अनारकली सूट तो हर लड़की पहनती है लेकिन किसी पर ये बहुत जचता है तो किसी का लुक ही बिगड़ जाता है। अनारकली सूट कई तरह के डिज़ाइन के आते हैं लेकिन आपके लिए कौन सा अनारकलू सूट बेस्ट है ये आपको जरुर पता होना चाहिए। दरअसल में सिर्फ अनारकली सूट ही नहीं बल्कि कोई भी कपड़ा हाइट और फिगर को ध्यान में रखकर ही पहनना चाहिए। अगर आप इस बात का ध्यान रखेंगी तो हमेशा ही स्टाइलिश दिखेंगी। 

आपकी हाइट लंबी है या फिर छोटी आपका वजन ज्यादा है या कम इसके हिसाब से आपको कैसा अनारकली सूट पहनना चाहिए अब आप ये भी जान लें। 

शॉर्ट हाइट और ज्यादा वेट के लिए अनारकली सूट 

anarkali suit short fat girls

जिन लड़कियों की हाइट छोटी है और उनका वजन बहुत ही ज्यादा है उन्हें ब्लैक कलर की तरह दार्क शेड वाले अनारकली सूट पहनने चाहिए। इतना ही नहीं सूट की चोली वाले पार्ट में ही सिर्फ वर्क होना चाहिए और नीचे से सूट की फ्लेयर प्लेन होनी चाहिए। इतना ही नहीं अगर सूट में नीचे बॉर्डर वाला डिज़ाइन नहीं होगा तो इससे आपकी हाइट और भी लंबी दिखेगी। अगर बाजू की बात करें तो आप भी टीवी एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट की तरह ऐसी बाजू पहनें जिसके साथ दुपट्टा लेने की जरुरत ना हो बाजू का फ्लेयर कमर से दिखने वाले फैट को कवर कर देगा। 

शॉर्ट हाइट वाली लड़कियों के लिए अनारकली सूट

 anarkali suit design short height

अगर आपकी हाइट कम है लेकिन आपका फिगर फिट है तो आप प्लेन चोली वाले फ्लेयर से अनारकली सूट पहने सकती हैं। जेनिफर विंगेट की तरह आप कली पर डिज़ाइन वाला सूट या फिर पोल्का डॉट वाले फ्लेयर्स अनारकली सूट भी पहन सकती हैं। ये सूट आपको ग्लैमरस लुक भी देंगे और आपकी हाइट भी इसमें लंबी दिखेगी।

पतली और लंबी लड़कियों के लिए अनारकली सूट

anarkali suit thin tall

पतली लड़कियों के लिए तो फैशन के कई ऑप्शन होते हैं और ऊपर से अगर आपकी हाइट भी लंबी हो तो फिर सोने पर सुहागा है। अगर आप अनारकलू सूट में ग्लैमरस दिखना चाहती हैं को की होल डिज़ाइन वाला फुल स्लीव्स अनारकली सूट पहन सकती हैं। कमर में बेल्ट लगाने से ये आपको और भी स्टाइलिश लुक देगा। आप अगर कन्ट्रास्ट में सूट पहनेंगी तो ज्यादा अच्छा लगेगा।