और पार्टीज में आसानी से कैरी कर सकती हैं। उनमें से ज्यादातर जेम्स, पर्ल्स और यहां तक कि डायमंडस के साथ पहन सकती हैं। यह आपके लुक को बेहद ही खास बनाती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- टैंगलिंग के बिना नेकपीस को कुछ इस तरह करें लेयर

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- Instagram, Freepik