जब कभी बॉलीवुड की फैशनेबल एक्ट्रेस का जिक्र होता है तो करीना कपूर खान का नाम भी इसमें जरूर शामिल होता है। हमारी बेबो ने 20 साल की उम्र में B-town में एंट्री ली थी। जब से आज तक कई मूवी में बेहतरीन एक्टिंग करके करीना लाखों लोगों की चहेती बन चुकी हैं। हालांकि अब करीना गिनी चुनी मूवी ही करती हैं लेकिन उनका फैशन सेन्स आज भी चरम पर है। स्क्रीन पर हों या ऑफ स्क्रीन उनका स्टाइल आज भी सबके लिए इंस्पिरेशन हो सकता है। आइये डालते हैं करीना फैशन journey पर एक नज़र-

साल 2000 से 2005 तक

fashion of kareena kapoor khan inside

करीना ने Refugee मूवी से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की। जिसमें उन्होंने अभिषेक बच्चन के साथ मुख्य हिरोइन के रूप में काम किया। साल 2000 में Refugee से शुरुआत कर करीना ने 2005 तक तकरीबन 15 फिल्म कीं। इस दौर में करीना का ड्रेसिंग स्टाइल ज्यादा हॉट नहीं था। बेबो ज्यादातर जीन्स, टी-शर्ट या ट्रडिशनल ड्रेस में नज़र आती थी।  

इसे भी पढ़ें: करीना कपूर जैसी ब्‍यूटीफुल स्किन के लिए ये 4 सीक्रेट अपनाएं

साल 2005

fashion of kareena kapoor khan inside

5  साल में लगभग 15 फ़िल्में देकर करीना B-town में अपनी जगह बना चुकीं थी। 2005 के बाद करीना ने 'Jab We Mate' और '3 Idiots' जैसी सुपर-डुपर हिट मूवी करीं। जिसके बाद करीना उस दौर की मशहूर हिरोइन की टॉप लिस्ट में शामिल हो गयीं और उनका फैशन टेस्ट एकदम से बदल गया। इस समय में लोगों को देखने को मिला उनका जीरो फिगर और हॉट लुक, जो न जाने कितने नौजवानों के दिल की धड़कन बन गया।

Recommended Video

साल 2010

यह करीना के करियर का boom टाइम था। साल 2009 में 3 idiot हिट मूवी करने के बाद एक बेहतरीन हिरोइन के रूप में देखि जाने लगीं। इस समय में लोगों को उनका रेड कारपेट लुक देखने को मिला। उन्होंने साड़ी से लेकर गाउन तक जिस भी ड्रेस को अपने पहनावे का हिस्सा बनाया वो मीडिया और फैशन वर्ल्ड में पॉपुलर हो गयी। 

साल 2015  

fashion of kareena kapoor khan inside

करीना अक्टूबर 2012 में सैफ अली खान से शादी करके करीना कपूर खान बन गयीं। 2016 में वह बेबी बम्प के साथ लोगों को दिखाई पड़ने लगीं। करीना का ड्रेस स्टाइल्स अपनी प्रिग्नेंसी टाइम पर भी काबिले तारीफ था। उनसे पहले बॉलीवुड इंडस्ट्री में किसी भी एक्ट्रेस का मैटरनिटी स्टाइल इतना कॉंफिडेंट नहीं था। 

इसे भी पढ़ें: करीना कपूर की ग्‍लोइंग स्किन का राज है ये देसी 'Facepack'


साल 2020

इन दिनों भी करीना अपने हॉट ग्लोइंग लुक में नज़र आती हैं। हालांकि अपनी जिम्मेदारियों के चलते करीना अब कम फिल्में ही कर रही हैं। हाल में करीना इरफ़ान खान के साथ English Medium फिल्म की हैं। 

फिलहाल करीना अपनी फैमिली के साथ बिजी हैं। वो तैमूर अली खान की परवरिश को पूरी अहमियत दे रही हैं। लेकिन आज भी वो अपने लुक से आज की फेमस हिरोइन को टक्कर दे रही हैं। उनका अंदाज़ आज भी दुनिया भर के लोगों के लिए प्रेरणा बना हुआ है।

Image Credit:(@i.ytimg.com)