• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Akshaya Tritiya के दिन आउटफिट्स के साथ वियर करें ये ट्रेंडी ज्वेलरी

अगर आप अक्षय तृतीया के दिन अपने स्टाइल को एक क्लासी लुक देना चाहती हैं, तो आप अपने आउटफिट्स के साथ ये ट्रेंडी ज्वेलरी पहन सकती हैं।
author-profile
Published -28 Apr 2022, 13:58 ISTUpdated -28 Apr 2022, 15:53 IST
Next
Article
Madhuri dixit Jewellery ideas

अक्षय तृतीया का त्योहार बहुत धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया जाता है। क्योंकि यह त्योहार जैन और हिंदू लोगों के लिए बहुत मायने रखता है। कहा जाता है कि इस शुभ दिन पर सोना या चांदी खरीदना या उपहार देना आपके धन को बढ़ाने में मदद करता है। यही कारण है कि इस पर्व को मानने वाले सभी लोग, इस दिन किसी न किसी प्रकार से सोने या फिर चांदी में अपना पैसा निवेश करते हैं। सोने या चांदी खरीदने के अलावा, महिलाएं इस दिन खास दिखने के लिए अपने लुक पर भी काफी ध्यान देती हैं। 

खासतौर पर ज्वेलरी पर, क्योंकि इस दिन ज्वेलरी खरीदना न सिर्फ शुभ माना जाता है बल्कि पहनना भी फायदेमंद होता है। इसलिए महिलाएं अपने आउटफिट्स के साथ कई तरह की ज्वेलरी भी पहनती हैं। अगर आप भी ज्वेलरी पहनने की शौकीन हैं और आपको कुछ समझ नहीं आ रहा है, तो अब आप परेशान न हों क्योंकि आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ट्रेंडी ज्वेलरी के आइडियाज लेकर आए हैं, जिसे आप अलग-अलग आउटफिट्स के साथ वियर कर सकती हैं।

कंगन

Madhuri Dixit Kangan look

इस दिन अगर आपके घर कोई पार्टी है या आप सिंपल गाउन या फिर कोई पार्टी वेयर ड्रेस पहनने की सोच रही हैं, तो इन ड्रेसेस के साथ कंगन पहनना आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। क्योंकि कंगन न सिर्फ सिंपल होता है बल्कि स्टाइल करने के बाद काफी क्लासी भी लगता है। 

आप कंगन को किसी भी आउटफिट्स के साथ आसानी से वियर कर सकते हैं जैसे- आप इसे साड़ी के साथ पहन सकती है या फिर अगर आप सूट पहन रही हैं, तो भी इसके साथ कंगन वियर कर सकती हैं। वहीं, आपको मार्केट में सोने, चांदी या आर्टिफिशियल में कंगन के दर्जनों डिजाइन आसानी से मिल जाएंगे। आप इसे अपनी पसंद के हिसाब से खरीद सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- साल 2022 में देखने को मिलेंगे ये वेडिंग ज्वेलरी ट्रेंड्स, सब्यासाची ने लॉन्च किया नया ज्वेलरी क्लेक्शन

झुमके

Madhuri Dixit Earrings ideas For Akshaya tritiya

भारतीय गहनों में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले झुमके हैं, जो न सिर्फ पारंपरिक हैं बल्कि आपके लुक में चार चांद लगाने का भी काम करते हैं। इसलिए आज बाजार में झुमके, स्टड, हुप्स और ड्रॉप डाउन जैसे कई गोल्ड ईयररिंग के डिजाइन मिलने लगे हैं, लेकिन अगर आप आर्टिफिशियल झुमके पहनना चाहती हैं, तो उनके भी कई डिजाइन मार्केट में उपलब्ध हैं। 

अगर आप अक्षय तृतीया हाई नेक ब्लाउज वाली साड़ी पहन रही हैं, तो इसके साथ आप झुमके वियर कर सकती हैं। क्योंकि ये आपके पूरे लुक को उभारने का काम करेंगे और आपका चेहरा ज्यादा आकर्षित भी लगेगा। वहीं, अगर आप लो-नेक आउटफिट पहन रही हैं और इसे हैवी नेकलेस के साथ पेयर कर रही हैं, तो स्टड की एक सिंगल जोड़ी आपको पूरे लुक को कॉम्प्लीमेंट कर सकती है। 

Recommended Video

मांग टीका

Madhuri Dixit Tika Look for Akshaya tritiya

मांग टीका भारत की ट्रेडिशनल और सबसे खूबसूरत एक्सेसरीज में से एक है, जिसे बालों के मध्य भाग पर पहना जाता है। इसे ज्यादातर महिलाएं इंडियन परिधानों जैसे लहंगा, सूट, साड़ी आदि पर पहनना पसंद करती हैं। अगर आप भी अक्षय तृतीया त्योहार के दिन कुछ ट्रेडिशनल ड्रेस पहनने की सोच रही हैं, तो आप उसके साथ मांग टीका वियर कर सकती हैं। 

क्योंकि इस एसेसरीज को पहनने से आपको एक हैवी लुक मिलेगा और आप अच्छी भी लगेंगी। आप सोने का मांग टीका सेलेक्ट कर सकती हैं या फिर आप चांदी का सिंपल मांग टीका खरीदकर पहन सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- स्टेटमेंट ज्वैलरी को इस तरह करेंगी स्टाइल तो दिखेंगी बेहद गार्जियस

चोकर या हार 

Madhuri Dixit Chokar look

फैशन इंडस्ट्री में चोकर नेकलेस पहनने का काफी चलन है, जिसे एक्ट्रेस अपने ट्रेडिशनल आउटफिट के साथ ज्यादा पहनना पसंद करती हैं। वैसे तो, चोकर सेट ब्राइड्स और ब्राइड्समेड्स के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहे है, पर अब इसे नॉर्मल महिलाएं भी सूट, लहंगे और साड़ियों के साथ पहनने लगी हैं। कई महिलाएं इन ड्रेसेस के साथ सोने का हार भी पहनती हैं। आप भी इसे अक्षय तृतीया के इस शुभ त्योहार पर साड़ी के साथ पहन सकती हैं यकीनन ये आपको एक क्लासी लुक देगा। 

अक्षय तृतीया के दिन आप इन ज्वेलरी को डिफरेंट आउटफिट्स के साथ वियर कर सकती हैं। आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram) 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।