बेशक बड़े बालों का क्रेज हर महिला को होता है, मगन इन्‍हें मैनेज करना आसान नहीं होता है। साथ ही छोटे बालों का फैशन भी काफी ट्रेंड में है। अब तो हेयर स्‍टाइल में बहुत सारी वैरायटी दखने को मिलती हैं, खासतौर पर जिन्‍हें छोटे बाल पसंद होते हैं उनके लिए अब काफी विकल्‍प मौजूद हैं। 

मगर सबसे ज्‍याद दिक्‍कत तब आती है, जब होने वाली दुल्‍हन के बाल छोटे होते हैं। ऐसे में कैसी ब्राइडल हेयरस्‍टाइल होनी चाहिए, इस पर काफी सोच विचार करना पड़ता है। कई बार तो शॉर्ट हेयर वाली दुल्‍हन अपने बालों के साथ कुछ विशेष नहीं कर पाती हैं और उन्‍हें अपने सिंपल हेयर लुक के साथ ही शादी के हर फंक्‍शन में शामिल होना पड़ता है। 

मगर आज हम आपको बताएंगे कि अगर आपके शॉर्ट हेयर है, तो आप उन्‍हें किस तरह से स्‍टाइल करके अपनी शादी में लाजवाब नजर आ सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: कर्ली हेयर को मैनेज करने के लिए लगाएं घर पर बने ये 5 होममेड कंडीशनर

brides  with  short  hair

हेयर एक्‍सटेंशन का करें इस्‍तेमला 

फैशन इंडस्‍ट्री बहुत तेजी से तरक्‍की कर रही है। अब यहां हर चीज संभव है। जिन महिलाओं के बाल छोटे हैं, उनके बालों को पलक झपकते ही बड़ा किया जा सकता है और इसके लिए हेयर एक्‍सटेंशन का इस्‍तेमाल किया जाता है। हेयर एक्‍सटेंशन बालों को लंबा करने, बालों में वॉल्‍यूम दिखाने और यदि स्‍कैल्‍प से कहीं बाल उड़ गए हैं, तो उस स्‍थान को फिल करने के लिए इस्‍तेमाल किए जाते हैं। 

जिन ब्राइड्स के शॅर्ट बाल हैं और बन या चोटी नहीं बन सकती हैं तो ऐसे में उनके बालों में हेयर एक्‍सटेंशन का इस्‍तेमाल किया जा सकता है। हेयर एक्‍सटेंशन कई प्रकार के आते हैं। अगर आप बालों में ब्राइडल जड़ा बनाना चाहती हैं, तो आपको वैसा ही हेयर एक्‍सटेंशन मार्केट में मिल जाएगा, वहीं बालों को कर्ल या वेवी दिखाना चाहती हैं तो आपको ऐसा ही हेयर एक्‍सटेंशन बाजार से लाना चाहिए। 

बेस्‍ट होगा कि आप यदि पहली बार हेयर एक्‍सटेंशन का इस्‍तेमाल कर रही हैं तो किसी एक्‍सपर्ट की मदद जरूर लें। हेयर एक्‍सटेंशन को लगाने और निकालने का एक तरीका होता है, यदि आप सही तरीका इस्‍तेमाल करेंगी तो लंबे वक्‍त हेयर एक्‍सटेंशन आपके बालों में अच्‍छे से फिक्‍स रहेगा। 

इसे जरूर पढ़ें: हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब से जानें बहुत पतले बालों में कैसे करें हेयर स्टाइलिंग

tips  for  short  hair  brides

बालों को दें मैसी लुक 

जरूरी नहीं है कि आप ब्राइडल जूड़ा या चोटी बनाएंगी तब ही आपका ब्राइडल लुक पूरा होगा। अगर आपके शॉर्ट हेयर हैं, तो आपको बालों को मैसी लुक देना चाहिए। इसके लिए आप बालों में छोटे और बड़े कर्ल्‍स बना सकती हैं। इतना ही नहीं, मैसी हेयर लुक के साथ आप बालों में स्‍टाइलिश लुक वाली हेयर एक्‍सेसरीज का भी इस्‍तेमाल कर सकती हैं। 

हेयर एक्‍सेसरीज आपको बाजार में कई वैरायटी और आउटफिट की कलर मैचिंग की मिल जाएंगी। आपको बस बालों में सही तरह उन्‍हें फिक्‍स करना है और इस तरह आप एक अच्‍छा लुक पा सकती हैं।

wedding  looks  brides  with  short hair 

हेयर एक्‍ससेसरीज का करें इस्‍तेमाल 

शॉर्ट हेयर वाली महिलाओं को बालों में स्‍टाइलिश ब्राइडल हेडबैंड्स, फ्लावर एक्‍सेसरीज और बीड्स का इस्‍तेमाल करना चाहिए। आपके बाल बेशक छोटे हो मगर इन एक्‍सेसरीज का इस्‍तेमाल करे आप एक बहुत ही अच्‍छा लुक पा सकती हैं। 

उम्‍मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही ऐसे और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।