शादियों का मौसम शूरू हो चुका है। हर तरफ शहनाईयों की गूंज सुनाई दे रही हैं। होने वाली दुल्‍हनों ने तो अपनी वेडिंग शॉपिंग करनी भी शुरू कर दी है। वैसे अपनी शादी की शॉपिंग करने का मजा ही कुछ और होता है मगर, सबसे ज्‍यादा परेशानी भी शादी की शॉपिंग करने में ही आती है। खासतौर पर जब अपना वेडिंग लहंगा लेना होता है तो लड़कियों को सबसे ज्‍यादा कनफ्यूजन होता है कि वह किस डिजाइन, पैटर्न और कलर का लहंगा लें कि शादी में सबसे अलग और सबसे खूबसूरत दिखें। तो चलिए आज हम आपकी इसमें मदद करते हैं और आपको बताते हैं कि इस वेडिंग सीजन आप कौन से फेमस फैशन डिजाइनर के ब्राइडल कलेक्‍शन को कॉपी करके या उससे इंस्‍पायर हो कर अपना वेडिंग लहंगा ले सकती हैं। 

Bridal lehenga ideas from four famous fashion designers collection for this wedding season

सब्यसाची मुखर्जी का ब्राइडल कलेक्‍शन 

हिंदू शादियों में लाल या लाल से मिलते जुलते रंग का लहंगा पहनने की परंपरा है अगर आप भी इस परंपरा को निभाना चाहती हैं तो आपको एक बार सब्यसाची मुखर्जी के ब्राइडल कलेक्‍शन ‘गुलकंद’ पर गौर फरमाना चाहिए। फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने अपने इस कलेक्‍शन में हिंदू परंपरा की बारीकियों पर ध्‍यान देते हुए लहंगे को डिजाइन किया है। डिजाइनर ने कलेक्‍शन में मौजूद लहंगों में डीप बार्गेंडी कलर का इस्‍तेमाल किया है और इसमें रस्‍ट कलर का दुपट्टा दिया है, कॉम्‍बीनेशन को डिफ्रेंट बनाता है और परंपरा के साथ-साथ मॉर्डेन एलिमेंट्स को भी लहंगे से जोड़ता है। डिजाइनर ने लहंगे पर एंटीक जारदोजी, सेमी प्रेशियस स्‍टोंस और पर्ल वर्क किया है। यह वर्क लहंगे को खूबसूरत और ट्रेडिशनल लुक देता है। अगर आपको सब्यसाची मुखर्जी का यह कलेक्‍शन पसंद आता है तो आप इस तरह का लहंगा अपने लिए डिजाइन करवा सकती हैं। 

Bridal lehenga ideas from four famous fashion designers collection for this wedding season

तरुण तहिलियानी का ब्राइडल कलेक्‍शन 

पहले की तरह केवल जरी वाले भारीभरकम लहंगों का फैशन आउट हो चुका है। अब दुल्‍हनों को लाइटवेट लहंगे पहनना पसंद है। लाइट वेट लहंगे पहनने से वह शादी की हर रस्‍म को बिना किसी दिक्‍कत के पूरा कर लेती हैं। फैशन डिजाइनर तरुण तहिलियानी ने ऐसा ही ब्राइडल कलेक्‍शन लॉन्‍च किया है, जिसमें हैंड एम्‍ब्रॉयडरी के साथ ही गोटा एम्‍ब्रॉयडरी, स्‍वारोस्‍की क्रिस्‍टल वर्क, 3डी फ्लावर वर्क और आरी जारदोजी वर्क किया गया है। कलेक्‍शन में मौजूद लहंगे बेहद लाइट वेट के हैं और ट्रेडिशनल लुक के साथ ही डिफ्रेंट अंदाज के हैं। अगर आप भी अपनी शादी में लाइटवेट लहंगा पहनना चाहती हैं तो आपको भी तरुण तहिलियानी के इस ब्राइडल कलेक्‍शन पर एक बार गौर फरमाना चाहिए। 

Bridal lehenga ideas from four famous fashion designers collection for this wedding season

अनीता डोगरे का ब्राइडल कलैक्‍शन 

डिजाइंस और पैटर्न के साथ-साथ ब्राइडल लहंगों में अब डिफ्रेंट कलर्स का भी फैशन आ गया है। अब लाल और गुलाबी के अलावा कई ऐसे ऑफ बीट कलर्स ब्राइडल लहंगों में नजर आने लगे हैं, जिन्‍हें पहले कभी आपने नहीं देखा होगा। फैशन डिजाइनर अनीता डोगरे ने अपने ब्राइडल कलेक्‍शन में ऐसे ही रंगों को शामिल किया है जो अमूमन ब्राइडल लहंगों में देखने को नहीं मिलते हैं। अनीता डोगरे के ब्राइडल कलेक्‍शन में आपको ब्‍लू, बॉटल ग्रीन और फ्यूशिया पिंक कलर देखने को मिलेगा। इन रंगों पर हैंड एम्‍ब्रॉयडरी की गई है जो लहंगों की खूबसूरती को और भी बढ़ा देती है। अगर आप भी अपने वेडिंग में ऑफी बीट कलर का लहंगा पहनना चाहती हैं तो आपको भी अनीता डोगरे के इस कलेक्‍शन से इंस्‍पीरेशन लेनी चाहिए। 

Bridal lehenga ideas from four famous fashion designers collection for this wedding season

मनीष मल्‍होत्रा का ब्राइडल कलेक्‍शन 

कलर्स और डिजाइन के साथ ही लहंगे के पैटर्न और उसकी चोली डिजाइंस में भी बहुत सारे एक्‍सपेरीमेंट किए जा रहे हैं। अगर बात मनीष मल्‍होत्रा के ब्राइडल कलेक्‍शन की हो तो यह एक्‍सपे‍रीमेंट आपको बखूबी देखने को मिलेंगे। हालही में मनीष मल्‍होत्रा ने एक मैग्‍जीन के लिए ब्राइडल फोटोशूट किया था। इस शूट में मनीष ने जानह्वी कपूर को मॉडल के रूप लिया था और रेड कलर के डिजाइनर ब्राइडल लहंगे में यह शूट हुआ था।

मनीष के इस कलेक्‍शन में गोटा वर्क देखने को मिलता है साथ ही स्‍टाइलिश फेदर चोली के साथ लहंगों को कल्‍ब किया गया है। अगर आप भी अपने ब्राइडल लहंगे के साथ एक्‍सपेरिमेंट करना चाहती हैं तो आपको भी मनीष मल्‍होत्रा के ब्राइडल कलेक्‍शन पर गौर फरमाना चाहिए।