Expert Makeup Tips: रुचिका भाटिया से जाने कैसे होता है ‘कोरल मेकअप’

By Anuradha Gupta28 Feb 2019, 19:35 IST

अगर आपको मेकअप करना पसंद है मगर, आप हैवी मेकअप से बचती हैं तो एक्सपर्ट रुचिका भाटिया आज आपको वीडियो में पीची आई कोरल मेकअप करने के टिप्स और स्टेप्स बताएंगी। कोरल मेकअप में लाइट शेड्स का इस्तेमाल होता है। इन्हें अच्छे से ब्लेंड किया जाए और स्टेप वाइस प्रोडक्ट का इस्तेमाल किया जाए तो लाइट मेकअप में भी बहुत ही खूबसूरत लुक पाया जा सकता है। आइए रुचिका से जानते हैं कोरल मेकअप करने के स्टेप्स। 

मॉइश्चराइजर 

मेकअप करने से पहले चेहरे पर मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। ध्यान रखें कि आपनी स्किन टाइप के मुताबिक मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। मॉइश्चराइजर को हाथों में लेकर चेहरे पर डैब-डैब करके लगाएं। 

प्राइमर 

अगर आपको फ्लोलेस बेस चाहिए तो आपको चेहरे सबसे पहले प्राइमर लगाना चाहिए। यह आपको वेलवेट स्मूद बेस देता है। इसे लगाने के लिए थोड़ा से प्राइमर हाथ में लें और पूरे चेहरे पर बिंदी लगाकर उसे अच्छे से फैलाएं। 

कंसीलर और कलर करैक्टर 

चेहरे पर जो भी दार्क एरिया दिखे वहां पर कलर करेक्टर लगाएं। होटों के साइड और नीचे, नाक के कोने, आंखो का साइड का हिस्सा या दाग-धब्बे इन सब पर आप कलर करेक्टर लगाएं। इसे मिनी ब्यूटी ब्लेंडर से सेट करने के बाद आप चेहरे पर कंसीलर लगाएं और इसे  फिंगर से ब्लेंड करें। पाउडर लगाकर आप इसे लॉक कर लें इससे सब एक जैसे लगेगा और सेट हो जाएगा। 

फाउंडेशन लगाएं

मेकअप में सबसे जरुरी होता है फाउंडेशन इसलिए आप चेहरे पर अपनी स्किन टोन के मैचिंग करता हुआ फाउंडेशन ही इस्तेमाल करें। ब्यूटी ब्लेंडर से स्किन में डेबिंग करते हुए फाउंडेशन को ब्लेंड करें। फाउंडेशन लगाने के बाद आप पाउडर लगाना ना भूलें इससे मेकअप फैलता नहीं है। अंडर आई और अप आई पर पाउडर लगाएं। 

ब्लश ऑन 

आप कोरल मेकअप के लिए पीच कलर का ब्लश ऑन यूज कर सकती हैं। इसके साथ चेहरे को हाइलाइटर से हाइलाइट करें। 

आई मेकअप 

आई मेकअप में फ्ल्फी ब्रश और फ्लैट ब्रश का होना बहुत जरूरी है। सबसे पहले आई प्राइमर लगाएं। आई प्राइमर नहीं है तो आप फाउंडेशन लगा सकती हैं। फ्लफी ब्रश से सबसे पहले लाइट कोरल कलर का आईशैडो लें और क्रीज लाइन पर इसे लगाएं। फिर डाकर कलर लेकर अपर क्रीज लाइन पर लगाएं। इसके बाद थोड़ा और डार्क कलर लें और अच्छे से इसे ब्लेंड करें। बाद में फ्लैट ब्रश से शिमरी कलर लेकर उसे आईबॉल पर लगाएं। इसे अच्छे से ब्लैंड करें। इसके बाद आईलाइनर लगाएं और फिर काजल लगाकर आई लैशेज को कर्ल करें। आखिर में आईब्रो को ब्रश से सेट करें। 

लिपस्टिक 

अगर आप अपने मेकअप को नेचूरल रखना चाहती हैं तो आप लिपस्टिक का कलर भी न्यूड या फिर लाइट ब्राउन या पिंक ही रखें। सबसे लास्ट में मेकअप फिक्सर से मेकअप को फिक्स करें।