हिजाब पहनना मुस्लिम महिलाओं की संस्कृति का एक अहम हिस्सा है, जिसे सिर के चारों ओर सुंदर तरीके से बंधा जाता है। आजकल तो बाजारों में भी कई तरह के हिजाब आसानी से मिलने लगे हैं। क्योंकि अब समय के साथ यह फैशन का इतना बड़ा हिस्सा बन गया है कि आज इसे हर महिला पहनना पसंद करती है। 

हिजाब से ना सिर्फ आपके बाल छुप जाते हैं बल्कि यह आपके बालों को सूरज की हानिकारक किरणों से भी बचाने का काम करता है। अगर आप भी हिजाब पहनने की शौकीन हैं। लेकिन आपको हिजाब के साथ ड्रेसेस सेलेक्ट करने में दिक्कत होती है, तो यह लेख आपके काम आ सकता है। क्योंकि आज हम इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसी ड्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप हिजाब के साथ आसानी से पहन सकती हैं। 

जींस के साथ करें कैरी 

jeans with hijab

अगर आप हिजाब पहनना पसंद करती हैं तो आप इसके साथ जींस को केरी कर सकती हैं। हिजाब के साथ जींस और टॉप पहनने से आपको ना सिर्फ डिफरेंट लुक मिलेगा। बल्कि आप स्टाइलिश भी दिखेंगी। लेकिन आप इस बात का ध्यान रखें कि हिजाब कई तरह की वैरायटी के बाजार में मिलते हैं। इसलिए बेहतर होगा कि आप जींस के साथ पगड़ी नुमा हिजाब ही केरी करें। पगड़ी नुमा हिजाब आपको जींस पर एक बोल्ड लुक देगा।  

साड़ी के साथ करें स्टाइल

saree with hijab

जींस के अलावा, आप हिजाब को साड़ी के साथ भी कैरी कर सकती हैं। वैसे भी, आजकल साड़ी के साथ बहुत सी महिलाएं हिजाब को कैरी करने लगी हैं। आप भी हिजाब को अपनी साड़ी के डिज़ाइन के हिसाब से कैरी करें। अगर आप बनारसी साड़ी कैरी कर रही हैं, तो आप बनारसी हिजाब ही पहनें। इसके अलावा, आप हिजाब का कलर भी अपनी ड्रेस के कलर के हिसाब से ही चुनें। साड़ी पर हिजाब को स्टाइलिश बनाने के लिए आप इसके ऊपर से टीका भी लगा सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- साड़ी में चाहिए परफेक्ट लुक, ध्यान रखें यह छोटे-छोटे टिप्स

गाउन के साथ पहनें 

gown with hijab

अगर आपके पास एक ऐसा गाउन है जो बिलकुल राजकुमारी के गाउन की तरह दिखता है। तो आप उसे और स्टाइलिश बनाने के लिए हिजाब के साथ कैरी कर सकती हैं। क्योंकि यह आपके शाही लुक में चार चांद लगा देगा। गाउन के साथ हिजाब पहनने के लिए आप हिजाब कैप का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। हिजाब कैप पहनने से फायदा यह होगा कि आपका हिजाब लंबे समय तक स्थिर रहेगा। इसके अलावा, आप हिजाब के साथ कई सारी स्टाइलिश एक्सेसरीज जैसे पिन, ब्रौच आदि भी केरी कर सकती हैं। 

Recommended Video

कुर्ती और प्लाजो के साथ करें कैरी

palazzo with hijab

आप हिजाब को नार्मल ड्रेसेस के साथ भी कैरी कर सकती हैं। आप इसे कुर्ती, सूट के साथ पहन सकती हैं। अगर आप प्लाजो का सूट पहन रही हैं, तो हिजाब आपको एक खूबसूरत लुक देगा। आप सूट पर दुपट्टा को कैरी करने की बजाय हिजाब को कैरी करें। साथ ही, आप प्लाजो की मैचिंग के हिसाब से ही हिजाब को खरीद सकती हैं। साथ ही, आप घर पर हिजाब को डिज़ाइन कर सकती हैं जैसे आप उसपर बैल लगा सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- माधुरी दीक्षित के इन लुक्‍स को देखें और सीखें प्‍लाजो को स्‍टाइल करना

इस तरह से आप हिजाब को इन ड्रेसेस पर केरी कर सकती हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे लाइक और शेयर जरुर करें। साथ ही, जुड़ी रहें हरज़िन्दगी के साथ। 

Image Credit- (@pinimg.com)