सर्दी के मौसम में शादी का यूं तो काफी मजा आता है, लेकिन जिस चीज को लेकर एक ब्राइडल को सबसे ज्यादा परेशानी होती है, वह है ठंड। खासतौर से, अगर मैरिज फंक्शन रात में हो तो समय बीतने के साथ-साथ ठंड भी बढ़ती जाती है। उस समय आप किसी से कुछ कह भी नहीं सकतीं, बस आपको उस ठंड को बर्दाश्त करना पड़ता है। लेकिन अगर आप चाहती हैं कि आपके साथ ऐसी स्थिति पैदा न हो और आप अपनी पूरी शादी को अच्छी तरह एन्जॉय कर पाएं तो जरूरी है कि आप अपने कपड़ों का चयन भी समझदारी से करें। कपड़ों का चयन करते समय आप मौसम का खासा ध्यान रखें। आप विंटर्स के लिए कुछ ऐसी ब्राइडल ड्रेसेज देख सकती हैं, जो न सिर्फ आपको ठंड से बचाएंगी, बल्कि बेहद खूबसूरत भी दिखाएगी। तो चलिए आज हम आपको विंटर्स के लिए कुछ बेहतरीन ब्राइडल ड्रेस आईडियाज के बारे में बता रहे हैं-

इसे भी पढ़ें: Alia-Ranbir Wedding Card: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी का कार्ड

फैब्रिक हो सही

winter bride dress ideas stylish comfortable inside five

जब भी आप ब्राइडल ड्रेस खरीदने जाएं तो सबसे पहले उसके फैब्रिक पर फोकस करें। आप मौसम को ध्यान मेंरखते हुए वेलवेट फैब्रिक लहंगा खरीद सकती है। यह न सिर्फ आपको भीतर से गर्म रखेगा, बल्कि एक रायल लुक भी देगा। आप प्लेन ब्लाउज के साथ एक खूबसूरत नेकपीस पहनें। चाहें तो ब्लाउज में मिनिमम एब्रायडरी रखें। वहीं लहंगे में आप हैवी एंब्रायडरी चुन सकती हैं। यकीन मानिए, वेलवेट लहंगे में आप किसी राजकुमारी से कम नहीं दिखेंगी। आप वेलवेट के अलावा सिल्क, सिल्क या ब्रोकेट फैब्रिक को भी अपने लहंगे में शामिल कर सकती हैं।

फुल स्लीव्स ब्लाउज

winter bride dress ideas stylish comfortable inside four

खुद को शादी की रात ठंड से बचाने का सबसे आसान तरीका है कि आप ब्लाउज को फुल स्लीव्स में सिलवाएं। फुल स्लीव्स स्टाइल को इन दिनों काफी पसंद भी किया जा रहा है और यह वेडिंग नाइट के लिए एक परफेक्ट ऑप्शन है। वैसे तो फुल स्लीव्स ब्लाउज ही देखने में काफी अच्छे लगते हैं, लेकिन अगर आप ब्लाउज को इस तरह सिलवाना नहीं चाहतीं तो आप जैकेट स्टाइल में भी ब्लाउज को स्टिच करवा सकती हैं। यह आपके ब्लाउज को एक मॉडर्न लुक देगा और ठंड को भी आपसे कोसो दूर रखेगा।

करें लेयरिंग

winter bride dress ideas stylish comfortable inside three

ठंड से बचने के लिए आप आम दिनों में लेयरिंग करती होंगी तो अपने वेडिंग डे पर इसे ट्राई क्यों न करें। जी हां, सुनने में आपको थोड़ा अजीब लगे लेकिन आप अपने ब्राइडल लहंगे में भी लेयरिंग कर सकती हैं। मसलन, इन दिनों डबल दुपट्टे का काफी चलन है। आप ठंड के मौसम को ध्यान में रखते हुए पश्मीना शॉल को भी बतौर चुनरी के रूप में लेयर कर सकती हैं। यह आपको बेहद ग्लैमरस लुक देगा। ठंड के मौसम में आप अपनी ब्राइडल ड्रेस में स्मार्टली लेयरिंग करके खुद को ठंड से भी दूर रख सकती हैं और बेहद खूबसूरत व यूनिक लग सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: स्टेज डेकोरेशन को बनाएं थोड़ा यूनिक ताकि हर किसी की निगाहें टिक जाएं इस पर

पहनें बूटियां

winter bride dress ideas stylish comfortable inside two

सर्दी के मौसम में अगर आप खुद को गर्म रखना चाहती हैं तो बूटियों से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता। आप प्लेन हाई हील्स या लाॅन्ग बूट्स की जगह बूटीज़ पहनें। यह आपके लहंगे के लुक को कॉम्प्लीमेंट करेंगी। आप इसमें कई तरह के डिजाइन्स में से किसी एक को चुन सकती हैं, जो आपके इंडियन आउटफिट के साथ पूरी तरह जंचते हों।

छोटी-छोटी बातें

winter bride dress ideas stylish comfortable inside one

अपने ब्राइडल लुक में खुद को गर्म रखने के लिए आप कुछ छोटी-छोटी बातों का ख्याल रख सकती हैं, जैसे आप लहंगे के नीचे वार्मर पहन सकती हैं। लेकिन ध्यान रखें कि वह घुटनों से थोड़ा सा ही नीचे हो, ताकि अगर आपको लहंगा उपर करने की जरूरत पड़े तो वार्मर नजर न आए। इसी तरह आप अपने लहंगे में पॉकेट बनवा सकती हैं। इससे आपको जब भी हाथों में काफी ठंड लगे तो आप पॉकेट की मदद से उन्हें गर्म कर सकती हैं। ठंड बढ़ने पर आप चाय या कॉफी का सेवन करें, ताकि आपको गर्माहट मिलती रहे।