• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

चिकनकारी लहंगे को करें समर वेडिंग में शामिल, सेलेब्रिटीज से लें इंस्पिरेशन

लहंगे के लिए जॉर्जेट, नेट, वेलवेट आदि फैब्रिक को अच्छा माना जाता है, लेकिन पिछले कुछ समय में हमने चिकनकारी को भी वेडिंग में जगह लेते देखा है।   
author-profile
Published -23 May 2022, 19:43 ISTUpdated -23 May 2022, 19:57 IST
Next
Article
chikakari weding lehenga for summers

नवाबों के शहर में दो ही चीजें सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं खाने में चिकन कबाब और पहनने में चिकनकारी फैब्रिक! चिकनकारी एक बहुत ही रिच सिल्यूट है, जो देखने में एक रीगल लुक देता है। कई फंक्शन में चिकनकारी को पहना जरूर जाता है, लेकिन शादियों में खासतौर इसे मेन इवेंट में पहनने के बारे में शायद ही सोचा हो! क्या आपने कभी सोचा है कि समर वेडिंग में चिकनकारी के लहंगे पहने जा सकते हैं।

पिछले कुछ समय में आलिया भट्ट, कियारा आडवानी, अथिया शेट्टी आदि एक्ट्रेसेस को हमने चिकनकारी लहंगों को फ्लॉन्ट करते देखा है। आप भी चाहें तो अब मेहंदी, संगीत या हल्दी के फंक्शन में इन चिकनकारी के लहंगे को पहनकर अपना जलवा बिखेर सकती हैं। क्यों न बॉलीवुड की इन्हीं सेलिब्रिटीज से इंस्पिरेशन लिया जाए और समर वेडिंग में इन लहंगों को फ्लॉन्ट किया जाए। 

आलिया का नियॉन लहंगा

alia in neon chikankari lehenga

आपको आकांक्षा रंजन कपूर की शादी तो याद होगी। पिछले साल हुई अपनी बेस्ट फ्रेंड की शादी में आलिया भट्ट ने नियॉन रंग के लहंगा पहनकर क्या जलवा बिखेरा था। अगर आप हल्दी फंक्शन में किसी ब्राइट और स्टाइलिश लुक को कैरी करने के बारे में सोच रही हैं, तो आलिया भट्ट की तरह येलो चिकनकारी लहंगा पहनें। आप गर्मियों में हेयरस्टाइल के साथ कई सारे एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं। अगर आप यह लहंगा पहन रही हैं, तो साइड ब्रेडेड बन या सिंपल मेसी बन स्टाइल करें। साथ ही आलिया की तरह चांद बालियां पहनें या फिर झुमका स्टाइल भी पहना जा सकता है। चूंकि लहंगा ब्राइट होगा इसलिए अपने मेकअप को एकदम मिनिमल रखें।

इसे भी पढ़ें : शादी में लाल रंग की जगह ट्राई करें इन रंगों के लहंगे

सारा अली खान का पिंक लहंगा

sara ali khan pink chikankari lehenga

क्या आप शादी संगीत के लिए लहंगा पहनने की सोच रही हैं या मेन इवेंट में चिकनकारी लहंगा पहनने का सोच रही हैं तो सारा अली खान के इस चिकनकारी (लखनऊ में इन जगहों से करें चिकनकारी के आउटफिट्स की शॉपिंग) और सीक्वेन से इंस्पिरेशन ली जा सकती है। लाइट पिंक रंग का यह लहंगा बहुत सुंदर है और आपको दूसरों से एकदम हटके दिखाएगा। इस हैवी लहंगे के साथ एकदम  मिनिमल मेकअप और एक्सेसरीज रखें। आप बालों मेसी पोनीटेल में ट्राई कर सकती हैं। इसके अलावा वेवी हेयर लुक भी आपके लहंगे में बहुत सुंदर लगेगा। 

इसे भी पढ़ें : Fashion Hacks: अपने भारी लहंगे के वजन को इस तरह करें कम

खुशी कपूर का लाइट पिंक लहंगा

khushi kapoor light pink chikankari lehenga

यहां एक और पिंक लहंगा है, जिसे आप संगीत में फ्लॉन्ट कर सकती हैं। ऑफ शोल्डर ब्लाउज डिजाइन के साथ यह लहंगा जितना खुशी के ऊपर अच्छा लग रहा है। उतना ही सुंदर आपके ऊपर भी लगेगा। व्हाइट एंब्रॉयडरी, नेट फैब्रिक से बने ड्रमैटिक स्लीव्स लहंगे की खूबसूरती को बढ़ा रहे हैं। आप भी इसी तरह से अपने लहंगे में स्लीव्स जोड़ सकती हैं। मिनिमल मेकअप के साथ ग्लॉसी लिप्स का आइडिया भी शानदार है। जहां तक ज्वेलरी की बात है आप इसके साथ सिंपल ब्रेसलेट और सुई धागा टाइप्स इयररिंग भी पहन सकती हैं। अपने बालों को खुशी की तरह मेसी वेव लुक दिया जा सकता है।

अथिया शेट्टी का पेस्टल कलर लहंगा

athiya shetty pastel color lehenga

पेस्टल कलर मेहंदी, हल्दी और यहां तक की संगीत के फंक्शन में भी बहुत सुंदर लगते हैं। अगर वेडिंग दिन की है तब तो यह कलर फेस्टिविटीज में और भी सुंदर लगता है। अगर आप बहुत ज्यादा वाइब्रेंट कलर्स पसंद नहीं करती हैं, तो यह आपके लिए परफेक्ट रंग है। एक सिर्फ यही कलर नहीं, बल्कि ऐसे कई पेस्टल रंग आप अपने लिए चुन सकती हैं। इसमें आप डायमंड की एक्सेसरीज (घर पर ही साफ़ करें डायमंड ज्वेलरी) को कैरी कर सकती हैं या फिर मिक्स एंड मैच को फ्लॉन्ट कर सकती हैं। जहां तक हेयरस्टाइल की बात है तो आप कर्ली, स्ट्रेट, बन या पोनीटेल ट्राई करके देखें। 

Recommended Video

अब अपनी समर वेडिंग में चिकनकारी फैब्रिक को इग्नोर न करके उसे शामिल कीजिए। इसके कलर्स वेडिंग फेस्टिविटीज में बेहद अच्छे लगेंगे और आप दूसरों से अलग लिखेंगी। 

अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो इसे लाइक और शेयर करें। फैशन से जुड़े ऐसे ही अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit : Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।