नवरात्रि चल रही है और करवा चौथ 24 अक्टूबर को आने वाला है। यह दिन सुहागिनों के लिए बहुत मायने रखता है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं और अच्छी तरह से सजती और संवरती हैं। ज्यादातर महिलाएं यही चाहती हैं कि उनका लुक एकदम अलग और सबसे खूबसूरत लगे। इसलिए महिलाएं अपने लुक को बदलने के लिए तरह-तरह के मेकअप ट्राई करती हैं, न्यू हेयर स्टाइल्स बनाती हैं। लेकिन फिर भी कहीं ना कहीं कमी रह ही जाती है। फिर उनके दिमाग में हेयर कलरिंग या हाइलाइट कराने की बात आती है ताकि उनका लुक नया दिखे।

यह बात सच है कि हेयर कलर करने के बाद आपकी पर्सनालिटी में एक नया लुक आ जाता है। इस त्योहारी सीजन में अगर आप भी अपने बालों को नया हेयर कलर करवाने की सोच रही हैं। लेकिन आपके कोई कलर समझ ही नहीं आ रहा है, तो अब आप परेशान ना हो क्योंकि आज हम इस लेख के माध्यम से आपको कुछ हेयर कलर के नाम बताने वाले हैं, जो आप करवा चौथ पर करवा सकती हैं। 

ओंब्रे हेयर कलर

hair colour

इस बार करवा चौथ के मौके पर आप अपने बालों पर ओंब्रे हेयर कलर करवा सकती हैं। आपको बता दें कि ओंब्रे हेयर कलर के दो शेड्स होते हैं, जो बालों को एक हाईलाइट लुक देते हैं। यह कलर आपके बालों को ना सिर्फ एक खूबसूरत लुक देगा बल्कि आपके चेहरे पर भी अच्छा लगेगा। इसपर आप रेड कलर की साड़ी या सूट पहन सकती हैं।

ग्रे हेयर कलर 

अगर आप करवा चौथ पर साड़ी पहन रही हैं और उसके साथ जुड़ा बनाने की सोच रही हैं, तो आप अपने बालों पर लाइट ग्रे हेयर कलर करवा सकती हैं। (इस तरह बनाएं साड़ी की परफेक्ट प्‍लेट्स) यह कलर आपके लुक को और खूबसूरत बना देगा। आपको बता दें कि यह कलर पिछले साल और इस साल भी बहुत ट्रेंड में रहा है। ज्यादातर लड़कियां और महिलाएं अपने बालों पर गोम्बे हेयर कलर करवा रही हैं। अगर आप भी अपने बालों को डबल शैड देना चाहती हैं, तो आप यह कलर करवा सकती हैं या फिर आप बालों पर डार्क ग्रे और ऊपर के बालों को लाइट शेड का करवा सकती हैं। आपको बता दें कि यह कलर छोटे और बड़े दोनों तरह के बालों पर अच्छा लगता है।  

ऐश ब्राउन हाइलाइट्स

esh hair colours

अगर आप इस बार कोई एथनिक ड्रेस पहन रही हैं, तो अपने बालों को आगे से ऐश ब्राउन हाइलाइट्स करवा सकती हैं। क्योंकि यह कलर एथनिक ड्रेस पर काफी अच्छा लगता है। इसके अलावा, यह हेयर कलर सूट या ड्रेस वियर के कॉन्बिनेशन के लिए बेस्ट है। यह कलर आप किसी भी ब्यूटी पार्लर में जाकर करवा सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- हेयर कलर कराने से पहले ध्यान रखें ये 5 बातें, कभी नहीं होंगे बाल खराब

लाइट कॉपर हाइलाइट्स

karva chauth hair colour

आपके बाल अगर सिल्की हैं, तो लाइट कॉपर हाइलाइट्स करवा सकती हैं। क्योंकि यह आपके बालों को एक स्टाइलिश और खूबसूरत लुक देगा। इसके साथ आप कोई भी ड्रेस पहन सकती हैं। ध्यान रहे, यह कलर हल्के शैड में ही करवाएं, नहीं तो ओवर भी लग सकता है। 

Recommended Video

इस तरह रखें ध्यान 

  • जब भी आप अपने घर से बाहर निकलें, तो कोशिश करें कि अपने बालों को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाएं। 
  • हाइलाइट और उसके कलर के अनुसार शैम्पू का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है क्योंकि बहुत से शैम्पू में हार्ड केमिकल होते हैं, जो आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। 
  • हेयर स्टाइलिंग करते समय ज्यादा हेयर हीटिंग मशीन यूज करने से बचें क्योंकि ऐसा करने से भी कलर काफी हद तक प्रभावित होता है और जल्दी उड़ जाता है।
  • आप अपने बालों को गर्म पानी से न धोएं क्योंकि इससे बालों का कलर और मॉइश्चर पूरी तरह से खत्म होने लगता है।

उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छा लगा होगा। अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो हमारे फेसबुक पेज पर कमेंट करके बताएं। ऐसी ही और खबरें पढ़ने के लिए हरजिंदगी के साथ बने रहें।

Image Credit- (@Freepik and Google)