साड़ी लुक को अट्रैक्टिव बनाने के लिए ब्लाउज डिजाइन्स भी खास होने चाहिए। अक्सर हम साड़ी या फिर लहंगा खरीदने के बाद ब्लाउज डिजाइन्स कैसा रखें, इस बात पर घंटों सोच में डूब जाते हैं। वहीं 40 प्लस महिलाएं तो अक्सर यह सोचती हैं कि ब्लाउज डिजाइन्स ऐसा होना चाहिए, जिसमें उनकी पर्सनैलिटी ना सिर्फ निखर के आए बल्कि कंफर्टेबल भी हो। कुछ ऐसे ही ट्रेंडी और खूबसूरत ब्लाउज डिजाइन्स के लिए इन 40 प्लस एक्ट्रेसेस से आइडिया लें सकती हैं। 

40 प्लस की उम्र में आप अपने साड़ी लुक को अट्रैक्टिव बनाना चाहती हैं तो इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के ब्लाउज डिजाइन्स आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। जब आप इन साड़ी लुक में इन ब्लाउज डिजाइन्स को कैरी करेंगी, तो हर किसी की निगाहें पर जा टिकेंगी। हैवी या फिर लाइट साड़ी लुक के लिए इन ब्लाउज डिजाइन्स के साथ आप एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं।

स्वीटहार्ट नेकलाइन ब्लाउज

floral sleevleass

काजोल प्री-ड्रैप्ड साड़ी के साथ स्वीटहार्ट नेकलाइन फ्लोरल स्लीवलेस ब्लाउज डिजाइन में नजर आ रही हैं। कंफर्टेबल होने के साथ-साथ यह ब्लाउज डिजाइन अट्रैक्टिव लुक भी दे रहा है। एक्ट्रेस की साड़ी प्लेन होने के बावजूद भी यह पार्टी लुक दे रहा है। किसी भी प्लेन साड़ी के साथ फ्लोरल ब्लाउज को कैरी किया जा सकता है। हालांकि पुराने समय में ब्लाउज डिजाइन्स प्लेन रखी जाती थीं, लेकिन अब फैशन को लेकर महिलाओं का नजरिया बदल गया है। अगर ट्रेंडी फैशन फॉलो करना चाहती हैं तो काजोल के इस लुक को रिक्रिएट कर सकती हैं।

टिप: स्लीवलेस ब्लाउज की जगह आप फुल स्लीव भी रख सकती हैं। आप अपनी पर्सनैलिटी और लुक को ध्यान में रखते हुए फ्लोरल में सेमी शीर नेकलाइन या फिर हाई नेक एल्बो लेंथ ब्लाउज डिजाइन्स भी ट्राई कर सकती हैं। 

इसे भी पढ़ें: पेटीकोट पहनने का सही तरीका जानें

सेक्विन वर्क डीप रेड ब्लाउज

red blouse dedign

माधुरी दीक्षित रेड साड़ी में बेहद खूबसूरत दिखाई दे रही हैं, खास बात है कि इसमें सेक्विन वर्क किया गया है। इस साड़ी लुक के साथ उन्होंने मैचिंग डीप रेड ब्लाउज कैरी किया है, जिस पर भी सेक्विन वर्क किया हुआ है। एल्बो लेंथ ब्लाउज डिजाइन अट्रैक्टिव दिखने के साथ-साथ कंफर्टेबल भी है। अगर आप माधुरी के इस लुक को रिक्रिएट करना चाहती हैं तो कुछ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं।

टिप: अगर आप सेक्विन वर्क में ब्लाउज डिजाइन्स बनवाना चाहती हैं तो राइट नेकलाइन चूज करें। जरूरी नहीं आप भी डीप नेक ट्राई करें, अगर आप इसमें कंफर्टेबल नहीं हैं तो इसके बजाय वी नेक या फिर फ्रंट ओपन नेक डिजाइन्स ट्राई कर सकती हैं।

ब्लून स्लीव्स वाले ब्लाउज डिजाइन्स

shilpa shethy blouse

अगर आप बाजू को छुपाना चाहती हैं तो शिल्पा शेट्टी के बैलून स्लीव्स वाले ब्लाउज डिजाइन को कैरी कर सकती हैं। स्लिम फिट शिल्पा शेट्टी का यह ब्लाउज डिजाइन काफी अट्रैक्टिव दिख रहा है, लेकिन आप चाहें तो बैलून स्लीव्स ब्लाउज के साथ डीप नेक ट्राई कर सकती हैं। 

टिप: बैलून स्लीव्स वाले ब्लाउज डिजाइन्स में आप स्लीव्स का साइज छोटा या फुल लेंथ कर सकती हैं। खास बात है कि यह ब्लाउज डिजाइन्स सिल्क या फिर शिफॉन दोनों के लिए ही बेस्ट हैं। यह हमेशा ट्रेंड में रहता है, आप चाहें तो फ्लोरल प्रिंट में भी बैलून स्लीव्स ब्लाउज डिजाइन्स ट्राई कर सकती हैं।

Recommended Video

बोट नेक ब्लाउज डिजाइन्स 

vidya balan blouse

यह जरूरी नहीं कि साड़ी सिर्फ एथनिक लुक के लिए या फिर वेडिंग फंक्शन में ही पहनी जा सकती है। आप इसे ऑफिस लुक के लिए भी ट्राई कर सकती हैं, हालांकि साड़ी का प्लेस देखते हुए सलेक्ट करें। विद्या बालन ने रेड साड़ी के लिए बोट नेक ब्लाउज कैरी किया है। व्हाइट ब्लाउज पर रेड लाइन बनी हुई है और इसका बैक डिजाइन काफी अट्रैक्टिव है।

टिप: आप विद्या के इस ब्लाउज डिजाइन को हुबहू बनवा सकती हैं। यह फॉर्मल लुक देने के साथ गर्मियों के लिए बेहद कंफर्टेबल भी है। आप चाहें तो बैक डिजाइन में डीप नेक की जगह पोटली बटन वाला स्‍टाइल ट्राई कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण के यह लुक्स वर्क फ्रॉम होम के लिए हैं एकदम परफेक्ट

वी नेकलाइन फ्लोरल प्रिंट ब्लाउज

madhuri dixit blouse

स्काई ब्लू लहंगे में माधुरी दीक्षित बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं। बात करें उनके मैचिंग ब्लाउज डिजाइन की तो यह फ्लोरल प्रिंट और टैशेल डिटेलिंग की गई है। वी नेकलाइन ब्लाउज के साथ नेट का दुपट्टा कैरी किया है। अगर नोटिस करें तो माधुरी दीक्षित के इस ब्लाउज को मैचिंग कलर के गोटे से डेकोरेट किया गया है, जो देखने में काफी अट्रैक्टिव लग रहा है।

टिप: फ्लोरल ब्लाउज डिजाइन्स की खासियत होती है कि इसे प्लेन या फिर प्रिंटेड साड़ी के साथ भी मैच कर किया जा सकता है। हालांकि वी नेक लाइन लहंगे पर अधिक खूबसूरत नजर आती है, ऐसे में आप साड़ी लुक के लिए नॉर्मल डीप नेक ट्राई करें।

यह फैशन टिप्‍स आपको अच्‍छी लगी हों तो इन्‍हें शेयर और लाइक जरूर करें साथ ही इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।