देश में राजस्थान की अलग और अनूठी पहचान है। राजस्थानी संस्कृति, इतिहास और यहां के खान-पान की शान निराली है। राजस्थानी ड्रेसिंग आपके रेगुलर लुक को पूरी तरह से स्पेशल बना सकता है। राजस्थानी स्टाइल की ड्रेसेस, खासतौर पर चोली डिजाइन की बात करें तो महिलाओं के लुक में कई गुना निखार ला देती हैं। ये चोली डिजाइन साड़ी से लेकर वेस्टर्न आउटफिट तक, हर ड्रेस की शोभा बढ़ा देते हैं। ये डिजाइन्स रेगुलर ब्लाउज से काफी अलग नजर आते हैं और यही वजह है कि इन्हें पहनने पर सबकी निगाहें स्वाभाविक रूप से इन डिजाइन्स पर जाती हैं। चाहें ड्रेसेस पारंपरिक हों या मॉडर्न, राजस्थानी लोक संस्कृति के रंगों की छटा बिखेरते ये चोली डिजाइन्स अट्रैक्टिव दिखने के साथ-साथ क्लासी भी लगते हैं। ये डिजाइन्स किसी खास फंक्शन या पार्टी के लिहाज से काफी इंप्रेसिव लगते हैं। अगर आपको राजस्थानी स्टाइल की चोली अपील करती हैं तो आइए जानते हैं कि कुछ पॉपुलर चर्चित डिजाइन्स के बारे में-

मिरर वर्क ब्लाउज डिजाइन

choli designs mirror work inside

मिरर वर्क से किसी भी ड्रेस की खूबसूरती बढ़ जाती है। अलग-अलग डिजाइन के मिरर जब लाइट रेफलेक्ट करते हैं तो नॉर्मल ड्रेस भी काफी दिलकश लगने लगते हैं। यही मिरर वर्क चोली डिजाइन्स पर खूब फबता है। मिरर वर्क को चोली पर कई तरह से यूज किया जा सकता है। आप चाहें तो बाजू की बॉर्डर पर मिरर वर्क का इस्तेमाल कर सकती हैं या फिर बैक पर इसे खूबसूरती डिजाइन में यूज कर सकती हैं। 

मिरर वर्क प्लेन साड़ी के साथ भी काफी अपीलिंग लगते हैं। इस ब्लाउज में बैक में लटकन भी काफी खूबसूरत नजर आती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: खास डिजाइन की वजह से वायरल हुआ ये ब्लाउज, देखिए मॉडर्न दुल्हनों के दिलकश ब्लाउज डिजाइन्स

बंजारा चोली ब्लाउज डिजाइन

choli designs for beautiful look inside

बंजारे कभी-कभी एक जगह टिककर नहीं रहते। उनकी जिंदगी की रवानगी उनकी ड्रेसेस में भी बखूबी नजर आती है। बंजारों की वेशभूषा से इंस्पायर्ड राजस्थानी बंजारा चोली ब्लाउज में ढेर सारे कंट्रास्ट कलर्स देखने को मिलते हैं। ये ड्रेसेस देखने में काफी वाइब्रेंट लुक देती हैं। बंजारा चोली पैटर्न से इंस्पिरेशन आप भी अपनी ड्रेसेस को इंट्रस्टिंग बना सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: मोटी बाजू को इस तरह स्टाइल के साथ छिपाएं, ब्लाउज के ये 5 डिजाइन अपनाएं

बंजारा लुक में श्रीदेवी, दिव्या भारती, नीना गुप्ता जैसी एक्ट्रेसेस काफी पॉपुलर हुई थीं। माधुरी दीक्षित, ऐश्वर्या राय, कैटरीना कैफ, करिश्मा कपूर और उनकी बहन करीना कपूर भी इस लुक में काफी ज्यादा अट्रैक्टिव नजर आई हैं। इन एक्ट्रेसेस से बंजारा लुक से इंस्पिरेशन लेते हुए आप भी अपने चोली डिजाइन के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। इसमें रंग-बिरंगे धागों से एंब्रॉएड्री और चटख रंग पॉजिटिविटी फील कराते हैं। इस तरह के चोली डिजाइन स्कर्ट्स और जीन्स पर भी ट्राई किए जा सकते हैं।

फ्लोरल डिजाइन ब्लाउज

फ्लोरल डिजाइन उदासीनता को खत्म करने के साथ ड्रेसेस को आकर्षक बनाने के लिहाज से अहम माने जाते हैं। फ्लोरल पैटर्न वाले चोली और ब्लाउज भी साड़ी के लुक को आसानी से अट्रैक्टिव बना देते हैं। ऐसे ब्लाउज को आप बॉर्डर वाली प्लेन साड़ी के साथ भी खूबसूरती से कैरी कर सकती हैं। 

टाई एंड डाई वाले चोली डिजाइन्स

choli designs on tie and dye inside

टाई एंड डाई फैब्रिक वाले चोली डिजाइन्स, जिस पर एंब्रॉएड्री नजर आती है, भी लुक को वैरिएशन देने के लिहाज से काफी अच्छे माने जाते हैं। इन्हें आप अपनी रोजमर्रा की कैजुअल ड्रेसेस के साथ कैरी कर सकती हैं। इसके साथ ही राजस्थानी एंब्रॉएड्री वाले वी और गोल आकार वाले नेक डिजाइन भी लुक को अट्रैक्टिव बनाने के लिए काफी अच्छे ऑप्शन माने जाते हैं।