• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial, 16 Nov 2018, 13:31 IST

दीपिका पादुकोण का ब्राइडल दुपट्टा हुआ उनके लहंगे से ज्यादा पॉपुलर

दीपिका पादुकोण और रनवीर सिंह ने शादी के सात फेरे ले लिए हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं दीपिका को ससुराल से जो शादी का जोड़ा मिला था उसके दुपट्टे पर खास ...
author-profile
  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial, 16 Nov 2018, 13:31 IST
Next
Article
deepika padukone bridal dupatta wedding lehenga main

दीपिका पादुकोण और रनवीर सिंह ने शादी के सात फेरे ले लिए हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं दीपिका को ससुराल से जो शादी का जोड़ा मिला था उसके दुपट्टे पर खास आशीर्वाद लिखवाया गया था। दीपिका पादुकोण ने रनवीर सिंह के साथ दो अलग-अलग रीति-रिवाज़ से शादी की। उनकी पहली शादी कोंकणी स्टाइल में हुई जिसके बाद उनके ससुराल से उन्हें सिंधी शादी में पहनने के लिए शादी का जोड़ा दिया गया। 

दीपिका पादुकोण की शादी का जोड़ा मशहूर फैशन डिज़ाइनर सब्यासाची मुखर्जी ने डिजा़इन किया था। लेकिन दीपिका पादुकोण का ब्राइडल लहंगा कई मायनों में खास था। उनका लहंगा और ब्राइडल ज्वेली सभी स्पेशली उनके लुक को ध्यान में रखकर डिज़ाइन की गयी थी। 

deepika padukone bridal dupatta wedding lehenga inside

दीपिका पादुकोण के ब्राइडल दुपट्टे पर "सदा सौभाग्याकरी भव:।।" लिखा है। ये शादी की वो चुनरी होती है जो दुल्हन को उसके ससुराल की तरफ से खास शादी के दिन ओढ़ायी जाती है। दीपिका पादुकोण के पति रनवीर सिंह सिंधी परिवार से हैं ऐसे में इनकी दूसरी रस्म से हुई शादी की सारी रस्में भी सिंधी रीति- रिवाज़ से ही हुई।

गोटा पट्टी की किनारी लगा दुपट्टा दीपिका पादुकोण पर खूब जच रहा था दीपिका के आई मेकअप की बात करें तो उन्होंने स्मोकी लुक ही रखा लेकिन ब्राइडल मेकअप को उन्होंने नेचूरल ही रखा। हाथों में शादी का सफेद लाल चूड़ा, कलीरे, सोने, हीरे और कुंदन के महंगे गहने, नाक में बडी सी नथ पहनें दीपिका एकदम रजवाड़ा दुल्हन लग रही थी। 

विला डेल बालबियानेलो में हुई दीपिका-रनवीर की शादी

14 और 15 नवंबर को इटली के लोम्बार्डी के लेक कोमो पर बने विला डेल बालबियानेलो में रनवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की दो अलग-अलग कोंकणी और सिंधी रीति-रिवाज़ से शादी हुई लेकिन शादी का जश्न यहां पर 5 दिनों तक चला जिसमें सिर्फ सबसे खास 40 मेहमानों को ही इन्वाइट किया। 

दीपिका- रनवीर की शाही शादी में क्या था खास 

ranveer singh italy wedding with family

Recommended Video

insiude
रनवीर सिंह की बारात एक शाही बोट में आयी जिसकी कीमत 4 करोड़ रुपये बतायी जा रही है। ये तस्वीर रनवीर सिंह की बहन रितिका भावनानी की है जो अपने भाई की बारात के साथ शाही शादी के वेन्यू पर पहुंची हैं। आपको ये भी बता दें कि इनकी शादी के लिए बेहद टाइट सिक्योरिटी के इंतज़ाम किए गये थे जिस पर लगभग 1 करोड़ रुपये खर्च किए गये थे। 
deepika padukone father prakash daughter wedding
दीपिका पादुकोण के पापा प्रकाश पादुकोण भी यूं तो किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है लेकिन बेटी की शादी तो हर पिता के लिए खास होती है और उस समय उनके चेहरे के भाव देखकर आप इस जिम्मेदारी का अंदाज़ा लगा सकते हैं। प्रकाश पादुकोण अपने बेटी दीपिका की शादी में सिंपल लुक में ही नज़र आए। 
insiude
 
दीपिका पादुकोण अपनी मां उज्जवला पादुकोण के साथ ही शादी के वेन्यू पर पहुंची थी। दीपिका पादुकोण की मां ने ट्रेडिशनल साउथ इंडियन गोल्डन और रेड बॉर्डर वाली व्हाइट साड़ी अपनी बेटी की शादी में पहनी थी। 
इटली में शादी के बाद अब बॉलीवुड के सबसे बड़ा सुपरहिट कपल मुम्बई और बैंग्लोर में भी अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को शादी की रिसेप्शन पार्टी देंगे। अब शादी के बाद दीपिका पादुकोण का पहला वेडिड हीरोइन लुक कैसा होगा इसे देखने का इंतज़ार उनके करोड़ों फैंस को हो रहा है। 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।