ठंड का मौसम चल रहा है और इस विंटर वेकेशन में हम सभी किसी ऐसी जगह पर जाना चाहते हैं, जहां ठंड का अहसास कम हो। शायद यही कारण है कि इस मौसम में अधिकतर लोग बीच वेकेशन को अधिक प्राथमिकता देते हैं। हालांकि, जब आप बीच पर जा रही हैं तो आपको इसके लिए पूरी तैयारी करनी भी जरूरी होती है। आपके पास सनस्क्रीन से लेकर सनग्लासेस अवश्य होने चाहिए और इन सभी सामान को रखने के लिए एक बैग की जरूरत होती है।

आजकल मार्केट में कई तरह के बीच बैग्स अवेलेबल हैं, जो खासतौर से, बीच वेकेशन के लिए ही तैयार किए गए है। इन बीच बैग्स की खासियत यह होती है, कि जहां एक ओर यह आपके लिए सामान को कैरी करना अधिक आसान बनाते हैं, वहीं आपके स्टाइल को भी एन्हॉन्स करते हैं। इतना ही नहीं, इनमें से अधिकतर बैग्स वाटरप्रूफ भी होते हैं, जिसके कारण आपको बीच पर मस्ती करते हुए अपने सामान को लेकर चिंतित होने की जरूरत नहीं है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको अलग-अलग तरह के बीच बैग्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप अपने बीच लुक्स का हिस्सा बेहद आसानी से बना सकती हैं-

बीच क्लच बैग

bag

यह बैग आमतौर पर साइज में थोड़े छोटे होते हैं और इसलिए, अगर आप बीच पर जाते समय अपने बैग में मोबाइल फोन, सनग्लासेस व अन्य छोटी आइटम्स रखना चाहती हैं तो ऐसे में बीच क्लच बैग का ऑप्शन चुन सकती हैं। इन बीच क्लच बैग में लॉन्ग स्ट्रिप नहीं होती हैं, जिसके कारण इन बैग्स को हाथ में ही कैरी किया जाता है। अगर आप इसमें कंफर्टेबल हैं तो बीच क्लच बैग एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकते हैं। यह क्लच बैग जूट से लेकर अन्य कई मैटीरियल से बनाए जाते हैं और आपको इनमें कलर्स से लेकर डिजाइन्स की एक वाइड रेंज मिलेगी।

इसे ज़रूर पढ़ें-आपका बैग भी बना सकता है आपको स्टाइलिश, अवसर के हिसाब से करें इसका चुनाव

स्ट्रॉ बीच बैग

beach bag

स्ट्रॉ बीच बैग पिछले काफी समय से महिलाओं द्वारा बेहद पसंद किया जा रहा है और बीच बैग के रूप में यह एक बेहतरीन विकल्प है। आमतौर पर, बीच बैग में आपको डिफरेंट शेप्स, जैसे टोट, हाफ मून, राउंड आदि ऑप्शन्स मिलते हैं। आपको यह लोकल स्टोर्स से लेकर हाई-स्ट्रीट ब्रांड में इसके कई डिजाइन्स मिलेंगे, जो देखने में बेहद की क्लासी लगते हैं। कुछ स्ट्रॉ बैग में एक छोटा पाउच शामिल होता है जिसे हटाया जा सकता है और रेत को साफ किया जा सकता है।

Recommended Video

वाटरप्रूफ बीच बैग

water proof bag

अगर आपको बीच पर पानी के अंदर मस्ती करना काफी पसंद है और आप नहीं चाहती हैं कि आपका बैग खराब हो जाए, तो आप वाटरप्रूफ बीच बैग का ऑप्शन चुनें। फिर आपको अपने सामान की चिंता करने की जरूरत नहीं होगी। इस तरह के बैग्स को क्लीन करना भी काफी आसान होता है। यह ना केवल डिफरेंट शेप्स में आता है, बल्कि इसमें आपको साइज के भी कई ऑप्शन्स मिलते हैं। मसलन, आप इसमें लार्ज से लेकर एक्स्ट्रा लार्ज बैग चुन सकती हैं और बीच पर जाते समय अपनी जरूरत का सभी सामान आसानी से कैरी कर सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें-आपकी पर्सनालिटी के हिसाब से कैसे हो हैंड बैग्स

बीच बकेट बैग

Beach bag

यदि आप एक स्टाइलिश बीच बैग की तलाश में हैं जिसे आप अपने किसी भी आउटफिट के साथ पेयर कर सकें तो आप बीच बकेट बैग का ऑप्शन चुन सकती हैं। (इस तरह रखें अपने लेदर बैग का ख्याल) इनमें आपको शेप्स व कलर तो मिलेंगे ही, साथ ही इनके स्टाइल में भी काफी वैरायटीज है। मसलन, क्रोशेट बीच बकेट बैग भी इन दिनों महिलाओं द्वारा काफी पसंद किए जा रहे हैं। वंहीं कुछ बकेट बैग में आपको पाउच का ऑप्शन मिलेगा। जिसे आप आसानी से हटा सकते हैं और साफ कर सकते हैं। इसे क्लीन करने के बाद फिर से लगाया जा सकता है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- freepik, amazon